PM Modi आज करेंगे एम्स व हाईड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज का उद्घाटन, कांग्रेस छोड़ BJP के हुए सुरेश चंदेल, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 05 Oct, 2022 07:34 AM

hp top 10 news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को बिलासपुर में 1470 करोड़ रुपए से निर्मित एम्स व बंदला में 140 करोड़ रुपए से बने सरकारी हाईड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज का उद्घाटन करेंगे। हमीरपुर जिले में अग्निवीर के रूप में भर्ती करवाने की एवज में 2 लाख रुपए की ठगी का...

शिमला (ब्यूरो): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को बिलासपुर में 1470 करोड़ रुपए से निर्मित एम्स व बंदला में 140 करोड़ रुपए से बने सरकारी हाईड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज का उद्घाटन करेंगे। हमीरपुर जिले में अग्निवीर के रूप में भर्ती करवाने की एवज में 2 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पूर्व सांसद एवं कांग्रेस इलैक्शन कमेटी और अनुशासन समिति के सदस्य सुरेश चंदेल ने कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र देकर दोबारा से भाजपा ज्वाइन कर ली है। प्रधानमंत्री रैली के एक दिन पहले राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को शिमला पहुंच गई हैं। कुल्लू जिले के आनी में आसमानी बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई है। प्रधानमंत्री के कुल्लू आगमन व दशहरा उत्सव को लेकर पुलिस ने नैशनल हाईवे को ट्रैफिक के लिए पूर्णतया बंद करने का निर्णय लिया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

अग्निवीर भर्ती के नाम पर 2 लाख की ठगी, आरोपी पुलिस की गिरफ्त में
अग्निवीर के रूप में भर्ती करवाने की एवज में 2 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। टौणी देवी निवासी की शिकायत पर पुलिस ने जालसाज को गिरफ्तार कर रिमांड पर ले लिया है। मिली जानकारी के अनुसार टौणी देवी क्षेत्र के एक व्यक्ति ने सुजानपुर पुलिस थाना में अभियोग दर्ज करवाया है कि 24 अगस्त, 2022 को सुजानपुर में उसे आरोपी व्यक्ति बलबीर सिंह मिला जिसने बताया कि वह एक अध्यापक है तथा इसका भाई भारतीय सेना में कर्नल के पद पर कार्यरत है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल को देंगे एम्स व हाईड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज की सौगात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार (5 अक्तूबर) को बिलासपुर में 1470 करोड़ रुपए से निर्मित एम्स व बंदला में 140 करोड़ रुपए से बने सरकारी हाईड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज का उद्घाटन करेंगे। हिमाचल प्रदेश में एम्स के क्रियाशील होने से अब लोगों को पीजीआई चंडीगढ़ व एम्स नई दिल्ली में उपचार के लिए नहीं जाना पड़ेगा। इस तरह प्रधानमंत्री अपने दौरे के दौरान 3650 करोड़ रुपए के प्रोजैक्टों के उद्घाटन व शिलान्यास करने के बाद लुहणू मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। 

कांग्रेस को एक और झटका, पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने की भाजपा में घर वापसी
पूर्व सांसद एवं कांग्रेस इलैक्शन कमेटी और अनुशासन समिति के सदस्य सुरेश चंदेल ने आज कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र दे दिया। उन्होंने अपना त्यागपत्र कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी को भेजा है जबकि इसकी प्रति प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षा प्रतिभा सिंह को भी भेजी है। कांग्रेस से त्यागपत्र देने के बाद सुरेश चंदेल परिधि गृह बिलासपुर पहुंचे। वहां पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, संगठन मंत्री पवन राणा व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मौजूदगी में भगवा पटका पहनाकर उन्हें दोबारा से भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई। 

PM Modi की रैली से एक दिन पहले शिमला पहुंचीं प्रियंका वाड्रा
प्रधानमंत्री रैली के एक दिन पहले राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को शिमला पहुंची हैं। जानकारी के मुताबिक प्रियंका वाड्रा सुबह 10 बजे के आसपास गाड़ी से छराबड़ा स्थित अपने मकान में पहुंचीं, जहां उनका कुछ दिन रुकने का कार्यक्रम बताया जा रहा है। प्रियंका वाड्रा के इस निजी कार्यक्रम को आने वाले प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

मोदी सरकार के 8 साल कांग्रेस के 60 साल पर भारी : अनुराग ठाकुर
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सुजानपुर विस क्षेत्र के पटलांदर में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के सम्मेलन में भाग लेने के उपरांत पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 8 वर्ष का कार्यकाल कांग्रेस के 60 वर्षों के शासनकाल से कहीं ज्यादा बेहतर रहा है। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस देश की प्रगति के लिए 60 वर्षों में कुछ नहीं कर पाई, उसे मोदी सरकार ने 8 वर्षों के कार्यकाल में करके दिखाया है और भारत को दुनिया में अलग पहचान दिलाई है। 

