हिमाचल में Monkeypox and Scrub Typhus को लेकर अलर्ट जारी, प्रदेश में महंगा हुआ सीमैंट, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 23 Aug, 2024 08:47 PM

hp top ten

प्रदेश सरकार ने हिमाचल प्रदेश में मंकीपॉक्स के मामलों को लेकर अलर्ट जारी किया है, क्योंकि देश भर में इस बीमारी के मामले बढ़ रहे हैं। सरकार ने एहतियात के तौर पर मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पतालों में आवश्यक इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।

शिमला: प्रदेश सरकार ने हिमाचल प्रदेश में मंकीपॉक्स के मामलों को लेकर अलर्ट जारी किया है, क्योंकि देश भर में इस बीमारी के मामले बढ़ रहे हैं। सरकार ने एहतियात के तौर पर मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पतालों में आवश्यक इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। चम्बा जिले के किहार क्षेत्र के भांदल में स्क्रब टायफस से मां-बेटे की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। विभाग द्वारा पूरे क्षेत्र में रैपिड रिस्पाॅन्स टीमें तैनात कर दी गईं हैं। ये टीमें गांव-गांव में जाकर स्क्रीनिंग कर रही हैं। इसके अलावा गांव में कीटनाशक स्प्रै की जा रही है और संदिग्ध मरीजों को दवाइयां वितरित की जा रही हैं। हिमाचल में सीमैंट 10 रुपए महंगा हो गया है। सीमैंट कंपनियों ने वीरवार रात से सीमैंट के रेट बढ़ा दिए हैं। यही नहीं, आने वाले दिनों में सीमैंट और भी महंगा हो सकता है। सीमैंट कंपनियों की 15 रुपए और रेट बढ़ाने की योजना है। सीमैंट कंपनियों ने प्रदेश के लोगों को महंगाई का जोर का झटका दिया है।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में Monkeypox को लेकर अलर्ट जारी, जानिए क्या हैं लक्षण और कैसे करें बचाव
प्रदेश सरकार ने हिमाचल प्रदेश में मंकीपॉक्स के मामलों को लेकर अलर्ट जारी किया है, क्योंकि देश भर में इस बीमारी के मामले बढ़ रहे हैं। सरकार ने एहतियात के तौर पर मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पतालों में आवश्यक इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।

Chamba: स्क्रब टायफस से मां-बेटे की मौ/त के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, रैपिड रिस्पाॅन्स टीमें की तैनात
चम्बा जिले के किहार क्षेत्र के भांदल में स्क्रब टायफस से मां-बेटे की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। विभाग द्वारा पूरे क्षेत्र में रैपिड रिस्पाॅन्स टीमें तैनात कर दी गईं हैं। ये टीमें गांव-गांव में जाकर स्क्रीनिंग कर रही हैं। इसके अलावा गांव में कीटनाशक स्प्रै की जा रही है और संदिग्ध मरीजों को दवाइयां वितरित की जा रही हैं।

Himachal: प्रदेश में महंगा हुआ सीमैंट, अभी और दाम बढ़ाने की तैयारी
हिमाचल में सीमैंट 10 रुपए महंगा हो गया है। सीमैंट कंपनियों ने वीरवार रात से सीमैंट के रेट बढ़ा दिए हैं। यही नहीं, आने वाले दिनों में सीमैंट और भी महंगा हो सकता है। सीमैंट कंपनियों की 15 रुपए और रेट बढ़ाने की योजना है। सीमैंट कंपनियों ने प्रदेश के लोगों को महंगाई का जोर का झटका दिया है।

Kangra: सीयू में प्रवेश के लिए विदेशी विद्यार्थी दिखा रहे रुचि
हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए विदेशी विद्यार्थी रुचि दिखा रहे हैं। विभिन्न देशों के 20 विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। हालांकि सीयू प्रशासन की मानें तो 50 विदेशी विद्यार्थियों का लक्ष्य रखा गया है। जानकारी के मुताबिक केंद्रीय विश्वविद्यालय का अभी तक स्थायी भवन नहीं बन पाया है। किराए के भवनों में कक्षाएं चलाई जा रही हैं।

Mandi: जयराम ठाकुर ने पूछा सवाल, CM सुक्खू बताएं रेवड़ियों की तरह क्यों बांट रहे कैबिनेट रैंक
पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के उस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण व हास्यास्पद बताया है जिसमें उन्होंने कहा था कि वे राजनीतिक लाभ के लिए सरकारी खजाना लुटने नहीं देंगे।

Himachal: खदानों की होगी ई-नीलामी, माइनिंग लीज के लिए राज्य सरकार ने साइन किया MoU
हिमाचल में खदानों की मैटल स्क्रैप ट्रेड काॅर्पोरेशन लिमिटेड (एमएसटीसी) ई-नीलामी करेगा। इसके लिए राज्य सरकार ने माइनिंग लीज के लिए समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किया। उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि राज्य सरकार ने भारत सरकार के इस्पात मंत्रालय के उपक्रम मैटल स्क्रैप ट्रेड काॅर्पोरेशन लिमिटेड के साथ एमओयू साइन किया है।

Shimla: शराब के अधिक दाम वसूले तो होगा एक लाख रुपए जुर्माना व लाइसैंस रद्द
अब राज्य में शराब के अधिक दाम वसूलने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और ओवरचार्जिंग करने पर एक लाख रुपए तक जुर्माने का प्रावधान किया गया है। ओवरचार्जिंग में दोषी पाए जाने पर ठेकेदार को पहली बार उल्लंघन पर 15,000, दूसरी बार 25,000, तीसरे बार 50,000 और चौथी बार उल्लंघन पर एक लाख रुपए जुर्माने ठोका जाएगा।

Sirmaur: करोड़ों रुपए के बैंक घोटाले को लेकर फूटा लोगों का गुस्सा, नौहराधार में निकाली आक्रोश रैली
हाल ही में जिला सिरमौर के नौहराधार में सामने आए राज्य सहकारी बैंक की नौहराधार शाखा में बहुचर्चित करोड़ों रुपए के घोटाले के मामले में लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है।

Shimla: 6 आरोपी पुलिस कर्मियों की अग्रिम जमानत याचिकाएं खारिज, ​जानिए क्या है मामला
प्रदेश हाईकोर्ट ने नालागढ़ पुलिस थाना में मारपीट करने के आरोपी 6 पुलिस कर्मियों की अग्रिम जमानत याचिकाएं खारिज कर दी हैं।

Kangra: अध्यापक करवा रहे थे परीक्षार्थियों को परीक्षा में नकल, 7 परीक्षा केंद्र एक साल के लिए सस्पैंड  
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने मार्च 2024 में आयोजित बोर्ड परीक्षाओं के दौरान नकल करवाने के मामलों में सख्त कदम उठाया है। बोर्ड की ऑनलाइन मॉनीटरिंग के दौरान यह पाया गया कि कुछ परीक्षा केंद्रों पर अध्यापक खुद परीक्षार्थियों को नकल करवा रहे थे।

Solan: नकली हस्ताक्षर कर व्यक्ति से की धोखाधड़ी, मामला दर्ज
बद्दी में एक व्यक्ति के दस्तावेज का प्रयोग करके व नकली हस्ताक्षर करके व्यक्ति को वाहन के 24 लाख रुपए के लोन में गारंटर बना दिया। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!