CM जयराम के PSO का फेसबुक अकाउंट हैक, हिमाचल में 25 तक साफ रहेगा मौसम, पढ़िए Himachal Express

Edited By Ekta, Updated: 20 Aug, 2019 05:26 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के पीएसओ तवेंद्र ठाकुर की फेसबुक आईडी हैक कर एक अज्ञात व्यक्ति पाकिस्तान के समर्थन में पोस्ट डाल रहा है और भारत के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट कर रहा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को छोटा शिमला...

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के पीएसओ तवेंद्र ठाकुर की फेसबुक आईडी हैक कर एक अज्ञात व्यक्ति पाकिस्तान के समर्थन में पोस्ट डाल रहा है और भारत के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट कर रहा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को छोटा शिमला स्थित सद्भावना चौक में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की प्रतिमा पर उनकी 75वीं जयंती के अवसर पर पुष्पाजंलि अर्पित की। राजधानी सहित हिमाचल प्रदेश में पिछले 72 घंटों के दौरान अधिकांश स्थानों पर भारी बारिश हुई है। बीते 3-4 दिन से हो रही लगातार बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई। पिछले 2 दिन से लाहौल-स्पीति में फंसे कृषि मंत्री रामलाल मार्कंडेय को एयरलिफ्ट कर लिया गया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री के हेलीकप्टर को लाहौल भेजा गया, जहां से कृषि मंत्री को शिमला लाया गया। हिमाचल में भारी बारिश से भूस्खलन के कारण मनाली और काजा राजमार्ग पर फंसे मलयालम फिल्म एक्ट्रेस मंजू वारियर सहित 30 सदस्यीय फिल्म यूनिट को रेस्क्यू कर लिया गया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।     

CM जयराम के PSO का फेसबुक अकाउंट हैक, पोस्ट की अभद्र टिप्पणी
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के पीएसओ तवेंद्र ठाकुर की फेसबुक आईडी हैक कर एक अज्ञात व्यक्ति पाकिस्तान के समर्थन में पोस्ट डाल रहा है और भारत के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट कर रहा है। वहीं तवेंद्र ठाकुर उनकी आईडी हैक होने से अनजान हैं। तवेंद्र ठाकुर की आईडी से ही मैसेंजर कॉल करके उक्त हैकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में गाली-गलौच कर रहा है और मोदी को खत्म करने की बातें कह रहा है। 

CM जयराम बोले- ऊना अवैध शराब मामले को बेवजह तूल दे रहा विपक्ष
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष बेवजह ऊना अवैध शराब मामले को तूल दे रहा है। विधायक रायजादा को न तो गिरफ्तार किया गया है और न ही उनके नाम कोई प्राथमिकी दर्ज हुई है। जिनके खिलाफ मामला है उसकी जांच की जा रही है। विधायक की अवमानना का किसी तरह का मामला नहीं है। विपक्ष बेवजह बात को खींच रहा है जबकि इनकी सभी बातों को सदन के भीतर ही मान लिया गया है। जांच का जिम्मा सीआईडी को सौंपा गया है। 15 दिनों में रिपोर्ट आ जाएगी। उसके बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त करना आजाद भारत का सबसे बड़ा निर्णय : जयराम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सदन में अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के निर्णय पर व्यक्तव्य दिया। उन्होंने कहा कि आजादी के समय 562 रियासतों में से 561 रियासतों को बल्लभ भाई पटेल की सूझबूझ से भारत मे विलय कर लिया गया लेकिन राजा हरि सिंह के जम्मू-कश्मीर को जवाहर लाल नेहरू ने अलग रूप दे दिया। जनसंघ शुरू से ही इसके खिलाफ था। आज केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 को हटाकर भारत देश को एक सूत्र में पिरो दिया है। आजाद भारत का ये सबसे बड़ा निर्णय है, जिसने देश में एक देश एक विधान ला दिया, जिसके लिए पीएम नरेन्द्र मोदी व गृह मंत्री दोनों बधाई के पात्र हैं। 

राजीव गांधी की 75वीं जयंती: CM जयराम ने अर्पित की पुष्पांजलि
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को छोटा शिमला स्थित सद्भावना चौक में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की प्रतिमा पर उनकी 75वीं जयंती के अवसर पर पुष्पाजंलि अर्पित की। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर, विधायक इन्द्र सिंह गांधी, नंद लाल, जगत सिंह नेगी, आशीष बुटेल और मोहन लाल ब्राक्टा, मुख्य सचिव बी.के. अग्रवाल, महापौर कुसुम सदरेट, नगर निगम शिमला के पार्षद व पूर्व महापौर तथा अन्य नेताओं ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को पुष्पाजंलि अर्पिल की। इस अवसर पर सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों द्वारा भजन और देशभक्ति के गीतों की प्रस्तुति भी दी। 

