Shimla: मारलब्रो हाऊस के बेसमेंट में ताले तोड़ने की कोशिश, CCTV में कैद हुए 2 संदिग्ध

Edited By Jyoti M, Updated: 24 Sep, 2024 10:16 AM

trying to break the locks in the basement of marlborough house

शिमला शहर में संदिग्धों द्वारा लोगों के घरों में घुसपैठ करके तोड़फोड़ व चोरी की घटनाओं की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है।

शिमला, (संतोष): शिमला शहर में संदिग्धों द्वारा लोगों के घरों में घुसपैठ करके तोड़फोड़ व चोरी की घटनाओं की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला राज्य सचिवालय के नीचे फ्लावर डेल के रास्ते में स्थित 4 मंजिला मारलब्रो हाऊस के बेसमैंट में संदिग्ध लोगों द्वारा यहां ताले तोड़कर घुसपैठ करने का प्रयास किया गया, जो सी.सी.टी.वी. में कैद हुए।

बता दें कि मारलब्रो हाऊस का ग्राऊंड फ्लोर मशहूर लेखक एस आर. हरनोट ने वर्ष 2018 में खरीदा था। जब ग्राऊंड फ्लोर के मालिक ने उन्हें खुदाई करते देखा तो उनको तुरंत वहां से चले जाने को कहा।

जब पूछताछ की तो इन 2 लोगों ने अपने को मजदूर बताया और कहा कि किसी चौहान ने उनको ऐसा करने को कहा है। उन्होंने यह भी बताया कि वे सहारनपुर के रहने वाले हैं और कोरोना के बाद अब शिमला आए हैं। इसके अलावा वे और कोई पहचान अपनी नहीं बता पाए।

जब वे मालिक से बहस करते रहे तो शिकायत छोटा शिमला पुलिस से फोन पर की और व्हाट्सएप से की गई, जिस पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करके बेसमैंट से इनको निकाल दिया।

एस.आर हरनोट ने बताया कि पुलिस के जाने के बाद शाम के समय उन्हें किसी कौशल का धमकी के अंदाज में फोन आया, जिसने बताया कि वह सरकार से बड़ा अधिकारी सेवानिवृत्त है और कई कमेटियों का मैंबर है, साथ ही बड़ा बिल्डर भी है।

ग्राऊंड फ्लोर उसने पूर्व मालिक गुप्ता को बेचा था, जिनसे उन्होंने इसे खरीदा है। इस व्यक्ति ने इस बेसमेंट के बारे में कहा कि उसके पास उसकी रजिस्ट्री है। उन्होंने आश्चर्य से कहा कि यह बिल्कुल नई बात है कि शिमला में बेसमेंट की रजिस्ट्री भी किसी के नाम होती है। उन्होंने कहा कि इस घटना से उनका परिवार सकते में है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!