मोबाइल की बैटरी ने ली बच्चे की जान, प्रतिभा सिंह ने महिला सम्मान पर घेरी सरकार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 31 Jul, 2022 12:00 AM

hp top 10 news

मिग-21 विमान हादसे में शहिद हुए मंडी जिले के संधोल निवासी विंग कमांडर मोहित राणा का चंडीगढ़ में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। हिमाचल में कोरोना से 2 लोगों की मौत हो गई, वहीं नए मामले भी आए हैं।

शिमला (ब्यूरो): मिग-21 विमान हादसे में शहिद हुए मंडी जिले के संधोल निवासी विंग कमांडर मोहित राणा का चंडीगढ़ में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। हिमाचल में कोरोना से 2 लोगों की मौत हो गई, वहीं नए मामले भी आए हैं। चम्बा मेडिकल अस्पताल से वापस लौटाई गई गर्भवती महिला का रास्ते  में प्रसव हो गया। मुुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी प्रवास के दौरान जंजैहली में कांग्रेस पर निशाना साधा है। रोहड़ू में मोबाइल की बैटरी फटने से 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। प्रदेश में मौसम का कहर भी जारी है। सिरमौर में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने महिला सम्मान पर सरकार को घेरा है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

शहीद विंग कमांडर मोहित राणा पंचतत्व में विलीन
राजस्थान के बाड़मेर में वीरवार रात को मिग-21 लड़ाकू विमान हादसे में शहीद हुए मंडी जिले के संधोल निवासी विंग कमांडर मोहित राणा का चंडीगढ़ में अंतिम संस्कार किया गया। विंग कमांडर मोहित राणा की पार्थिव देह शनिवार दोपहर 12 बजे के करीब न्यू चंडीगढ़ स्थित उनके घर पहुंची थी। वहीं दोपहर 3 बजे सैक्टर-25 स्थित श्मशानघाट में उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। 

मोबाइल की बैटरी फटने से 12 वर्षीय बच्चे की मौत
रोहडू में मोबाइल फोन की बैटरी फटने से एक 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। यह दर्दनाक घटना थाना रोहडू के तहत झाल्टू गांव में घटित हुई है। डीएसपी रोहडू चमन लाल न बताया कि सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी द्वारा पुलिस को फोन पर सूचना दी गई कि अस्पताल में एक 12 वर्षीय बच्चे को मृत अवस्था में लाया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम तुरंत अस्पताल पहुंची तथा मामले की जांच शुरू की।

महिला सम्मान की बात करने वाली भाजपा महिलाओं के सिर पर सीमैंट की बोरी रखकर लगवाती है दौड़
प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा शनिवार को राजगढ़ में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यातिथि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह रहीं। प्रतिभा सिंह ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है। एक समय था कि राजनीतिक कार्यक्रमों में महिलाओं की उपस्थिति इक्का-दुक्का रहा करती थी।

झूठे वायदों की आड़ में सत्ता के सपने देख रही कांग्रेस : जयराम
कांग्रेस पार्टी के नेता झूठे वायदों की आड़ में सत्ता पर काबिज होने के सपने देख रहे हैं लेकिन उन्हें देश व प्रदेश की जनता ने पूरी तरह से नकार दिया है। कांग्रेस दशकों तक राज करने के बावजूद भी आम जनता के लिए सिर्फ भाषण परोसती रही और सत्ता का लाभ अपने चहेतों को ही पहुंचाती रही। यह बात शनिवार को अपने जंजैहली प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कही। 

हिमाचल में कोरोना से 2 लोगों की मौत, 873 नए पॉजिटिव मामले
हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना से 2 लोगों की मौत हुई है जबकि 873 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। कोरोना से ऊना में 86 वर्षीय व्यक्ति व कांगड़ा में 52 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं नए आए संक्रमितों में बिलासपुर के 63, चम्बा के 58, हमीरपुर के 94, कांगड़ा के 235, किन्नौर के 11, कुल्लू के 31, लाहौल-स्पीति के 4, मंडी के 159, शिमला के 120, सिरमौर के 20, सोलन के 44 व ऊना के 34 मरीज शामिल हैं।

जच्चा-बच्चा कार्ड न दिखाने पर अस्पताल से वापस भेजी गर्भवती महिला
जच्चा-बच्चा कार्ड न होने पर प्रसव पीड़ा से कराह रही एक गर्भवती महिला को मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल में दाखिल नहीं किया। इसके चलते महिला घंटों दर्द से कराहती रही। थक-हार कर परिजन उसे वापस घर ले जा रहे थे कि रास्ते में महिला का प्रसव हो गया और उसने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। इससे मेडिकल काॅलेज प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

दौड़ लगाते समय गई युवक की जान, सेना में भर्ती की कर रहा था तैयारी
शाहतलाई पुलिस थाना के अंतर्गत आते गांव बड़गांव के एक युवक की दौड़ लगाते समय मौत हो गई। जानकारी के अनुसार शनिवार शाम के बाद कुछ युवक दौड़ लगाने बड़गांव से सुनहानी की तरफ आए हुए थे। इनमें से एक युवक के जूतों के फीते खुल गए। उसने अन्य युवकों को कहा कि आप चलो में इन्हें बांध कर आता हूं। जब युवक दौड़ते हुए करीब 200 मीटर आगे पहुंच गए तो उन्होंने देखा कि युवक अभी तक नहीं पहुंचा।

शिमला में मूसलाधार बारिश ने मचाई तबाही
शिमला में मूसलाधार बारिश ने तबाही मचा कर रख दी है। शनिवार को जगह-जगह पर भूस्खलन होने से शहर अस्त-व्यस्त हो गया। शहर के चौड़ा मैदान इलाके में सड़क का डंगा ढहने से मलबा साथ लगते सरकारी आवासों में जा घुसा है। इस दौरान आवासों में माैजूद लोग बाल-बाल बचे। उन्होंने बताया कि जैसे ही डंगा ढहने की आवाजें सुनीं तो वे अपने मकानों से बाहर आ गए।

लुधियाना के व्यक्ति ने किराए के कमरे में उठाया ये खौफनाक कदम
मंडी जिले के तहत बल्ह पुलिस थाना के अंतर्गत आते रत्ती क्षेत्र में एक व्यक्ति ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान दिलीप बाजवा (59) पुत्र असी बाजवा निवासी लुधियाना पंजाब के रूप में की गई है। उक्त व्यक्ति रत्ती में किराए के कमरे में रहता था और मोबाइल बेचने का कार्य करता था। जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर रात उक्त व्यक्ति ने कमरे में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

317 ग्राम चरस के साथ मलाणा का युवक गिरफ्तार
जिला कुल्लू पुलिस की नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में शनिवार को पुलिस चौकी मणिकर्ण के प्रभारी जय सिंह की अगुवाई में टीम ने गश्त के दौरान कसोल-छलाल पैदल मार्ग पर एक युवक गोपाल देव (19) पुत्र शुइला निवासी गांव मलाणा के कब्जे से 317 ग्राम चरस बरामद की है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!