हिमाचल में 25 तक साफ रहेगा मौसम, लोगों को मिली राहत 
राजधानी सहित हिमाचल प्रदेश में पिछले 72 घंटों के दौरान अधिकांश स्थानों पर भारी बारिश हुई है। बीते 3-4 दिन से हो रही लगातार बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि 25 अगस्त तक मौसम साफ रहेगा। जिससे अब लोगों को मौसम से राहत मिली है। किसानों और बागवानों को भी राहत मिली है। उल्लेखनीय है कि पिछले कई दिनों से हिमाचल में बारिश ने जमकर कहर बरपाया है।  

राजीव गांधी की 75वीं जयंती : कांग्रेस ने शिमला में श्रद्धांजलि देकर किया याद
देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की 75वीं जयंती देश भर में मनाई जा रही है। हिमाचल में कांग्रेस द्वारा धर्मशाला में राज्यस्तरीय समारोह का आयोजन किया जा रहा है। वही जिलों में भी कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें याद किया जा रहा है। शिमला कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में कांग्रेस कार्यालय में राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देकर उनकी जयंती मनाई गई जहां विधायक इंद्रदत्त लखनपाल सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने राजीव गांधी की चित्र पर पुष्प अर्पित किए और राजीव गांधी के कार्यों को याद किया। 

41 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद चंडीगढ़-मनाली NH बहाल
आखिरकार 41 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग-205 एक तरफ से ट्रैफिक बहाल कर दिया गया है। जिससे पर्यटकों और श्रद्धालुओं ने राहत की सांस ली है। प्रशासन के द्वारा जेसीबी मशीनें लगाकर लोक निर्माण विभाग ने इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल किया है बता दें कि अभी भी मौके पर जेसीबी मशीनें तैनात हैं और जो भी मलबा पहाड़ से आ रहा है उसे साथ-साथ साफ किया जा रहा है। पहली बार ऐसा हुआ कि यह मार्ग भूस्खलन से 35 जगह से बंद हुआ था।  

लाहौल-स्पीति में फंसे कृषि मंत्री को 2 दिन बाद किया Airlift 
पिछले 2 दिन से लाहौल-स्पीति में फंसे कृषि मंत्री रामलाल मार्कंडेय को एयरलिफ्ट कर लिया गया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री के हेलीकप्टर को लाहौल भेजा गया, जहां से कृषि मंत्री को शिमला लाया गया। बता दें कि वह मंगलवार करीब 12:30 बजे शिमला पहुंचे। इसके बाद वह सीधे विधानसभा पहुंचे। लाहौल-स्पीति में रविवार को भारी बर्फबारी हुई थी जिसके चलते सड़के बंद हो गई है और कृषि मंत्री सहित पर्यटक भी काफी तादात में फंसे हैं। कृषि मंत्री ने कहा कि बर्फबारी के चलते लाहौल-स्पीति में काफी तादात में सैलानी फंसे हुए हैं। उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है और कोई परेशानी नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि बर्फबारी के चलते फसलों को काफी नुकसान हुआ है। 

रायजादा बोले- अपनी हार का बदला लेने को मेरे खिलाफ सत्ती ने रचा षड्यंत्र
अवैध शराब मामले में ऊना के विधायक सतपाल रायजादा ने भाजपा के अध्यक्ष सतपाल सत्ती पर आरोप लगाया है। रायजादा ने कहा कि सत्ती ने ने एसपी के साथ मिलकर विधायक को शराब माफिया से जोड़ने का षड्यंत्र रचा था। उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष विधानसभा चुनाव में मिली हार को अभी तक पचा नहीं सके। इसलिए मेरे खिलाफ इस तरह का षड्यंत्र रच रहे हैं। 

विधानसभा में शराब माफिया पर जमकर हुआ हंगामा, दूसरे दिन भी विपक्ष का Walkout
मॉनसून सत्र के पहले दिन की कार्यवाही हंगामेदार रहने के बाद दूसरे दिन भी विधानसभा सदन में ऊना में शराब पकड़ने का मामला गूंजा। सदन में इस मामले को लेकर विपक्ष के नेता ने सरकार से विपक्ष को शराब माफिया से जुड़े होने के बयान को लेकर माफी मांगने की बात कही और एसपी ऊना को हटाने की मांग की। जिस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मामले की जांच को सीआईडी को ट्रांसफर करने की बात कही और 15 दिन में अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपने को कहा।  

शिमला में भूस्खलन, यहां लगी वाहनों की लंबी कतारें 
शिमला में एक बार फिर भयंकर जाम लग गया है। जिससे टूटू से बनूटी तक वाहनों की लंबी कतारें लगी हैं। बता दें कि टूटू में भूस्खलन होने से एनएच-205 बंद हो गया है। बता दें कि मंगलवार सुबह 8 बजे से यहां एकतरफा गाड़ियां चल रही हैं। अभी तक प्रशासन मौके पर नहीं पहुंचा है। लोगों को परेशानियों का सामना कर ना पड़ रहा है। 

