हिमाचल में कड़े सुरक्षा पहरे के बीच हुई पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 04 Jul, 2022 06:49 AM

hp top 10 news

प्रदेश में रविवार को 69427 अभ्यर्थियों ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा दी। भाजपा नेता व कामगार बोर्ड के अध्यक्ष राकेश बबली का उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

शिमला (ब्यूरो): प्रदेश में रविवार को 69427 अभ्यर्थियों ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा दी। भाजपा नेता व कामगार बोर्ड के अध्यक्ष राकेश बबली का उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया। अध्यापक की पिटाई से एक छात्र की हालत बिगड़ गई है। कांगड़ा जिले की पैराग्लाइडिंग के लिए प्रसिद्ध बीड़ बिलिंग घाटी और इंद्रूनाग में पैराग्लाइडिंग बंद कर दी गई है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरेें सिर्फ यहां

87 परीक्षा केेंद्रों में 69427 अभ्यर्थियों ने दी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा
हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा रविवार को कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच आयोजित हुई। किसी भी तरह की गड़बड़ी रोकने के लिए विभाग ने पुख्ता कदम उठाए थे। परीक्षा केंद्रों में प्रवेश से पहले अभ्यर्थियों की चैकिंग मैटल डिटैक्टर सहित अन्य उपकरणों के अलावा कर्मियों द्वारा भी की गई। किसी भी तरह के इलैक्ट्रॉनिक गैजेट्स या उपकरण के प्रयोग को रोकने के लिए परीक्षा केंद्रों में 1351 जैमर लगाए गए थे।

अध्यापक ने की छात्र की पिटाई, गंभीर हालत में आईजीएमसी रैफर
मंडी जिले के सराज क्षेत्र के तहत सेरी बटवाड़ा स्कूल में अध्यापक द्वारा एक छात्र की पिटाई करने का मामला सामने आया है। छात्र की हालत बिगड़ती देख परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती किया था, जहां से उसे नेरचौक मेडिकल काॅलेज रैफर किया लेकिन लगातार खून की उल्टियां बंद न होने की सूरत में गंभीर स्थिति को देखते हुए डाॅक्टर ने छात्र को आईजीएमसी रैफर कर दिया है। 

मंदिर में चोरी मामले के आरोपी गिरफ्तार
मात्र 4 दिनों में भराड़ी पुलिस ने हरिदेवी मंदिर जोल में की गई चोरी के मामले के चोरों को पकड़ लिया है। इन चोरों ने सेंध लगाकर शिव परिवार मंदिर के दानपात्र को तोड़कर नकदी चुरा ली थी। बता दें कि भराड़ी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव जोल में स्थित हरिदेवी मंदिर के साथ शिव परिवार मंदिर से गत मंगलवार रात को चोरों ने चोरी की थी।

कालाअंब-पांवटा साहिब NH पर बस-एम्बुलैंस के बीच जोरदार टक्कर
कालाअंब-पांवटा साहिब नैशनल हाईवे पर पंजाब रोडवेज की बस व एक एम्बुलैंस के बीच जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में जहां एम्बुलैंस को काफी नुक्सान पहुंचा है वहीं उसके चालक को गंभीर चोटें आई हैं। जानकारी के अनुसार मेडिकल कॉलेज अस्पताल नाहन की एक एंबुलैंस जब मरीज को पीजीआई चंडीगढ़ छोड़कर वापस लौट रही थी तो नैशनल हाईवे कालाअंब-पांवटा साहिब मार्ग पर गऊशाला के नजदीक पंजाब रोडवेज की बस के साथ उसकी जोरदार टक्कर हो गई। 

