हिमाचल सरकार का बड़ा फैसला, बिना छात्रों वाले 99 सरकारी स्कूल किए बंद, 22 से धीमा पड़ेगा मानसून, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 18 Aug, 2024 09:29 PM

himachal top 10 news

हिमाचल प्रदेश सरकार ने शून्य नामांकन वाले 99 सरकारी प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों को अधिसूचित कर दिया। साथ ही पांच या इससे कम विद्यार्थियों वाले 419 स्कूलों को निकटतम स्कूलों में विलय करने का आदेश दिया, जिनमें 361 प्राथमिक विंग के हैं।

शिमला: हिमाचल प्रदेश सरकार ने शून्य नामांकन वाले 99 सरकारी प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों को अधिसूचित कर दिया। साथ ही पांच या इससे कम विद्यार्थियों वाले 419 स्कूलों को निकटतम स्कूलों में विलय करने का आदेश दिया, जिनमें 361 प्राथमिक विंग के हैं। बंद किए गए 99 स्कूलों में से 89 प्राथमिक स्कूल हैं। यैलो अलर्ट के बीच रविवार को राजधानी शिमला, धर्मशाला व बरठीं में खूब वर्षा हुई, जबकि कुछ क्षेत्रों में हल्की, वहीं प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में वर्षा नहीं हुई है।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल सरकार का बड़ा फैसला, बिना छात्रों वाले 99 सरकारी स्कूल किए बंद
हिमाचल प्रदेश सरकार ने शून्य नामांकन वाले 99 सरकारी प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों को अधिसूचित कर दिया। साथ ही पांच या इससे कम विद्यार्थियों वाले 419 स्कूलों को निकटतम स्कूलों में विलय करने का आदेश दिया, जिनमें 361 प्राथमिक विंग के हैं। बंद किए गए 99 स्कूलों में से 89 प्राथमिक स्कूल हैं।

Weather Updates: शिमला-धर्मशाला में खूब बरसे मेघ, 22 से धीमा पड़ेगा मानसून
यैलो अलर्ट के बीच रविवार को राजधानी शिमला, धर्मशाला व बरठीं में खूब वर्षा हुई, जबकि कुछ क्षेत्रों में हल्की, वहीं प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में वर्षा नहीं हुई है।

Shimla: 27 अगस्त से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, इस बार भी गूंजेगा प्राकृतिक आपदा का मुद्दा
27 अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा के मानसून सत्र में इस बार भी प्राकृतिक आपदा की गूंज सुनाई देगी। इसके लिए ऑनलाइन व ऑफलाइन सवाल पूछने का सिलसिला शुरू हो गया है। सत्र से पहले सत्तारुढ़ कांग्रेस व विपक्षी भाजपा विधायक दल की बैठकों में अपनी रणनीति तैयार करेंगे।

Himachal: रक्षाबंधन पर HRTC की सौगात, बहनों को बसों में मिलेगी फ्री यात्रा की सुविधा
रक्षाबंधन पर एचआरटीसी की बसों में महिलाओं सहित सभी बहनों को सोमवार को फ्री बस सेवा मिलेगी। रक्षाबंधन पर बहनों से एचआरटीसी बसों में किसी भी प्रकार का किराया नहीं लिया जाएगा।

Una: अमीर बनाने की लालसा में युवक ने ऐसे गंवाए 30 लाख रुपए
शेयर बाजार में निवेश कर दिनोंदिन अमीर बनाने के सब्जबाग दिखाकर जालसाज व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से उपमंडल गगरेट के मवा सिंधियां गांव के एक युवक को 30 लाख रुपए से भी अधिक राशि का चूना लगा गए।

Una: जम्मू से भागकर अम्ब में घूम रहा था खतरनाक अपराधी, J&K पुलिस ने ऐसे किया काबू
जम्मू-कश्मीर पुलिस की हिरासत से फरार हुए अपराधी को अम्ब में स्थानीय लोगों ने पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। मामला शनिवार देर रात बस अड्डा अम्ब का है।

Himachal: स्टेट टीचर अवार्ड के लिए 20 अगस्त तक पूरी होगी स्पॉट इवैल्यूएशन
हिमाचल सरकार ने इस बार स्टेट टीचर अवार्ड के लिए सख्त नियम बनाए हैं। ऐसे में शिक्षकों को आवेदन करने से ही अवार्ड नहीं मिल पाएगा, बल्कि उन्हें तय नियम और शर्तों के तहत मैरिट पर आना होगा। फिलहाल अवार्ड के लिए अभी जिलों में अभी शिक्षकों के कार्यों की स्पॉट इवैल्यूएशन की जा रही है।

Himachal: एचआरटीसी बसों में अब इस कार्ड से होगा टिकट का भुगतान
एचआरटीसी बसों में अब यात्रियों को यूपीआई, एटीएम और स्कैन से टिकट के भुगतान की सुविधा के बाद अब मैट्रो की तरह एनसीएमसी (नैशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड ) से भी टिकट का भुगतान कर सकेंगे। जल्द ही निगम की बसों में यह सुविधा शुरू होगी। इसके लिए निगम प्रबंधन ने तैयारियां पूरी कर दी हैं।

Chamba: मणिमहेश यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर के भद्रवाह से चम्बा पहुंचा श्रद्धालुओं का पहला जत्था, शिव भजनों से गूंजा चौगान
अगले सप्ताह से शुरू हो रही मणिमहेश यात्रा के लिए श्रद्धालुओं की आमद तेज हो गई है। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर के भद्रवाह से श्रद्धालुओं का पहला जत्था रविवार सुबह चम्बा चौगान पहुंचा। श्रद्धालु दिनभर चौगान में बम-बम भोले के जयकार लगाते रहे। जत्थे में करीब 130 श्रद्धालु मणिमहेश यात्रा पर आए हैं।

Kullu: मलाणा में बनाया हैलीपैड रहा असफल, लोगों की टूटी उम्मीदें, दूर से फैंकनी पड़ी राशन सामग्री  
गांव मलाणा वासियों का पूरे देश-दुनिया से संपर्क टूट चूका है। जिसके कारण वहां पर सभी सुविधाएं बंद हो गई है। बता दें कि मलाणा के लिए हेलिकॉप्टर से राशन पहुंचाने की कोशिश सफल नहीं हो पाई। प्रशासन ने हेलिकॉप्टर से राशन मलाणा पहुंचाने के लिए भुंतर एयरपोर्ट से राशन लेकर हेलिकॉप्टर ने उड़ान भी भरी लेकिन असफल रहा।

Shimla: IGMC के गर्ल्स होस्टल की चौथी मंजिल से गिरकर पालमपुर के युवक की मौ*त
आईजीएमसी शिमला के गर्ल्स होस्टल की चौथी मंजिल से गिरकर पालमपुर के 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई है। उक्त हादसा शनिवार मध्यरात्रि घटित हुआ। शनिवार देर रात होस्टल के बाहर जब कुछ गिरने की आवाज आई तो होस्टल में रहने वाली छात्राएं बाहर निकलीं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!