महादेव गौशाला के 700 गोवंश पर मंडराया मौत का खतरा 
नालागढ़ स्वारघाट रोड पर स्थित महादेव गौशाला के गोवंश पर मौत का खतरा मंडराने लगा है। जिसके चलते गौ सेवकों ने गौशाला को बचाने के लिए सरकार से गुहार लगाई है। शनिवार देर रात हुई भारी बारिश के बाद काफी नुकसान हुआ जिससे तकरीबन 700 गोवंश पर मौत का खतरा मंडराया। उन्होंने कहा कि अगर सरकार कोई मदद नहीं करती तो उन्हें मजबूरन सड़कों पर गोवंश छोड़ने पड़ेंगे। 

दर्दनाक हादसा: सड़क किनारे खड़े ट्रक को कार ने मारी टक्कर, 1 की मौत
कांगड़ा जिला के डमटाल पुलिस थाना के तहत रांची मोड़ पर मंगलवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां एक कार सवार ने सड़क किनारे खड़े ट्रक को टक्कर मार दी। जिससे हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे की हालत गंभीर है। घायस को इलाज के लिए पठानकोट ले जाया गया है। दोनों युवक पंजाब के बटाला के रहने वाले बताए जा रहे हैं। इनमें जतिंद्र सिंह की मौत हो गई है जबकि तेजिंद्र सिंह की हालत खराब है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। 

NH-21 पर नाकाबंदी के दौरान टैक्सी सवार से 17.19 ग्राम चिट्टा बरामद
हिमाचल प्रदेश में नशे का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा, जिसे रोकने के लिए प्रदेश पुलिस लगातर नशा तस्करों को पकड़ने में सफलता हासिल कर रही है। ताजा घटनाक्रम में सुंदरनगर के सलापड़ पुल पर पुलिस ने 17.19 ग्राम चिट्टा सहित एक युवक को हिरासत में लिया है। जानकारी के अनुसार सुंदरनगर पुलिस थाना के अंतर्गत सलापड़ पुलिस चौकी के प्रभारी एएसआई राजेंद्र ठाकुर पुलिस टीम सहित नाकाबंदी के दौरान एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर स्थित जिला के मुख्य द्वार सलापड़ पुल पर मौजूद थे। इसी दौरान बिलासपुर की ओर से सुंदरनगर की ओर एक ट्रैक्सी स्वीफ्ट डिजायर कार नंबर एचपी-01बी-3700 आई। 

बाढ़ में फंसी मशहूर मलयालम Actress को टीम सहित किया रेस्क्यू
हिमाचल में भारी बारिश से भूस्खलन के कारण मनाली और काजा राजमार्ग पर फंसे मलयालम फिल्म एक्ट्रेस मंजू वारियर सहित 30 सदस्यीय फिल्म यूनिट को रेस्क्यू कर लिया गया है। यह जानकारी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दी। उन्होंने बताया कि पिछले तीन दिन में बरसात और बाढ़ के कारण 63 लोगों की जान गई हैं और प्रदेश सरकार को 627 करोड़ का नुकसान हुआ है। वहीं, लोग जो प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए थे उन्हें निकाल लिया है, जिसमें मलयालम फिल्म के कलाकार भी शामिल हैं।   

मनाली-लेह NH पर फिर भूस्खलन, चपेट में आया टैंकर, फंसे वाहन 
कुल्लू जिला में भारी बारिश के बाद जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है। मनाली-लेह नेशनल हाईवे पर मढ़ी के पास मंगलवार सुबह एक टैंकर भूस्खलन की चपेट में आ गया। जिससे दोनों तरफ सैकड़ों वाहन फंस गए। गनीमत यह रही कि हादसे में चालक की जान बच गई।भारी एसडीएम मनाली अमित गुलेरिया ने बताया कि प्रशासन ने बीआरओ को निर्देश दिए हैं जल्द से जल्द नेशनल हाईवे पर भूस्खलन का मलबा हटाए।  

कुल्लू में भारी बारिश से कंगनी नाले में आई बाढ़, 5 मकानों में घुसा मलबा
कुल्लू जिला में भारी बारिश ने जमकर कहर मचाया हुआ है। यहां बारिश से कंगनी नाले में बाढ़ आने से 5 मकानों व दुकानों में भारी मलबा घुस गया। जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस दौरान एक मकान के 2 कमरे में नेपाल के मजदूर के 3 बच्चों व एक महिला को स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू किया जिसके कारण 2 घंटे तक गांव में अफरा-तफरी का माहौल रहा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!