कोरोना वायरस: शिमला के बाद अब कांगड़ा में भी मिले 2 संदिग्ध, टांडा में भर्ती

Edited By kirti, Updated: 04 Mar, 2020 03:42 PM

corona virus after shimla 2 suspects found in kangra admitted in tanda

हिमाचल प्रदेश के शिमला में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज मिलने के बाद बुधवार दोपहर को दो और संदिग्ध मारीज सामने आए हैं। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के संदिग्धों की संख्या बढ़कर अब तीन हो गई है। शिमला के बाद अब कांगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज में दो...

शिमला/धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश के शिमला में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज मिलने के बाद बुधवार दोपहर को दो और संदिग्ध मारीज सामने आए हैं। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के संदिग्धों की संख्या बढ़कर अब तीन हो गई है। शिमला के बाद अब कांगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज में दो मरीज भर्ती किए गए हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने भी इसकी पुष्टि की है। दोनों संदिग्ध मरीज इटली से लौट कर आए हैं। इनके सैंपल लेकर जांच को भेजे गए हैं, साथ ही इन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

सीएम ने सदन को दी जानकारी

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कोरोना वायरस की तैयारियों को लेकर विपक्ष ने सरकार से जवाब और चर्चा मांगी। विपक्ष के सवालों के जवाब में सीएम जयराम ठाकुर का सदन में संबोधन में कहा कि क्षेत्र में अब तक तीन संदिग्ध सामने आए हैं। शिमला में आईजीएमसी में एक संदिग्ध और कांगड़ा के टांडा मेडिकल काॅलेज मे दो संदिग्धों को भर्ती किया गया है। सीएम ने बताया कि शिमला में भर्ती युवक नॉर्थ कोरिया से, जबकि कांगड़ा में भर्ती दो संदिग्ध इटली से लौटकर आए हैं।

सभी अस्पतालों में एन-95 मास्क उपलब्ध

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर जनवरी माह में केंद्र से ईमेल आई थी। उसके बाद सरकार ने जिला स्तर पर एहतियातन सभी कदम उठाए हैं। हेल्थ एडवायरजरी जारी की है और हेल्पलाइन 104 और सीएम हेल्पलाइन नंबर 1100 पर भी जानकारी दी गई है। सभी अस्पतालों में एन-95 मास्क उपलब्ध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि बीते कुछ समय में 30 विदेशी, जिसमें 24 चीन, 6 थाईलैंड से हिमाचल आए थे, लेकिन किसी में यह वायरस नहीं मिला है। वहीं, चीन से आए 218 लोगों को निगरानी में रखा गया था। 28 दिन तक गृह निगरानी में रहे और सभी चीन के वुहान शहर से होकर आए थे। 
PunjabKesari

आज मीटिंग करेगी सरकार

सीएम ने कहा कि आईजीएमसी शिमला और कांगड़ा का टांडा अस्पताल कोरोना वायरस से निपटने में सक्षम है। बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी। इस दौरान तीन अस्पताल चिन्हित करने का विचार और इन्हें खाली केवल कोरोना पीड़ितों के लिए रखने पर विचार किया जाएगा।

स्टाफ और डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द

कोरोना वायरस के खौफ के चलते टांडा मेडिकल कॉलेज के स्टाफ और डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। हालांकि अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि स्टाफ की कमी के चलते छुट्टियां रद्द की हैं लेकिन सूत्रों का कहना है कि कोरोना वायरस के चलते यह आदेश जारी किए गए हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!