Himachal Express: राशन लेने गई महिला से दुकान में घिनौना काम, गुस्से में स्कूली छात्र उतरे सड़कों पर

Edited By kirti, Updated: 02 Dec, 2019 05:23 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश में एक महिला के साथ रेप करने का मामला सामने आया है। मामाला बल्ह क्षेत्र की ग्राम पंचायत दूसरा खाबू के गांव दरब्यास का है। तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले में 26 साल की वेटनरी डॉक्टर से दुष्कर्म और मर्डर मामले की आग हिमाचल पहुंच दई है। तो...

शिमला: हिमाचल प्रदेश में एक महिला के साथ रेप करने का मामला सामने आया है। मामाला बल्ह क्षेत्र की ग्राम पंचायत दूसरा खाबू के गांव दरब्यास का है। तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले में 26 साल की वेटनरी डॉक्टर से दुष्कर्म और मर्डर मामले की आग हिमाचल पहुंच दई है। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

हिमाचल प्रदेश में जयराम कैबिनेट की बैठक
हिमाचल प्रदेश में जयराम कैबिनेट की बैठक सोमवार को सचिवालय शिखर सम्मेलन हॉल में शाम 4 बजे होगी। बता दें कि इस बैठक में कुछ अहम फैसलों को मंजूरी मिल सकती है। कैबिनेट में नौ दिसंबर से लेकर 14 दिसंबर तक होने वाले विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर भी चर्चा होगी। इसके अलावा कैबिनेट में नौकरियों का पिटारा खुल सकता है। विभिन्न विभागों में चल रहे रिक्त पद भरने का भी निर्णय हो सकता है।

हैदराबाद डॉक्टर गैंगरेप-मर्डर मामले की आग पहुंची हिमाचल
तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले में 26 साल की वेटनरी डॉक्टर से दुष्कर्म और मर्डर मामले की आग हजारों किलोमीटर दूर हिमाचल प्रदेश पहुंंच गई है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में जहां महिला डॉक्टर के गुनहगारों को कड़ी सजा की मांग हो रही है। वहीं सोमवार को मंडी जिला के सुंदरनगर में स्कूली छात्रों ने अन्य सामाजिक संस्थाओं के साथ मिल अप्पर बैहली से धनोटु चौक होते हुए महादेव शिव मंदिर तक रोष रैली निकाली और महिला डॉकटर के हत्यारों के लिए फांसी की सजा मांगी।

सिराज तक ही सीमित है सीएम का विकास
नेता प्रतिपक्ष ने ऊना दौरे के दौरान सीएम द्वारा की गई टिपणियों को लेकर पलटवार किया है। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हरोली विधानसभा के दौरे के दौरान आलीशान भवनों को देखकर शायद परेशान हो गए और सार्वजनिक सभा में यह दलील दे गए कि भवनों से विकास नहीं होता। सत्ता के दो साल बाद भी मुख्य मंत्री हम से इस बात से खफा हैं कि हमने सैकड़ों करोड़ के भवन क्यों बनाए।

1000 पुलिस कांस्टेबल की होगी जल्द भर्ती
हिमाचल में पुलिस के 1000 पद भरे जाएंगे। दरअसल यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल पुलिस के स्थापना दिवस अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि रिक्त पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया जल्द शुरू हो जाएगी। प्रदेश में जनसंख्या बढ़ने के साथ ही पुलिस महकमे को मजबूत करने के लिए उसे समय समय पर बढ़ाने की आवश्यकता रहती है। साथ ही पुलिस कर्मियों को सेवानिवृति से तीन माह पूर्व एक पदौन्नति दी जाएगी।

एक ही कमरे में पढ़ते हैं बच्चे, पकता है खाना, रखे जाते हैं जरूरी कागजात
राज्य सरकार शिक्षा के बड़े-बड़े दावे करती है मगर जमीनी हकीकत कुछ और ही बयान कर रही है। ताजा मामला पांवटा साहिब के मिनी सचिवालय से मात्र 4 किलोमीटर दूर भूंगरनी प्राथमिक पाठशाला का है। यह पाठशाला वर्ष 2012 में खोली गई थी। मगर तब से अब तक ना तो इस पाठशाला के लिए सरकार जमीन उपलब्ध करा पाई है और ना ही इसके लिए भवन।

