Kangra: धर्मशाला ओवरब्रिज को शिफ्ट करने पर स्मार्ट सिटी प्रबंधन-लोक निर्माण विभाग आमने-सामने

Edited By Vijay, Updated: 10 Oct, 2024 09:26 PM

smart city management pwd dharamshala overbridge

धर्मशाला डीसी आफिस के बाहर बना ओवरब्रिज आज भी सफेद हाथी बना हुआ है। आज भी कोई व्यक्ति एक छोर से दूसरे छोर तक जाने के लिए इसका प्रयोग नहीं कर रहा है।

धर्मशाला (जिनेश): धर्मशाला डीसी आफिस के बाहर बना ओवरब्रिज आज भी सफेद हाथी बना हुआ है। आज भी कोई व्यक्ति एक छोर से दूसरे छोर तक जाने के लिए इसका प्रयोग नहीं कर रहा है। इसी को देखते हुए स्मार्ट सिटी प्रबंधन ने इस ओवरब्रिज को किसी दूसरी भीड़भाड़ वाली जगह पर स्थानांतरित करने के लिए लोक निर्माण विभाग को 6 महीने पहले पत्र लिखा था। इस बात को लेकर स्मार्ट सिटी प्रबंधन व लोक निर्माण विभाग आमने-सामने आ गए हैं।

स्मार्ट सिटी प्रबंधन का कहना है कि लोक निर्माण विभाग को इस ओवरब्रिज को निकाल कर अपने पास कहीं रखने को कहा गया था लेकिन आज दिन तक इस पर कोई भी कार्रवाई लोक निर्माण विभाग ने अमल में नहीं लाई है। उनका कहना था कि इस ओवरब्रिज को सैक्रेड हार्ट स्कूल या जोनल अस्पताल के बाहर लगाया जाना तय हुआ है ताकि वहां पर इसका प्रयोग अधिक हो सकता है। इस पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस ओवरब्रिज को हटाने के लिए पहले तो कमेटी बनेगी। उसके बाद कमेटी निर्णय देगी कि इस ओवरब्रिज को यहां से कहीं दूसरी जगह शिफ्ट करें या नहीं करें।

विभाग का कहना है कि इस ओवरब्रिज को उखाड़कर रखने के लिए उनके पास कोई स्थान भी नहीं है। गौरतलब है कि इससे पहले 2021 में ही स्टील फुटब्रिज बनकर तैयार हो गया था लेकिन इसका कभी इस्तेमाल नहीं किया गया, क्योंकि पुल का एक छोर पीडब्ल्यूडी परिसर की छोटी सी दीवार वाले क्षेत्र में आता है।

एसडीओ, स्मार्ट सिटी, धर्मशाला केवल शर्मा ने बताया कि काफी समय पहले हमने डीसी आफिस के साथ लगते ओवरब्रिज को वहां से स्थानांतरित करने के लिए लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखा था, लेकिन अभी तक विभाग की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया है। स्मार्ट रोड को लेकर कई काम चले हुए हैं जो बाधित हो रहे हैं।

एक्सीयन, लोक निर्माण विभाग, धर्मशाला अंकज सूद ने बताया कि ओवरब्रिज को उखाड़ कर रखने के लिए हमारे पास कोई जगह नहीं है। इसका उपयोग यहीं पर अच्छा हो सकता है। इसमें एस्केलेटर लगाकर इसे चलाया जा सकता है ताकि लोग इस ओवरब्रिज से होकर दूसरे छोर पर जा सके।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!