कामगार बोर्ड के अध्यक्ष राकेश बबली पंचतत्व में विलीन
बड़सर से भाजपा के युवा नेता, प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष और हिमाचल प्रदेश सरकार के कामगार बोर्ड के अध्यक्ष डाॅ. राकेश बबली का रविवार को उनके पैतृक गांव बुढान में अंतिम संस्कार कर दिया गया। हजारों की तादाद में उनको चाहने वालों और भाजपा के नेताओं, मंत्रियों व कार्यकर्ताओं ने उन्हें नम आंखों से अंतिम विदाई दी। राकेश बबली के घर में उनके माता-पिता और पत्नी सहित 2 छोटे-छोटे बच्चे, जिनमें एक लड़का व एक लड़की है।

बीड़ बिलिंग और इंद्रूनाग में 15 दिन पहले बंद हुई पैराग्लाइडिंग
पैराग्लाइडिंग साइट बीड़ बिलिंग और धर्मशाला स्थित इंद्रूनाग में खराब मौसम के चलते 15 दिन पहले ही साहसिक खेल पैराग्लाइडिंग की उड़ानों को बंद कर दिया गया है। अब दोनों स्थलों पर पैराग्लाइडिंग का लुत्फ उठाने के लिए पर्यटकों को अढ़ाई माह तक इंतजार करना पड़ेगा। अधिकारिक रूप से पैराग्लाइडिंग पर 15 जुलाई से 15 सितंबर पर प्रतिबंध रहता है लेकिन इस बार बारिश जल्दी होने और खराब मौसम के चलते पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दोनों स्थलों पर पैराग्लाइडिंग को बंद किया गया है।

7 माह से नियुक्ति का इंतजार कर रहे 582 बेरोजगार शास्त्री शिक्षक
शास्त्री कोड-813 के अभ्यर्थियों ने प्रदेश सरकार से 582 शिक्षकों को जल्द नियुक्ति देने का आग्रह किया है। बीते 7 माह से यह शिक्षक नियुक्ति का इंंतजार कर रहे हैं। शिमला में कामेश्वर शर्मा ने कहा है कि दिसम्बर, 2021 में उक्त अभ्यर्थियों ने कमीशन पास किया था लेकिन अभी नियुक्ति नहीं मिली है। हालांकि शिक्षकों को स्टेशन भी अलोट कर दिए हैं लेकिन मामला कोर्ट में होने से यह प्रक्रिया रुक गई है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने रखा संगठन का रिपोर्ट कार्ड
भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की हैदराबाद में हुई 2 दिवसीय बैठक के अंतिम दिन रविवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने हिमाचल में संगठन की गतिविधियों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया तथा राज्य में मिशन रपीट के लिए किए जा रहे कार्यों का ब्यौरा दिया। बैठक में हिमाचल व गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा की गई तथा इन दोनों राज्यों में जीत सुनिश्चित करने के लिए बूथ स्तर पर फोकस करने का निर्णय लिया गया।

प्रदेश में सत्ता में आने के बाद ही मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करेगी कांग्रेस
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं मंडी संसदीय क्षेत्र की सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आने के बाद ही प्रदेश में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करेगी। उन्होंने कहा कि इस समय कांग्रेस पार्टी का पहला लक्ष्य भ्रष्ट भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर कर आम आदमी को राहत पहुंचाना है। कांग्रेस अध्यक्ष रविवार को बैजनाथ शिव मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रही थीं।

किन्नौर के सांगला में टोंगटोंगचे व सेरिंगचे नाले में आई बाढ़
किन्नौर जिले में पिछले 2 दिनों में हुई हल्की बारिश के बाद भी जिला के कई क्षेत्रों के नालों में अचानक बाढ़ आनी शुरू हो गई है। शनिवार देर शाम को भी सांगला क्षेत्र के टोंगटोंगचे व सेरिंगचे नाला में बाढ़ आ गई। हालांकि इन नालों में अचानक आई बाढ़ से किसी तरह का जानी नुक्सान नहीं हुआ है परंतु फिर भी प्रशासन ने सांगला घाटी के लोगों को घाटी के नदी-नालों समीप आवाजाही से मनाही की है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!