12th Class Result : चम्बा की 3 बेटियाें ने टॉप-10 में बनाई जगह, जानिए क्या है भविष्य का सपना

Edited By Vijay, Updated: 18 Jun, 2022 11:18 PM

3 daughters of chamba made place in top 10 of 12th result

जमा-2 के परीक्षा परिणाम में बेटियों ने सफलता के झंडे गाड़ दिए और अपने माता-पिता तथा जिला चम्बा का नाम रोशन किया है। इस फेहरिस्त में लड़कों को भी काफी पीछे छोड़ दिया है। शनिवार को हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित जमा-2 की वार्षिक...

चम्बा (काकू चौहान): जमा-2 के परीक्षा परिणाम में बेटियों ने सफलता के झंडे गाड़ दिए और अपने माता-पिता तथा जिला चम्बा का नाम रोशन किया है। इस फेहरिस्त में लड़कों को भी काफी पीछे छोड़ दिया है। शनिवार को हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित जमा-2 की वार्षिक परीक्षाओं के परिणाम में जिले की 3 बेटियों ने टॉप-10 में जगह बनाकर अपनी प्रतिभा का परचम लहराया और समूचे प्रदेश में आकांक्षी जिला चम्बा की शान बढ़ाई है। इनमें 2 छात्राएं सरकारी स्कूलों की हैं, जबकि एक निजी स्कूल की छात्रा शामिल है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कन्या चम्बा की एंजल शर्मा ने कला संकाय में 98 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश मैरिट में चौथा स्थान पाया है, वहीं हिमगिरि की छात्रा आरती शर्मा ने 96.6 फीसदी अंक लेकर 9वां स्थान पाया है। इसके अलावा भारतीय पब्लिक स्कूल चम्बा की प्राची ने 96.2 फीसदी अंक लेकर छठा स्थान पाया है। 
PunjabKesari

कन्या विद्यालय की एंजल  व हिमगिरि की आरती शर्मा बनना चाहती हैं आईएएस  
कन्या विद्यालय चम्बा की एंजल शर्मा आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती है। इसके लिए उसने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। शहर के खरूड़ा मोहल्ले की एंजल शर्मा ने 98 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश मैरिट में जगह बनाई है। इसका श्रेय अपने बड़े भाई अर्नव शर्मा को दिया, जिन्होंने अपनी पढ़ाई के साथ एंजल की पढ़ाई में सहायता की। एंजल शर्मा ने बताया कि वह पढ़ाई के साथ यूपीएससी की तैयारी भी कर रही है। वह आईएएस बनकर देश सेवा करना चाहती है। पढ़ाई में इतिहास के विषय में काफी रुचि है, जिसे बार-बार पढ़ना पसंद है। 
PunjabKesari

वहीं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हिमगिरि की छात्रा आरती शर्मा ने कला संकाय में 500 में से 483 अंक हासिल कर स्कूल व जिला चम्बा का नाम रोशन किया है। आरती शर्मा आईएएस बनना चाहती है और इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। उआरती ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता व अध्यापकों को दिया है। हाल ही में आरती को श्रीनिवासन रामानुजन विद्यार्थी डिजिटल योजना के तहत लैपटॉप मिला था। कार्यकारी प्रधानाचार्य ने बताया कि आरती पढ़ाई में काफी होनहार है। उन्होंने उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। 
PunjabKesari

बैंकिंग क्षेत्र में करियर बनाना चाहती है प्राची
भारतीय पब्लिक स्कूल चम्बा की छात्रा प्राची बैंकिंग क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती है। प्राची ने 96.2 फीसदी अंक लेकर टॉप-10 में अपनी जगह बनाई है। उसने इसका श्रेय अपने अभिभावकों व शिक्षकों को दिया है। उसने कहा कि वह दिन में 3 से 4 घंटे नियमित रूप से पढ़ाई करती थी। प्राची के पिता व्यवसायी हैं और माता गृहिणी हैं। बीपीएस स्कूल के चेयरमैन धर्म मल्होत्रा ने कहा कि प्राची नागपाल ने प्रदेश मैरिट में जगह बनाकर स्कूल को 50 वर्ष होने का बेहतरीन तोहफा दिया है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!