कुदरत का कहर : आसमानी बिजली गिरने से महिला की मौत, 3 घायल
आनी खंड की कमांद पंचायत के परकोट गांव से 200 मीटर दूरी पर घास काटने गई एक महिला की आसमानी बिजली गिरने से मौके पर मौत हो गई जबकि 3 अन्य घायल हो गए। घायलों को एम्बुलैंस से आनी अस्पताल लाया गया, जहां उनका इलाज जारी है। परकोट निवासी तेज राम ने बताया कि महिलाएं खेतों में घास काटने गई थीं तो अचानक मौसम खराब हुआ और बारिश शुरू हुई। 

पुलिस का रोडमैप तैयार, PM के कुल्लू आगमन व दशहरे को लेकर 7 दिन बंद रहेगा NH
प्रधानमंत्री के कुल्लू आगमन व दशहरा उत्सव को लेकर पुलिस ने यातायात निर्देश जारी किए हैं। एएसपी सागर चंद्र ने प्रैसवार्ता के दौरान कहा कि बुधवार से मेला क्षेत्र के बीचोंबीच से गुजरने वाला नैशनल हाईवे ट्रैफिक के लिए पूर्णतया बंद रहेगा। मेला क्षेत्र में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित है, लेकिन छोटे वाहनों के लिए खुला रहेगा। छोटे वाहनों की ढालपुर चौक से एसपी ऑफिस, कोर्ट काम्पलैक्स, डीसी ऑफिस, अस्पताल होते हुए दोनों तरफ आवाजाही होगी लेकिन भुंतर होते हुए कुल्लू या आगे जाने वाले वाहन लैफ्ट बैंक फोरलेन सड़क से जाएं। 

महिला ने उठाया खौफनाक कदम, 2 बच्चों के सिर से उठा मां का साया
पुलिस थाना हरिपुर की चौकी रानीताल के अंतर्गत रानीताल में एक 38 वर्षीय महिला ने फंदा लगाकर जान दे दी। महिला की पहचान कामिनी देवी पत्नी अरुण कुमार निवासी अप्पर रानीताल (झिरखड़ी) के रूप में हुई है। पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महिला का पति रानीताल में सड़क किनारे गोलगप्पे और कोल्ड ड्रिंक्स की रेहड़ी लगाता है और महिला भी अपने पति के साथ रेहड़ी पर ही उसका हाथ बंटाती थी।

चम्बा में गुरुजनों ने मैच में धक्का-मुक्की के बाद की हाथापाई
चौगान में प्राथमिक स्कूलों की जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता के दौरान प्वाइंट को लेकर शिक्षक आपस में उलझ पड़े। दोनों टीमों के शिक्षकों में पहले बहसबाजी हुई उसके बाद तू-तू मैं-मैं शुरू हो गई। यही नहीं, देखते ही देखते धक्का-मुक्की शुरू हो गई। बाद में अन्य शिक्षकों ने हस्तक्षेप कर मामला शांत किया लेकिन इससे शिक्षकों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं। शिक्षक समाज का आईना होते हैं।

चुनावी सर्वेक्षण केवल भाजपा की अपनी मैनिपुलेशन : मुकेश अग्निहोत्री
भाजपा जान चुकी है कि वह हिमाचल प्रदेश में हार रही है क्योंकि इस सरकार के 5 साल के कार्यकाल में कोई उपलब्धि नहीं है। न ही भाजपा के पास कोई नेता है। इसीलिए उधार के लोगों के सहारे सरकार बनाने का असफल प्रयास किया जा रहा है। यह बात यहां जारी बयान में नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कही। उन्होंने कहा कि जो चला गया उसे भूल जाएं और आगे बढ़ें। कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ हैं और सब कार्यकर्ता एकजुट हैं व पार्टी के साथ खड़े हैं। 

कांग्रेस लड़ रही अस्तित्व की जंग तो पहाड़ चढ़ते ही हांफी आम आदमी पार्टी : जयराम
हिमाचल मं कांग्रेस अस्तित्व की जंग लड़ रही है जबकि आप पहाड़ चढ़ने से पहले ही हांफ गई है। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से अनऔपचारिक बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का प्रदेश व राष्ट्रीय स्त्तर पर कोई नेतृत्व नहीं बचा है। वहीं आम आदमी पार्टी का भी कोई नेता यहां नहीं आ रहा है। आप चले हुए कारतूसों के सहारे अपनी नैया पार लगाने में जुटी है। भाजपा में टिकट को लेकर किए जा रहे दावों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी को टिकट मांगने का अधिकार है लेकिन अनुशासनहीनता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

मुबारिकपुर में दर्दनाक हादसा, ट्रक की चपेट में आने से काॅलेज छात्रा की मौत
ऊना जिले के उपमंडल अम्ब के तहत मुबारिकपुर में हुई सड़क दुर्घटना में एक लड़की की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति जख्मी हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाई शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी अनुसार मंगलवार सुबह मुबारिकपुर में चिन्तपूर्नी रोड पर मुबारिकपुर की तरफ आ रहे एक ट्रक की चपेट में एक स्कूटी आ गई। इस हादसे में स्कूटी चालक सड़क के एक तरफ कच्ची जगह पर गिरकर चोटिल हुआ जबकि स्कूटी के पीछे सवार लड़की पक्की सड़क पर गिरी और उस पर ट्रक का टायर चढ़ गया। 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!