Himachal: मौसम के पल-पल बदलते मिजाज के बीच जानें National Highway की ताजा जानकारी

Edited By Rahul Singh, Updated: 17 Aug, 2024 10:47 AM

know the latest information about the national highway

राज्य में मौसम के लगातार बदलते मिजाज के बीच विभिन्न जिलों में सड़क मार्गों की स्थिति में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। बता दें कि राजधानी शिमला में हल्के बादलों के साथ धूप खिली है। पिछले कुछ दिनों से शिमला में लगातार बारिश हो रही है।...

हिमाचल डैस्क: राज्य में मौसम के लगातार बदलते मिजाज के बीच विभिन्न जिलों में सड़क मार्गों की स्थिति में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। बता दें कि राजधानी शिमला में हल्के बादलों के साथ धूप खिली है। पिछले कुछ दिनों से शिमला में लगातार बारिश हो रही है। शिमला-बिलासपुर, शिमला-सोलन, शिमला-ठियोग एनएच यातायात के लिए बहाल हैं। -संतोष (शिमला)

मंडी जिला में शुक्रवार रात को बारिश के बाद शनिवार सुबह धूप निकलने के साथ मौसम साफ है। शुक्रवार रात को 9 और 4 मील के बारिश के चलते वाहनों को रोक दिया गया। शनिवार सुबह वाहनों को जाने की अनुमति दी गई जबकि मंडी-जंजैहली सड़क मार्ग भी बारिश के कारण बन रहा। सुबह 8 बजे के बाद इस सड़क को खोल दिया गया। अभी मनाली-चंडीगढ़ पंडोह के 9 मील में वन-वे ही यातायात के लिए खुला है। पंडोह-औट के मध्य पंडोह डैम से कुछ दूरी पर कैंची मोड में कल्वर्ट डालने का काम के चलते सड़क वन-वे खुला है। मंडी-कटौला-बजौरा सड़क एलएमवी वाहनों की आवाजाही के खुला है। -रजनीश हिमालयन (मंडी)

चम्बा में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है। आसमान पर बादल छाए हैं। बीच-बीच में धूप निकल रही है। चम्बा-पठानकोट एनएच समेत प्रमुख मार्ग यातायात के लिए बहाल हैं। -काकू चौहान (चम्बा)

कुल्लू में रात को बारिश हुई। अभी मौसम ठीक है। चंडीगढ़-मनाली एनएच और औट लुहरी एनएन-305 सहित फिलहाल सभी सड़कें खुली हैं।-शम्भू प्रकाश (कुल्लू) पठानकोट-मंडी राजमार्ग पालमपुर में बहाल है परंतु टी फैक्ट्री से राजपुर टांडा बाईपास होकर ही वाहनों की आवाजाही हो रही है। -भृगु (पालमपुर)

धर्मशाला व आसपास के इलाकों में मौसम साफ है। धूप निकली हुई है। धर्मशाला-पठानकोट एनएच व धर्मशाला-शिमला एनएच पर यातायात सुचारू रूप से चला हुआ है। -जिनेश (धर्मशाला)

हमीरपुर में मौसम साफ है और धूप खिली हुई है। जिला से होकर गुजरने वाले एनएन-103 धर्मशाला से शिमला वाया हमीरपुर और एनएच-3 हमीरपुर से मंडी वाया टौणीदेवी और अन्य सड़कों पर वाहनों की आवाजाही जारी है। -राजीव (हमीरपुर) 

सिरमौर जिला के मुख्यालय नाहन में फिलहाल मौसम साफ है और धूप खिली हुई है। जिला के तीनों नैशनल हाईवे पांवटा साहिब-शिलाई, कालाअंब-पांवटा साहिब-देहरादून और नाहन-कुमारहट्टी यातायात के लिए पूरी तरह से खुले है। हालांकि एचआरटीसी नाहन डिपो को करीब 15 चालकों को डेंगू और टायफाइड की शिकायत होने पर चालकों की कमी के कारण कुछ दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है, लेकिन फिर भी यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए प्रबंधन प्रयासरत है। -आशु (नाहन)

रात को 1 घंटा बंद रहा चंडीगढ़-मनाली नैशनल हाईवे, अब यातायात के लिए सुचारू

चंडीगढ़-मनाली नैशनल हाईवे पर मंडी से पंडोह के बीच 9 मील के पास अभी भी एकतरफा यातायात ही बहाल हो पाया है। यहां रात को भी पहाड़ी से कम मात्रा में मलबा आने के कारण हाईवे करीब 1 घंटा तक बंद रहा। 9 मील के पास पुलिस बल को तैनात किया गया है और यहां पर पुलिस की निगरानी में ही वाहनों को गुजारा जा रहा है। इसके अलावा हाईवे यातायात के लिए पूरी तरह से सुचारू है लेकिन कैंची मोड़ के पास भी सड़क धंसने के कारण यहां पर भी वाहनों को पूरी एहतियात के साथ गुजारा जा रहा है।

एएसपी मंडी सागर चंद्र ने लोगों को सलाह दी है कि बरसात के इस मौसम में बहुत ज्यादा जरूरी होने पर ही यात्रा करें और यदि यात्रा कर भी रहे हैं तो सावधानीपूर्वक यात्रा करें ताकि किसी भी प्रकार के जोखिम से बचा जा सके। -विशाल (पंडोह)

ऊना में देर रात्रि हुई तेज बारिश ने नुक्सान पहुंचाया है। पानी के तेज बहाव के चलते ऊना-संतोषगढ़ को जोड़ने वाला रामपुर पुल टूट गया है। इससे ऊना और संतोषगढ़ के बीच आवाजाही बंद हो गई है। इसी मार्ग पर आईओसी का टर्मिनल है और अब वहां तेल लेकर जाने वाले टैंकरों को भी वैकल्पिक मार्गों पर जाना पड़ेगा। -सुरेंद्र शर्मा (ऊना)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!