मोदी सरकार के 8 साल कांग्रेस के 60 साल पर भारी : अनुराग ठाकुर

Edited By Vijay, Updated: 04 Oct, 2022 11:25 PM

union minister anurag thakur

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सुजानपुर विस क्षेत्र के पटलांदर में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के सम्मेलन में भाग लेने के उपरांत पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 8 वर्ष का कार्यकाल कांग्रेस के 60 वर्षों के शासनकाल से कहीं ज्यादा...

हमीरपुर (राजीव): केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सुजानपुर विस क्षेत्र के पटलांदर में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के सम्मेलन में भाग लेने के उपरांत पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 8 वर्ष का कार्यकाल कांग्रेस के 60 वर्षों के शासनकाल से कहीं ज्यादा बेहतर रहा है। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस देश की प्रगति के लिए 60 वर्षों में कुछ नहीं कर पाई, उसे मोदी सरकार ने 8 वर्षों के कार्यकाल में करके दिखाया है और भारत को दुनिया में अलग पहचान दिलाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी कि एम्स हिमाचल में बने लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आते ही हिमाचल को बड़ी सौगातें देते हुए एम्स के निर्माण को 1500 करोड़ रुपए जारी किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले भी नहीं चाहती थी कि एम्स बने और आज भी नहीं चाहती है कि एम्स काम करना शुरू करे। 

प्रदेश के लिए वरदान साबित होगा एम्स
अनुराग ठाकुर ने कहा कि 5 अक्तूबर को बिलासपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए आम जनता उत्साहित है। प्रधानमंत्री बिलासपुर में एम्स का उद्घाटन करेंगे, जो 1471 करोड़ रुपए की परियोजना है, जिसे वर्ष 2018 में केंद्र सरकार की कैबिनेट से हरी झंडी मिली थी। 100 एमबीबीएस, 60 नर्सों व 750 बिस्तर वाला यह अस्पताल प्रदेश के लिए वरदान साबित होगा। इसके अतिरिक्त सरकारी हाइड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज का उद्घाटन भी एक मील का पत्थर साबित होगा जहां 507 छात्र इंजीनियरिंग की शिक्षा ग्रहण कर भारत का भविष्य बनेंगे। अनुराग ने कहा कि यह इतिहास में पहली बार है जब कोई प्रधानमंत्री कुल्लू दशहरा उत्सव देखेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों ने विकास का एक नया युग देखा है और लोगों ने भाजपा को सत्ता में वापस लाने का मन बना लिया है। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद सिकंदर कुमार, जिला भाजपा अध्यक्ष बलदेव शर्मा, प्रदेश भाजपा मीडिया सह प्रभारी नरेंद्र अत्री व संसदीय प्रवक्ता अंकुश दत शर्मा भी मौजूद रहे। 

कई कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल होने को तैयार
अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस से हर्ष महाजन व सुरेश चंदेल भाजपा में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा भी कई कांग्रेसी अपनी पार्टी को छोड़कर भाजपा का दामन थामने के लिए तैयार बैठे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बड़े भाई और मेरे ताया बीमार हैं। इसलिए नड्डा के हमीरपुर दौरे के दौरान धूमल कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए, कांग्रेस छोटी-छोटी बातों को राजनीतिक लाभ लेने के लिए उछालती है लेकिन कांग्रेस को इसका कोई लाभ नहीं मिलेगा।  

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!