जेटली के निधन पर हिमाचल में भी शोक, CCTV में कैद हुई चोर महिला, देखिए HImachal Express

Edited By kirti, Updated: 24 Aug, 2019 05:09 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक जताया है। ऊना में एक दर्दनाक हादसा हो गया, जहां 2 युवकों की कार हादसे में मौके पर मौत हो गई है। चंबा में कुछ लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर सड़कों पर सफर कर रहे...

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक जताया है। ऊना में एक दर्दनाक हादसा हो गया, जहां 2 युवकों की कार हादसे में मौके पर मौत हो गई है। चंबा में कुछ लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर सड़कों पर सफर कर रहे हैं। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिय पर जमकर वायरल हो रहा है। ऊना में एक महिला के थैले से पर्स चोरी की वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। हिमाचल प्रदेश में पिछले दिनों हुई भारी बारिश से मिले जख्मों को अभी लोग भूल भी नहीं पाए थे कि इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर आने वाले दिनों में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान लगाया है। अथेड़-कांडी सड़क मार्ग पर गडलेई नामक नाले में बन रहे पुल का स्लैब गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मंडी के उपमंडल सुंदरनगर के डैहर क्षेत्र में चोरी की घटनाओं में लगातर इजाफा हुआ है लेकिन पुलिस किसी भी चोर को पकड़ नहीं पाई है।

जेटली के निधन पर हिमाचल में शोक की लहर
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि अरुण जेटली की सोच, उनकी कार्यपद्धति उन्हें सबसे जोड़ती भी थी और उन्हें बेजोड़ भी बनाती थी। उन्होंने कहा कि आज हमने ईमानदारी से जनसेवा करने वाले दिग्गज राजनेता को खोया है, उनकी कमी हमेशा खलेगी। उन्होंने कहा कि राजनीति में कुछ लोगो की अलग पहचान होती है। ऐसे लोगो मे जेटली भी एक थे। उनके बोलने की अलग विशेषता थी। कानून प्रक्रिया में अध्ययन कर बोलते थे। लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हुआ । पार्टी ने बहुत वरिष्ठ नेता खोए है। जिसकी भरपाई करना मुश्किल है।

जन्माष्टमी से लौट रहे 2 युवकों की कार हादसे में मौके पर मौत
हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। जहां 2 युवकों की कार हादसे में मौके पर मौत हो गई, जबकि एक घायल है। जिसका इलाज क्षेत्रीय अस्पताल में चल रहा है। जानकारी के मुताबिक तीनो सदाशिव मन्दिर में जन्माष्टमी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने ओर मन्दिर में शीश नवाने के बाद वापस घर लौट रहे थे कि स्थानीय ऊना-अम्ब रोड पर घन्डावल में कार अनियंत्रित होकर पैरापिट से जा टकराई और भयंकर हादसा हो गया। हादसे के समय कार को राजिंदर सिंह चला रहा था।

खतरों के खिलाड़ी की जानलेवा ड्राइविंग
हिमाचल में कुछ लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर सड़कों पर सफर कर रहे हैं। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिय पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें साफ दिख रहा है कि कैसे कुछ लोग एक कार को बिजली के खंभों के बनाए हुए टैंपरेरी पुल से गुजार रहे हैं। यह वीडियो चबा जिले की मोड़ा पंचायत के द्रेकड़ी गांव को जाने वाली सड़क पर बनाया गया है। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से हुई भारी बारिश के कारण सड़क का कुछ हिस्सा लैंडस्लाइड की वजह से क्षतिग्रस्त हो गया था।

देखिए कैसे शातिराना तरीके से महिला को चकमा देकर की चोरी
ऊना में एक महिला के थैले से पर्स चोरी की वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। यह वारदात उस समय हुई जब वह बस स्टैंड के नजदीक एक मेडिकल स्टोर पर दवाई खरीदने के लिए गई। दरअसल ऊना के ही गांव बसाल की निवासी वीणा देवी अपने घर की खरीददारी के लिए ऊना पहुंची थी। ऊना पेट्रोल पंप पर बस से उतरने के बाद वह मेडिकल स्टोर में पहुंची और वहां दवाई खरीदने लगी। इतने में एक अन्य महिला दूकान में आकर उसके साथ ही ही खड़ी हो गई और बहुत ही शातिराना अंदाज में चोरनी ने थैले में से उसके पर्स पर हाथ साफ कर दिया। महिला को जब तक एहसास हुआ तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

मौसम ने फिर की हिमाचल को सताने तैयारी
हिमाचल प्रदेश में पिछले दिनों हुई भारी बारिश से मिले जख्मों को अभी लोग भूल भी नहीं पाए थे कि इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर आने वाले दिनों में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग ने कल से प्रदेश के अधिकाश क्षेत्रों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार अगले 29 अगस्त तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। हालांकि पिछले 2 दिन से प्रदेश भर में मौसम साफ रहा, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं शुक्रवार को राजधानी शिमला में सुबह के समय में मौसम साफ रहा लेकिन दोपहर बाद हल्की बारिश हुई। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी शुक्रवार को मौसम का मिलाजुला असर देखने को मिला। मैदानी जिलों में पारा चढऩे से उमस बढ़ गई।

