Himachal Express: डीजल से चलने वाली गाड़ियों पर लगेगी ब्रेक, बेकरी में केक-ब्रैड पर चूहों का हमला

Edited By kirti, Updated: 30 Jan, 2020 04:48 PM

diesel powered trains will be brake

हिमाचल में डीजल से चलने वाली 15 साल पुरानी कमर्शियल (व्यावसायिक) गाड़ियों पर जल्द प्रतिबंध लग सकता है। तो अब एक क्लिक में पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें।

 

शिमला:हिमाचल में डीजल से चलने वाली 15 साल पुरानी कमर्शियल (व्यावसायिक) गाड़ियों पर जल्द प्रतिबंध लग सकता है। तो अब एक क्लिक में पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें।

इन गाड़ियों पर लग सकता है प्रतिबंध
हिमाचल में डीजल से चलने वाली 15 साल पुरानी कमर्शियल (व्यावसायिक) गाड़ियों पर जल्द प्रतिबंध लग सकता है। सूबे के मुख्य सचिव अनिल खाची ने बीते दिनों विभिन्न विभागों के साथ आयोजित बैठक में पुराने डीजल वाहनों को डी-रजिस्टर करने के निर्देश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री व परिवहन मंत्री से चर्चा के बाद कभी भी इन निर्देशों को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

वॉल्वो बस चालक ने 60 वर्षीय बुजुर्ग को रौंदा
चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे 3 में कलहरी नजदीक एस आर निजी अस्पताल के समीप वोल्वो बस (एचआर 38जेड-2432) सिटी लैंड चामुंडा ने एक बुजुर्ग को रौंदा जिसके बाद बुजुर्ग की घटना स्थल पर हुई दर्दनाक मौत। जानकारी के मुताबिक चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे 3 में कलहरी के समीप मनाली से दिल्ली जा रही वोल्वो बस चालक ने एक व्यक्ति को रौंदा इस हादसे में व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई जिसके बाद बस चालक मौके से बस लेकर फरार हो गया।

नहीं चल रही कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट
पिछले चार दिनों से हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर की वेबसाइट न चलने से प्रदेश के हजारों बेरोजगार युवा खासे परेशान हैं।चयन आयोग की तरफ से निकाली गई रिक्तियों के लिए युवा फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं। चयन आयोग के माध्यम से कंडक्टर, विभिन्न विभागों में क्लर्क, ऑडिटर स्टाफ नर्स, स्टेंनो टाइपिस्ट, सुपरवाइजर सहित कई पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

गहरी नदी में गिरी जीप
हिमाचल प्रदेश में एक जीप गहरी नदी में जा गिरी। हादसा गुरुवार सुबह उपमंडल की बालीचौकी स्थित चुवाली मोड़ के पास एक तीर्थन नदी में हुआ। जहां एक जीप ढांक से लुढ़कती नदी में जा गिरी। हादसे में चालक की मौके पर ही मौत हो गई। बता दें कि जीप मालिक गाड़ी लेकर बंजार से औट की तरफ सामान लेने जा रहा था।

गोदाम में आग लगने से मचा हड़कंप
हिमाचल प्रदेश के एक गौदाम में आग लगने का मामला सामने आया है। जहां आग लगने के बाद जोरदार धमाका हुआ। जिससे छत 40 फीट उपर तक उड़ गई। मामला सुबह पांच बजे कांगड़ा शहर के कॉलेज रोड में मेहरा साइकिल वर्कर्स के गोदाम का है जहां आग लगी। जिससे आसपास के भवनों के शीशे टूट गए। साइकिल गोदाम के मालिक ने बारूद से धमाका करने की आशंका व्यक्त की है।

बेकरी में केक और ब्रैड खाने पहुंच गए चूहे
पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज के एक प्रतिष्ठित होटल की बेकरी के फ्रिज में रखे केक और ब्रैड पर घूम रहे चूहों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। तस्वीरों में आप साफ देख सकते हैं कि चूहे किस तरह फ्रिज में रखे केक व ब्रेड पर घूम रहे हैं। ये बेकरी वर्षों से चल रही है। लोग यहां से बेकरी की आइटम खरीदना पसंद करते हैं लेकिन इस घटनाक्रम ने होटल-बेकरी प्रबंधन को भी सकते में डाल दिया है।

मेहनत का जज्बा
लुधियाना निवासी 48 वर्षीय राजा बाबू ने इस कहावत को सार्थक साबित कर दिया कि मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती। अगर आप में मेहनत का जज्बा है तो आप गरीब होते हुए भी अपने बच्चों को डाक्टर, इंजीनियर व अध्यापक बना सकते हैं। पंजाब केसरी से विशेष बातचीत के दौरान लुधियाना के राजा ने बताया कि घर में गरीबी व रोटी के लाले होने के चलते उसने 18 साल की उम्र में लोगों के व्यापार को नजर से बचाने के लिए व अपने परिवार का पेट भरने के लिए दुकानों में नींबू-मिर्ची टांगने का काम शुरू किया था।

कांग्रेस ने दिया जवाब
केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा अर्नगल टिप्पणियों के बाद उन्हें चुनाव की स्टार प्रचारक टीम से बाहर का रास्ता दिखाने के बाद लगी मिर्ची पर भाजपा नेताओं द्वारा की जा रही बयानबाजी पर कांग्रेस ने जबाव देते हुए कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे को भी यह लोग देशभक्त बताते हैं। ये बताएं कि जिन्हें पूरा विश्व अहिंसा का पुजारी मानता है, उन्हें बारे में अशोभनीय बातें करना क्या देश के साथ गद्दारी नहीं है।

भारी बर्फबारी ने बढ़ाई पशुओं की मुश्किलें
हिमाचल के ऊपरी हिस्सों में पिछले काफी समय से लगातार हो रही बर्फबारी ने पशुपालकों की मुसीबतें बढ़ा दी है। जंगलों अथवा चरांद वाली जगहों में लम्बे समय से बर्फ की सफेदी छाई है। जिस कारण भेड़ बकरी चराना संभव नहीं है। भेड़ पालकों का कहना है पशु चारा बर्फ से ढक चुकी है और जल्द बर्फ हटने की संभावना नहीं है। ऐसे में पशुओं को घरों से बाहर निकालना मुश्किल हो रहा है।

सरकार का बड़ा फैसला
हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में अब किसी भी तरह के कार्यक्रमों पर सरकार द्वारा रोक लगा दी गई है। सरकार ने यह निर्णय छात्रों की वार्षिक परीक्षाओं के मद्देनजर लिया है। शिक्षा सचिव ने इस संबंध में सभी शिक्षा निदेशकों को आदेश भी जारी कर दिए हैं। गौरतलब है कि कई स्कूलों में अभी भी वार्षिक समारोह या फिर अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!