पैरिस पैरालंपिक में हिमाचल के निषाद कुमार ने जीता सिल्वर, मंगलवार को भी रहेगा भारी बारिश का यैलो अलर्ट, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 02 Sep, 2024 10:50 PM

himachal top 10 news

पैरिस पैरालंपिक में हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के अधीन पड़ते अम्ब के बेटे निषाद कुमार ने पुरुषों की ऊंची कूद (टी-47) में रजत पदक जीता है।

शिमला (ब्यूरो): पैरिस पैरालंपिक में हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के अधीन पड़ते अम्ब के बेटे निषाद कुमार ने पुरुषों की ऊंची कूद (टी-47) में रजत पदक जीता है। सोमवार को यैलो अलर्ट के बीच में सुंदरनगर में खूब वर्षा हुई, जबकि राजधानी शिमला में भी वर्षा की झड़ी देर शाम तक जारी रही। सुंदरनगर में 17, धौलाकुआं में 8.5 और राजधानी शिमला में 3 मिलीमीटर वर्षा हुई है। इसके अलावा प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में वर्षा हुई, जबकि धर्मशाला, ऊना आदि में मौसम साफ रहा और ऊना में अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री रहा।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां 

पैरिस पैरालंपिक: हिमाचल के निषाद कुमार ने ऊंची कूद में जीता सिल्वर
पैरिस पैरालंपिक में हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के अधीन पड़ते अम्ब के बेटे निषाद कुमार ने पुरुषों की ऊंची कूद (टी-47) में रजत पदक जीता है।

Weather updated: मंगलवार को भी रहेगा भारी बारिश का यैलो अलर्ट
सोमवार को यैलो अलर्ट के बीच में सुंदरनगर में खूब वर्षा हुई, जबकि राजधानी शिमला में भी वर्षा की झड़ी देर शाम तक जारी रही। सुंदरनगर में 17, धौलाकुआं में 8.5 और राजधानी शिमला में 3 मिलीमीटर वर्षा हुई है। इसके अलावा प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में वर्षा हुई, जबकि धर्मशाला, ऊना आदि में मौसम साफ रहा और ऊना में अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री रहा।

Himachal: हरियाणा, जम्मू-कश्मीर के हिमाचल के सीमांत क्षेत्रों के 3 किलोमीटर दायरे में रहेगा ड्राई-डे
हरियाणा व जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत इसके साथ लगते हिमाचल के सीमांत क्षेत्रों के 3 किलोमीटर दायरे के भीतर ड्राई-डे रहेगा।

Shimla: भाजपा विधायक दल ने राज्यपाल को विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ सौंपा ज्ञापन
विधानसभा से वाकआऊट करने के बाद भाजपा विधायक दल राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से मिलने गया तथा उनको विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ ज्ञापन सौंपा। साथ ही उन्होंने राज्यपाल से प्रदेश की वर्तमान परिस्थितियों विशेषकर आर्थिक स्थिति को देखते हुए उचित कार्यवाही करने का आग्रह किया।

Shimla: बिजली बोर्ड कर्मचारियों को 1 तारीख को मिला वेतन
प्रदेश में जहां एक ओर सरकारी कर्मचारियों को माह की पहली तारीख को वेतन नहीं मिला है, वहीं बिजली बोर्ड कर्मचारियों को पहली तारीख को ही खाते में वेतन आया है। इसके साथ ही पैंशनर को भी पैंशन की अदायगी बोर्ड प्रबंधन ने कर दी है।

Mandi: आग के अंगारों पर नाचे गुर, देवियों और डायनों के युद्ध में देवियां आगे
माता महाकाली मंदिर पुरानी मंडी में जाग का आयोजन किया गया। इस दौरान भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने इस अलौकिक दृश्य को देखा। माता महाकाली मंदिर में शाम 6 बजे से सुबह 4 बजे तक कीर्तन का आयोजन हुआ।

Shimla: अगले 6 माह में लिए जाएंगे और महत्वपूर्ण निर्णय : सुक्खू
सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पूर्व की भाजपा सरकार पर गत 5 साल में वित्तीय कुप्रबंधन करने का आरोप लगाया तथा कहा कि विपक्षी सदस्य राजनीतिक लाभ के लिए बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड के साथ सरकार को आत्मनिर्भर बनाया जाएगा।

Chamba: दशनाम अखाड़ा चम्बा 1000 वर्ष से निभा रहा इस परंपरा को, पहले राजा करते थे रवानगी
छड़ी हिंदू धर्म व दंड का प्रतीक है। पवित्र मणिमहेश यात्रा के शाही स्नान के लिए पंच जूना दशनाम अखाड़ा चम्बा से हर वर्ष छड़ी यात्रा निकाली जाती है। पिछले 1000 वर्ष से अधिक समय से अखाड़ा मणिमहेश के लिए छड़ी ले जाने की परंपरा निभा रहा है।

Himachal: प्रदेश के डिपुओं में इतने दिन तक नहीं मिलेगा सस्ता राशन, जानें वजह
हिमाचल प्रदेश के डिपुओं में राशन कार्ड धारकों को सोमवार से तीन दिन तक सस्ता राशन नहीं मिलेगा। इसको लेकर खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग ने सभी जिलों को सूचना भी जारी कर दी है। 2 से 4 सितंबर तक राशन कार्ड लाभार्थियों का डाटा सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के सर्वर से राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र के सर्वर में स्थानांतरित किया जाएगा।

Kangra: अलीशा ने प्री पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी कप में जीता गोल्ड, पोडियम हासिल करने वाली प्रथम महिला पायलट
पैराग्लाइडिंग के लिए विश्व विख्यात घाटी बीड़ बिलिंग में पीजी गुरूकुल से पैराग्लाइडिंग के गुर सीखने वाली पायलट अलीशा ने एक ओर उपलब्धि अपने नाम की है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!