Mandi: 15 से पहले पूरी करे सरकार हमारी मांगें, नहीं तो उतरेंगे सड़कों पर, पैंशनर्ज वेलफेयर एसोसिएशन ने उठाई मांग

Edited By Jyoti M, Updated: 10 Sep, 2024 10:09 AM

mandi government should fulfill our demands before 15th

हिमाचल पेंशनर्ज वैल्फेयर एसोसिएशन सदर इकाई की बैठक प्रधान रेवतीराम शर्मा की अध्यक्षता में पेंशन भवन अस्पताल रोड में हुई। बैठक में जिला प्रधान हरीश शर्मा, जिला सचिव रोशन लाल कपूर, वरिष्ठ उपप्रधान, जे.एस. चंदेल, कोषाध्यक्ष कुलदीप शर्मा, राज्य मुख्य...

मंडी, (रीता): हिमाचल पेंशनर्ज वैल्फेयर एसोसिएशन सदर इकाई की बैठक प्रधान रेवतीराम शर्मा की अध्यक्षता में पेंशन भवन अस्पताल रोड में हुई। बैठक में जिला प्रधान हरीश शर्मा, जिला सचिव रोशन लाल कपूर, वरिष्ठ उपप्रधान, जे.एस. चंदेल, कोषाध्यक्ष कुलदीप शर्मा, राज्य मुख्य सलाहकार डा. के.सी. मल्होत्रा व मीडिया प्रभारी कुलदीप गुलेरिया उपस्थित रहे।

हरीश शर्मा ने कहा कि 11 सितम्बर को पैंशनर भवन में जिला स्तरीय बैठक रखी गई है, जिसमें राज्य स्तर की शिमला में हुई बैठक के अनुसार प्रदेश सरकार को पैंशनर्ज की मांगों को पूरा करने के लिए 15 सितम्बर का समय दिया गया है। अगर सरकार इस दौरान इन्हें मांगों पर गौर नहीं करती है तो 20 सितम्बर से प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर डी.सी. के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन भेजा जाएगा।

इसके अतिरिक्त प्रदेश सरकार से संयुक्त सलाहकार समिति का गठन करने व प्रदेश तथा जिला स्तर पर जे.सी.सी. की बैठक बुलाने का मुद्दा भी गंभीरता से उठाया जाएगा। बैठक में पदाधिकारी गंगा राम ठाकुर, दयानंद, किशन सिंह ठाकुर, संतराम, योगेंद्र पाल सरोच, सूरज सिंह ठाकुर और कोटली इकाई के प्रधान ठाकुर सिंह वर्मा सहित अनेक प्रतिनिधि मौजूद रहे।

मांगें पूरी न हुई तो उतरेंगे सड़कों पर

सरकाघाट, (महाजन): पैंशन और अन्य भत्तों में हो रही देरी से नाराज पैंशनर्ज ने हिमाचल पेंशनर्ज फैडरेशन के बैनर तले सरकाघाट में बैठक की और अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन एस.डी.एम. स्वाति डोगरा के माध्यम से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को प्रेषित किया। ज्ञापन में 1 जनवरी, 2016 से लंबित पैंशन, ग्रैच्युटी, लीव इन कैशमेंट, पैंशन विनियम, लंबित डी.ए. किस्तों और चिकित्सा बिलों के भुगतान की मांग की गई।

इसके अलावा, सभी पेंशनर्ज की पेंशन हर महीने की पहली तारीख को सुनिश्चित करने और हिमाचल पथ परिवहन निगम के पैंशनर्ज की मांगों के स्थायी समाधान की बात भी ज्ञापन में रखी गई। पैंशनर्ज ने सरकार की वित्तीय समस्याओं को समझते हुए सहयोग का आश्वासन दिया लेकिन चेतावनी भी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं तो सभी विभागों के सेवानिवृत्त कर्मचारी एकजुट होकर सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे।

इस मौके पर हिमाचल पेंशनर्ज फैडरेशन मंडी के जिला प्रधान कुलदीप गुलेरिया, जिला महासचिव दलीप ठाकुर, खंड गोपालपुर के अध्यक्ष रमेश ठाकुर, खंड धर्मपुर के अध्यक्ष रूप लाल ठाकुर समेत कई पैंशनर्ज मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!