राशन लेने गई महिला से दुकानदार की शर्मनाक हरकत
हिमाचल प्रदेश में एक महिला के साथ रेप करने का मामला सामने आया है। मामाला बल्ह क्षेत्र की ग्राम पंचायत दूसरा खाबू के गांव दरब्यास का है। जहां एक स्थानीय दुकानदार ने 30 वर्षीय दीशुदा महिला से रेप की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने महिला का मेडिकल करवाने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि गत शनिवार सायं वह जंगल में अपने घोड़े और खच्चरों को चराने के बाद वापस घर आ रही थी तो रास्ते में स्थानीय दुकानदार की दुकान से उसने चीनी व कुरकुरे खरीदे जहां दुकानदार ने रेप की वारदात को अंजाम दिया।

रामपुर में तीन जिलों के दूध उत्पादकों का प्रदर्शन
हिमाचल प्रदेश  के शिमला जिला के रामपुर के समीप दत्तनगर मिल्कफेड के दुग्ध प्रसंध इकाई के बाहर 3 जिलों के 7 खंडों  से आए दूध उत्पादकों ने आज धरना प्रदर्शन किया। इस से पहले दत्तनगर नेशनल हाइवे पर लोग एकत्रित हुए और रैली की शक्ल में मिल्क पलांट पर जा कर धरना दिया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में मिल्कफेड करीब डेढ़ लाख लीटर दूध लेता है जिस में पचास हजार लीटर दत्तनगर में एकत्रित होता है। ऐसे में प्रदेश में सब से अधिक दूध उत्पादक क्षेत्र के लोगों से अनदेखी की जा रही है।

कंपार्टमेंट फीस बढ़ाने पर भड़की ABVP
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा दसवीं व बारहवीं कक्षा के कंपार्टमेंट वाले परीक्षार्थियों से वसूली जा रही 2450 रुपये फीस पर एबीवीपी ने विरोध जताया है। सोमवार को एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने बोर्ड के चेयरमैन डा. सुरेश कुमार सोनी को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान एबीवीपी ने कंपार्टमेंट के प्रवेश पत्र भरने से वंचित रहे स्टूडेंटस को भी राहत देने की मांग उठाई।

ऊना पुलिस ने अवैध खनन पर नकेल कसने को बनाया एक्शन प्लान
ऊना जिला में बढ़ रही खनन गतिविधियां खनन विभाग और पुलिस के लिए ही सिरदर्द नहीं है बल्कि इस मुद्दे पर सरकार भी लगातार विपक्ष के निशाने पर रहती है। खनन माफिया के काले कारोबार पर नकेल कसने के लिए एसपी ऊना दिवाकर शर्मा ने एक एक्शन प्लान तैयार करके पुलिस मुख्यालय को स्वीकृति हेतु भेजा है। इस एक्शन प्लान के तहत हिमाचल के डीजीपी को अहम सुझाव दिए गए है।

नशेड़ियों का अड्डा बनी ऐतिहासिक विला राउंड सैरगाह 
नाहन शहर की एकमात्र सैरगाह विला राउंड में नशेड़ी लोगो के लिए परेशानी का सबब बन हुए हैं। आलम यह है कि लोग अब इस सैरगाह में आने से भी कतराने लगे हैं। ऐसे में लोगों को यहां परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐतिहासिक सैरगाह में सुबह शाम लोग बड़ी संख्या में घूमने आते है जिन्हें कई बार इन नशेडियों से उलझना पड़ता है।

नशे में धुत्त होकर हुड़दंग मचा रहे 3 युवक पुलिस ने दबोचे
हिमाचल प्रदेश में सुंदरनगर पुलिस ने नशे में धुत्त होकर हुड़दंग मचा रहे 3 युवकों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि सोमवार सुबह सुंदरनगर पुलिस टीम एएसआई देवराज के नेतृत्व में गश्त पर मौजूद थी। इसी दौरान पुलिस टीम को एक कार नंबर एचपी-62सी-0996 को बीएसएल जलाशय के साथ सुंदरनगर-कपाही सड़क मार्ग पर स्थित वी-प्वाइंट(V-Point) पर खड़ा कर नशे की हालत में हुडदंग मचाने की सूचना मिली।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!