पैंशनर्ज व आऊटसोर्स कर्मियों को Cabinet में बड़ा तोहफा, कांग्रेस नेता हर्ष महाजन BJP में शामिल, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 29 Sep, 2022 06:46 AM

hp top 10 news

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। विधानसभा चुनाव से पहले हिमाचल प्रदेश कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है।  हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए टिकट आंबटन को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी...

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। विधानसभा चुनाव से पहले हिमाचल प्रदेश कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है।  हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए टिकट आंबटन को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक 2 अक्तूबर को दिल्ली में प्रस्तावित है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने भाजपा में शामिल हुए हर्ष महाजन के बयान को गैर-जिम्मेदाराना बताया है। कांगड़ा जिले में नौकरी के नाम पर एक युवती से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। ऊना में एक्साइज विभाग व पुलिस ने पिकअप जीप से 150 पेटी शराब पकड़ी है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

पैंशनर्ज व आऊटसोर्स कर्मियों को जयराम सरकार का बड़ा तोहफा
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। मंत्रिमंडल ने पैंशनभोगियों, पारिवारिक पैंशनभोगियों और राज्य संवर्ग से संबंध रखने वाले अखिल भारतीय सेवा पैंशनभोगियों तथा पारिवारिक पैंशनभोगियों को उनकी संशोधित मूल पैंशन/मूल पारिवारिक पैंशन पर क्रमशः 5, 10 और 15 प्रतिशत पैंशन भत्ता प्रदान करने का निर्णय लिया।

कांग्रेस को एक और झटका, कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन भाजपा में शामिल
विधानसभा चुनाव से पहले हिमाचल प्रदेश कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री हर्ष महाजन ने भाजपा का दामन थाम लिया है। करीब 45 साल तक कांग्रेस में रहने के बाद हर्ष महाजन ने नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता ग्रहण करने के बाद हर्ष महाजन ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार के प्रति अपनी आस्था जताई। 

दिल्ली में 2 अक्तूबर को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, 33 सीटों पर शॉर्टलिस्ट होंगे नाम
हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए टिकट आंबटन को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक 2 अक्तूबर को दिल्ली में प्रस्तावित है। इसी बैठक में 33 सीटों के लिए मिले आवेदनों पर चर्चा कर दावेदारों के नामों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति 35 सीटों के प्रत्याशियों पर लगभग मोहर लगा चुकी है और अब सूची जारी होनी बाकी है, ऐसे में अब शेष सीटों के लिए एक बार फिर स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक बुलाई गई है।

हर्ष महाजन का बयान गैर-जिम्मेदाराना, पीठ पर वार करने जैसा : प्रतिभा सिंह
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने भाजपा में शामिल हुए हर्ष महाजन के बयान को गैर-जिम्मेदाराना बताया। उन्होंने कहा कि यह कहना कि कांग्रेस में मां-बेटे का राज चल रहा है, पीठ पर वार करने जैसा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा विपक्ष दलों में तोड़फोड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के कांग्रेस छोड़ने से न तो पार्टी कमजोर होगी और न ही कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरेगा।

नौकरी का झांसा देकर युवती से ऑनलाइन ठगी, शातिरों ने लगाई हजारों की चपत
नौकरी के नाम पर एक युवती से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। नौकरी पाने की खातिर युवती शातिरों के झांसे में आई तथा उसने लगभग 94 हजार रुपए की धनराशि गंवा दी। जानकारी के अनुसार शातिरों ने नौकरी देने के नाम पर युवती से ऑनलाइन ठगी की है। युवती ने अब पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। 

एक्साइज विभाग व पुलिस ने पिकअप जीप से पकड़ी 150 पेटी शराब
आबकारी एवं कराधान विभाग और पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई के दौरान अम्ब उपमंडल के तहत चुरुडू में नाकाबंदी पर पिकअप गाड़ी में ले जाई जा रही अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता हासिल की है। इस गाड़ी में से करीब 150 पेटी शराब बरामद की गई है। इस शराब के ट्रांसपोर्टेशन के संबंध में गाड़ी का चालक कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। 

ऊना में हरियाणा नंबर की गाड़ी का हूटर बजाना पड़ा महंगा
ऊना-बंगाणा हाईवे पर हरियाणा नंबर की एक फॉर्च्यूनर गाड़ी का हूटर बजाना चालक को महंगा पड़ गया, जिस पर उक्त गाड़ी का 9 हजार रुपए का चालान किया गया। बुधवार शाम को थानाकलां के पास कुबाड़ी में सीजेएम ऊना द्वारा पुलिस टीम के साथ रोड पर वाहनों की रुटीन चैकिंग की जा रही थी। इस दौरान बंगाणा की तरफ से आ रही हरियाणा नंबर की एक गाड़ी पर झंडी तथा शीशे के साथ लाल-नीली लाइट लगी हुई थी।

BSc और BA तृतीय वर्ष के परीक्षा परिणाम की मैरिट सूची जारी
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला ने सत्र 2021-2022 के बीएससी तृतीय वर्ष और बीए तृतीय वर्ष के परीक्षा परिणाम की मैरिट सूची जारी कर दी है। इस सत्र के परीक्षा परिणाम में एमसीएम डीएवी महाविद्यालय कांगड़ा के विद्यार्थियों ने मैरिट में अपना नाम दर्ज करवाया है। इस सूची के अनुसार एमसीएम डीएवी महाविद्यालय कांगड़ा के छात्र अंकित हंजन ने विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान, डीएवी महाविद्यालय कांगड़ा के आदर्श शर्मा एवं राजकीय महाविद्यालय बंजार के छात्र कुलदीप सिंह ने द्वितीय स्थान, राजकीय महाविद्यालय बासा की छात्रा भानुप्रिया ने तृतीय स्थान हासिल किया।

KBC की हॉट सीट पर छलके ककीरा की अंकिता के आंसू
चम्बा जिले के ककीरा क्षेत्र की अंकिता को सोनी टीवी के मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति में महानायक अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठने का अवसर मिला। 25 वर्षीय अंकिता ने शो के दौरान अपनी प्रतिभा का खूब परिचय कराया। बिग बी के 3 तेजतर्रार प्रश्नों का उत्तर देकर अंकिता ने हॉट सीट को हासिल किया। हॉट सीट पर बैठते हुए अंकिता की आंखों में खुशी के आंसू छलक पड़े।

मन्नत हुई पूरी तो भक्त ने मां ज्वाला के दरबार में चढ़ाया ये अनोखा चढ़ावा
शक्तिपीठ ज्वालामुखी मन्दिर में शरदकालीन नवरात्र के दौरान पंजाब के एक भक्त द्वारा ऊंट चढ़ाया गया है, जिसे ज्वालामुखी मन्दिर प्रसाशन ने अपने पास रखा है और फिलहाल इसकी देखभाल की जा रही है। नवरात्र के दौरान भक्तों द्वारा सोन-चांदी, विदेशी मुद्रा व बकरों के साथ अब माता के भक्त ने ऊंट अर्पित किया है। ज्वालामुखी के मातृ सदन के पास इस ऊंट के रहने व खाने का बंदोबस्त किया गया है और मन्दिर के कर्मचारी समयानुसार इसकी देखभाल में जुटे हुए हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!