ढालपुर में 3000 बच्चों ने बनाई मानव शृंखला, मतदान को लेकर किया जागरूक

Edited By Vijay, Updated: 24 Apr, 2019 04:51 PM

3000 children created human series

कुल्लू के प्रसिद्ध ढालपुर मैदान में स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित की गई मैगा मानव शृंखला में शहर के सभी सरकारी व निजी स्कूलों के छात्र-छात्राओं के अलावा नर्सिंग संस्थानों, आई.टी.आई. व अन्य संस्थानों से लगभग 3000 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इनके साथ...

कुल्लू (मनमिंदर): कुल्लू के प्रसिद्ध ढालपुर मैदान में स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित की गई मैगा मानव शृंखला में शहर के सभी सरकारी व निजी स्कूलों के छात्र-छात्राओं के अलावा नर्सिंग संस्थानों, आई.टी.आई. व अन्य संस्थानों से लगभग 3000   प्रतिभागियों ने भाग लिया। इनके साथ अध्यापकगण व स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। मानव शृंखला में जुटे हजारों बच्चे हाथों में मतदान का संदेश व बैनर लिए हुए शहर की मुख्य सड़क से गुजरते हुए ऊंचे स्वर में नारे लगाते हुए लालचंद प्रार्थी कलाकेंद्र में एकत्र हुए।
PunjabKesari, Human Series Image

मजबूत राष्ट्र के निर्माण में अपनी जिम्मेदारी का बोध होना आवश्यक

इस मौके जिला निर्वाचन अधिकारी व डी.सी. कुल्लू यूनुस ने नौजवानों से कहा कि वे मतदान करने का संदेश प्रभावी ढंग से अपने परिजनों, अपने मित्रों व अपने गांव के लोगों तक पहुंचा सकते हैं। उन्होंने युवाओं से कहा कि वे 19 मई को अपने परिजनों को मतदान केंद्र पर जाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक वोट का बड़ा महत्व है। मतदान करना संवैधानिक जिम्मेदारी भी है और नैतिक जिम्मेदारी भी। उन्होंने कहा कि मजबूत राष्ट्र के निर्माण में प्रत्येक नागरिक को अपनी जिम्मेदारी का बोध होना आवश्यक है। अधिकार और जिम्मेदारी दोनों को एक तराजू में रखना चाहिए। विशेषकर युवा पीढ़ी जिसे देश का भविष्य और निर्माता कहा जाता है, उसको राष्ट्र हित से जुड़ी प्रत्येक गतिविधियों में अपना योगदान व भागीदारी सुनिश्चित बनानी चाहिए।
PunjabKesari, Human Series Image

लोकतंत्र के महायज्ञ में मतदान रूपी आहुति डाले जनमानस

उन्होंने जिला के आम जनमानस से भी लोकतंत्र के इस महायज्ञ में मतदान के रूप में आहुति डालने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इस बार जिला में शत-प्रतिशत मतदान होना चाहिए और इसके लिए आप सभी के सहयोग की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिला में 13 ऐसे सम्माननीय नागरिक हैं, जो 100 वर्ष की आयु पार कर चुके हैं और लोकसभा के लिए अपना वोट करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि 110 वर्ष आयु तक के ये हमारे आदरणीय वयोवृद्ध जब वोट कर सकते हैं तो हम और आप क्यों नहीं।

क्या बोलीं चुनाव आयोग की ब्रांड एम्बैसेडर

वहीं चुनाव आयोग की तरफ से ब्रांड एम्बैसेडर बनाई गई ऋषिता कौंडल ने लोगों का आह्वान किया कि मत का प्रयोग जरूर करें और वोट देने जरूर जाएं। इस मौके पर सारेगामापा फेम पायल ठाकुर ने भी अपने गाने के माध्यम से लोगों को वोट के प्रति  जागरूक करने की अपील की। उनका कहना है कि वोट देने जरूर जाएं और एक अच्छी सरकार बनाएं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!