हिमाचल में फिर पांव पसारने लगा कोरोना, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 28 Jun, 2022 07:33 AM

state corona high court pornography death

रदेश में कोरोना के मामलों का आंकड़ा दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को राज्य में कोरोना के 94 मामले सामने आए। 13 वर्षीय नाबालिग बेटी से अश्लील हरकतों के आरोप में बल्ह पुलिस ने उसके सौतेले बाप को गिरफ्तार किया है।

शिमला (ब्यूरो): देश में कोरोना के मामलों का आंकड़ा दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को राज्य में कोरोना के 94 मामले सामने आए। 13 वर्षीय नाबालिग बेटी से अश्लील हरकतों के आरोप में बल्ह पुलिस ने उसके सौतेले बाप को गिरफ्तार किया है। गड़सा घाटी में बुजुर्ग महिला को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारने का मामला सामने आया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरेें सिर्फ यहां

जब जेब में रखा मोबाइल गर्म होकर फटा
उप तहसील भराड़ी के गांव मिहाड़ा में एक 19 वर्षीय युवक मनीष शर्मा का मोबाइल फोन सुबह 7:45 बजे गर्म होकर फट गया। जानकारी के अनुसार मनीष शर्मा पुत्र कमल देव गांव मिहाड़ा सुबह टॉयलेट में बैठा हुआ था और जब उसकी जेब में रखा मोबाइल ज्यादा गर्म हुआ तो उसने एकदम से जेब से मोबाइल बाहर निकाला। जेब से निकालते ही मोबाइल फट गया।

प्रदेश में कोरोना के 94 मामले
प्रदेश में कोरोना के मामलों का आंकड़ा दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को राज्य में कोरोना के 94 मामले सामने आए। बिलासपुर से 2, चम्बा 8, हमीरपुर 3, कांगड़ा 35, किन्नौर 3, कुल्लू 2, लाहौल-स्पीति 10, मंडी 12, शिमला 12, सिरमौर 3, सोलन 1 और ऊना जिले से 3 मामले सामने आए हैं। प्रदेश में मौजूदा समय में 367 एक्टिव मामले हैं।

जाम में फंसी कार को ट्रक ने मारी टक्कर, दो घायल
जिला सोलन से रिवालसर माथा टेकने जा रहे कार सवारों की जाम में फंसी कार को पीछे खड़े ट्रक ने टक्कर मार दी जिस कारण कार आगे खड़ी एक अन्य कार से जा टकराई। इस हादसे में कार सवार दो महिलाओं को चोटें लगी हैं। पुलिस थाना सदर में दी अपनी शिकायत में स्वराज सिंह जिला सोलन निवासी ने बताया है कि वह अपने परिवार के साथ रिवालसर में माथा टेकने जा रहा था।

रोहड़ू के एस.डी.एम. के तबादला आदेशों पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक
प्रदेश उच्च न्यायालय ने मात्र एक माह बाद किए गए एस.डी.एम. रोहड़ू की स्थानांतरण अधिसूचना पर रोक लगा दी है। हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव व निजी तौर पर प्रतिवादी बनाए एस.डी.एम. राजगढ़ को नोटिस जारी किए हैं। न्यायाधीश अमजद-ए-सैयद व न्यायाधीश तरलोक सिंह चौहान की खंडपीठ में एस.डी.एम. रोहड़ू सन्नी शर्मा द्वारा दायर याचिका की प्रारंभिक सुनवाई के दौरान ये आदेश पारित किए।

बीमा कंपनियों को ऑनलाइन करना होगा मौसम का डेटा
हिमाचल प्रदेश में अब बीमा कंपनियों को मौसम का डेटा ऑनलाइन करना होगा। यानि इस डेटा को कोई भी देख सकेगा, लेकिन अभी ऐसा नहीं है। इसको लेकर बागवानी विभाग एक प्रस्ताव प्रदेश सरकार को भेजेगा। इसके बाद निजी बीमा कंपनियों के साथ किए एम.ओ.यू. में इस शर्त को शामिल किया जाएगा।

इस ब्लॉक के 46 मल्टी टास्क वर्कर्ज पदों का परिणाम घोषित
 मशोबरा शिक्षा ब्लॉक के प्राइमरी व मिडल स्कूलों के लिए 46 अंशकालिक मल्टी टास्क वर्कर्ज का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया गया। खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी मशोबरा बसंती देवी ने बताया कि मल्टी टास्क वर्कर्ज के 46 पदों के लिए 314 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। एस.डी.एम. ग्रामीण शिमला की अध्यक्षता में मल्टी टास्क वर्कर्ज का चयन अंकों के आधार पर किया गया है, जिनमें 38 प्राथमिक और 8 मिडल स्कूल शामिल हैं।

8 माह बाद मिला एक और लापता पर्यटक का शव
जिला किन्नौर के छितुकुल के पास लामखागा नामक स्थान पर एक सप्ताह पहले मिले पश्चिम बंगाल के पर्यटक के शव के बाद अब एक और उत्तराखंड के पर्यटक का शव बरामद हुआ है। मृतक की पहचान ज्ञान चंद्र राणा, पुत्र जेवर सिंह, गांव ओसला, डाकघर गंगगढ़, तहसील मोरी, जिला उत्तरकाशी (उत्तराखंड) के रूप में हुई है।

भाजपा के दौर में अमीर और अमीर व गरीब और गरीब हुआ : राणा
देश की जनता को आदर्शवाद व राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने वाली भाजपा खुद पूंजीवाद के ढर्रे पर चलती हुई सता हासिल करने के लिए क्या-क्या हथकंडे अपना सकती है व किस निम्न स्तर पर जा सकती है, इस बात को 8 साल से पूरा देश देख रहा है। यह बात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने जारी प्रैस बयान में कही है।

पंचायती राज प्रतिनिधियों का बढ़ाया जाए मानदेय
पंचायती राज महासंघ हिमाचल प्रदेश ने पंचायती राज प्रतिनिधियों के मानदेय को बढ़ाने की मांग उठाई है। महासंघ ने पंचायत सदस्यों के लिए 7000 रुपए, उपप्रधानों के लिए 18,000 रुपए, प्रधानों के लिए 20,000 रुपए, पंचायत समिति सदस्य के लिए 21,000 रुपए, जिला परिषद सदस्यों को 25,000 और जिला परिषद अध्यक्षों के लिए 50 हजार रुपए मासिक मानदेय की मांग रखी है।

13 वर्षीय नाबालिग बेटी से अश्लील हरकतें करने पर पिता को 3 दिन का रिमांड
अपनी 13 वर्षीय नाबालिग बेटी से अश्लील हरकतों के आरोप में बल्ह पुलिस ने उसके सौतेले बाप को गिरफ्तार किया है। उक्त कार्रवाई चाइल्ड हैल्पलाइन मंडी के सहयोग से हुई है। गिरफ्तारी के बाद पिता को पुलिस ने सोमवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे 3 दिन का रिमांड मिला है। बच्ची के पिता की मृत्यु के बाद उसकी माता ने दूसरी शादी की है तथा वर्तमान में वह बल्ह थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक क्षेत्र में किराए के मकान में रह रही है।

गड़सा घाटी में अज्ञात लोगों ने की 60 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या
कुल्लू जिला की गड़सा घाटी में बुजुर्ग महिला को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार 60 वर्षीय शकुंतला देवी अकेली रहती थी और रविवार रात बुजुर्ग महिला को अज्ञात व्यक्तियों ने बेरहमी से पीट-पीटकर मौत के घाट उतारा है। पुलिस को सूचना मिली और पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया है।
 

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!