जिस पुल का कर रहा था काम उसी ने ले ली मिस्त्री की जान
अथेड़-कांडी सड़क मार्ग पर गडलेई नामक नाले में बन रहे पुल का स्लैब गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जानकारी अनुसार गडलेई नाले में पुल पर स्लैब डाला जा चुका था और शुक्रवार को करीब शाम साढ़े 7 बजे स्लैब टूटकर गिर गया, जिसकी चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान 48 वर्षीय हेमराज पुत्र गंगुराम निवासी गांव झौगा डाकघर कंदला तहसील चुराह के रूप में हुई है।

किराए के कमरे में इस हालत में मिली तिब्बती महिला
सिद्धपुर में किराए के मकान में रहने वाली एक तिब्बती महिला की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार पुलिस को मकान मालिक किशोरी लाल ने सूचना दी की उसके घर पर किराए पर रह रही तिब्बतियन महिला रति माला कमरे से बाहर नहीं आ रही है। वहीं जब आसपास के लोगों ने कमरे की जाली फाड़कर भीतर देखा तो वह पीठ के बल चारपाई पर लेटी हुई थी तथा कोई हरकत नहीं हो रही थी।

कुल्लू में पार्कों की दुर्दशा पर तल्ख हुए महेश्वर
कुल्लू शहर में जो पार्क बने हुए हैं,उनकी हालत आज काफी खराब है। वहीं नगर परिषद कुल्लू इन पार्को की दशा को सुधारने की बजाय उन्हें खराब करने में जुटी हुई है। कुल्लू में पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने कहा कि कुल्लू नगर परिषद के पास सरवरी व अखाड़ा बाजार में एक पार्क है लेकिन उन्हें भी काफी समय से उखाड़ कर रख दिया गया। जबकि उन पार्कों की रेलिंग व चारदीवारी को उखाड़ने का कोई मतलब नहीं बनता था।

अरे ये क्या! पुरानी छोड़ नई बाइक ले उड़ा चोर
मंडी के उपमंडल सुंदरनगर के डैहर क्षेत्र में चोरी की घटनाओं में लगातर इजाफा हुआ है लेकिन पुलिस किसी भी चोर को पकड़ नहीं पाई है। ताजा घटनाक्रम में डैहर में एक हैरान कर देने वाली वारदात सामने आई है। जानकारी के अनुसार बीते शुक्रवार को गांव खरोटा में किसी अंजान व्यक्ति एक बाइक (एचपी 31-8101) को सड़क के किनारे लावारिस हालत में छोड़ कर चला गया।

चिट्टा मामले में मास्टरमाइंड के बाद अब मुख्य आपूर्तिकर्ता की हुई गिरफ्तारी
मंडी के सुंदरनगर क्षेत्र में बड़े स्तर पर चिट्टा बेचने को लेकर पुलिस टीम द्वारा एक बाद एक गिरफ्तारी करने से इस काले कारोबार के कदम रोक दिए है। बीते मंगलवार को सुंदरनगर के सलापड़ पुल पर पुलिस द्वारा 5.27 ग्राम चिट्टा सहित दो युवकों को हिरासत में लेने के मामले में मास्टरमाइंड के बाद मुख्य आपूर्तिकर्ता की गिरफ्तारी हुई है। जिसे पुलिस ने देर रात गिरफ्तार किया है। सुंदरनगर पुलिस टीम ने थाना प्रभारी प्रकाश चंद मिश्रा की अगवाई में बिलासपुर जिला के हरनोड़ा के कसोल गांव में दबिश देकर चिट्टे के मुख्य आपूर्तिकर्ता पवन कुमार पुत्र सदा राम को हिरासत में लिया है।

21 देशों से आए बच्चों ने मां नयना देवी के दरबार में नवाया शीश
देशभर में भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं 21 देशों के कई विदेशी बच्चे मां नयना देवी के दरबार पहुंचे और मां के दर पर अपना शीश नवाया। जिसके बाद बच्चों को मंदिर प्रांगण में बिठाकर साथ आए टीचर नें मंदिर के इतिहास की जानकारी भी दी। बताया जा रहा है कि पंजाब के अमृतसर से शैक्षणिक भ्रमण पर श्री नैना देवी पहुंचे हैं जोकि चाइना, मलेशिया, इंडोनेशिया, अमेरिका, कनाडा, अफ्रीका, मैक्सिको, यूरोप, रूस समेत 21 देशों के बच्चे मां के दरबार आए है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

   

 

 

 

 

 

 

:

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!