Hamirpur: चिट्टे के काले कारोबार और गैर-कानूनी गतिविधियों के खात्मे को अभियान चलाएंगे एसपी

Edited By Vijay, Updated: 28 Sep, 2024 04:29 PM

sp will run campaign to end black business of heroin and illegal activities

हमीरपुर जिले के एसपी भगत सिंह ठाकुर की स्वच्छ और कुशल छवि प्रदेश भर में किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उनकी कुशल कार्यप्रणाली और नेतृत्व के चलते उनका नाम डीआईजी डिस्क अवार्ड की सूची में प्रमुख तौर पर भी शामिल किया गया है।

हमीरपुर (अजय चौहान): हमीरपुर जिले के एसपी भगत सिंह ठाकुर की स्वच्छ और कुशल छवि प्रदेश भर में किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उनकी कुशल कार्यप्रणाली और नेतृत्व के चलते उनका नाम डीआईजी डिस्क अवार्ड की सूची में प्रमुख तौर पर भी शामिल किया गया है। उनके हमीरपुर जिला में एसपी के तौर पर कार्यरत होने के उपरांत जिलाभर में सभी तरह के क्राइम में गिरावट भी दर्ज हुई है। अब एसपी भगत सिंह ठाकुर एक अनोखे ही अंदाज में जिला भर में चिट्टे के कारोबार समेत अन्य गैर-कानूनी गतिविधियों पर पूर्णतया अंकुश लगाने के लिए जल्द ही विशेष अभियान की शुरूआत करने जा रहे हैं। इस अभियान के प्रथम चरण में जिला भर के सभी स्कूलों के मुखियों के साथ बैठक का आयोजन कर इस अभियान को सफल बनाने की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। इसके उपरांत इस विशेष अभियान के द्वितीय चरण में जिला भर के बुद्धिजीवी वर्ग, मीडिया कर्मी, सेवानिवृत्त कर्मचारी, युवा मंडल, पंचायत प्रतिनिधियों समेत जिला भर के तमाम निजी व सरकारी स्कूलों के मुखियों को शामिल किया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक अक्तूबर माह के दूसरे हफ्ते तक इस अभियान की शुरूआत कर दी जाएगी। 

नशे के कारोबार में संलिप्त लोगों को सलाखों के पीछे धकेलना पहली प्राथमिकता
एसपी भगत सिंह ठाकुर का मानना है कि इस विशेष अभियान में शामिल सभी वर्गों के सदस्यों के सुझावों, विचारों और गैर-कानूनी गतिविधियों की पुलिस को समय पर सूचना प्रदान करने के चलते इसके काफी सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। इससे चिट्टे के काले धंधे और अन्य सभी अवैध कारोबार समेत गैर-कानूनी गतिविधियों पर पूर्ण रूप से अंकुश लग सकेगा। भगत सिंह ठाकुर ने बताया कि जिलाभर से चिट्टे के नशे को जड़ से उखाड़ने और इसका कारोबार करने में जुटे लोगों को सलाखों के पीछे धकेलना उनकी पहली प्राथमिकता है। हालांकि बीते सप्ताह भी कुछ स्कूलों के मुखियों के साथ उनकी बैठकों का आयोजन हो भी चुका है। 

अभियान में 400 से अधिक लोगों को जोड़ा जाएगा
एसपी भगत सिंह ठाकुर ने बताया कि इस विशेष अभियान से जिलाभर में चिट्टे समेत सभी तरह के अवैध कारोबार और गैर-कानूनी गतिविधियों पर पूर्णतया अंकुश लग सकेगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान में करीब 400 से अधिक लोगों को जोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि अगले माह (अक्तूबर) के दूसरे हफ्ते तक यह अभियान गति पकड़ लेगा।

पुलिस कर्मियों का बंक किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं 
एसपी भगत सिंह ठाकुर ने बताया कि उनके पास जिला के कुछ थानों में तैनात पुलिस कर्मियों द्वारा बंक मारने की शिकायतें पहुंच रही हैं। कई  पुलिस कर्मी कोर्ट एविडैंस की एवज में रवानगी करवाने के दूसरे से तीसरे दिन ड्यूटी पर वापस लौट रहे हैं। ऐसे सभी पुलिसकर्मी उनके राडार पर हैं। उन्होंने बताया कि ऐसी अनुशासनहीनता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि ऐसा कार्य कर रहे पुलिसकर्मियों की जवाबदेही संबंधित थाना और चौकी प्रभारी की बनती है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!