10वीं के परीक्षा परिणाम में छाईं लड़कियां, CM ने पुलिस विभाग को दी बड़ी सौगात, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 30 Jun, 2022 07:07 AM

hp top 10 news

स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित मैट्रिक के परीक्षा परिणाम में लड़कियों ने अपना दबदबा कायम किया है। सोलन जिले में विजीलैंस ने एमवीआई समेत दलाल को कैश के साथ दबोचा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पुलिस विभाग की परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए...

शिमला (ब्यूरो): स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित मैट्रिक के परीक्षा परिणाम में लड़कियों ने अपना दबदबा कायम किया है। सोलन जिले में विजीलैंस ने एमवीआई समेत दलाल को कैश के साथ दबोचा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पुलिस विभाग की परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए हैं। बद्दी के किशनपुरा में 2 सगे भाइयो की डूबने से मौत हो गई है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरेें सिर्फ यहां

विजीलैंस ने गाड़ियों की पासिंग की एवज में जुटाए कैश के साथ दबोचे MVI व दलाल
दाड़ला में मंगलवार देर रात्रि विजीलैंस की टीम ने होटल बाघल में एक एमवीआई और एक दलाल को गाड़ियों की पासिंग की एवज में पैसा इकट्ठा करने की सूचना के आधार पर हिरासत में लिया है। जानकारी के अनुसार 28 जून को दाड़लाघाट में गाड़ियाें की पासिंग थी। गाड़ियों की पासिंग एमवीआई समीर दत्ता कर रहा था।

10वीं की मैरिट में लड़कियाें का दबदबा
जमा 2 कक्षा के परीक्षा परिणाम के बाद मैट्रिक के परीक्षा परिणाम में भी लड़कियां एक बार फिर से छा गई हैं। मैट्रिक की मैरिट के टॉप 10 में 77 छात्रों ने अपना स्थान मैरिट में बनाया जिसमें 67 पर लड़कियों ने कब्जा जमाया है, जबकि मात्र 10 लड़के की टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब हो पाए हैं। वहीं टॉप 10 में पहले स्थान पर भी लड़कियां काबिज हुई हैं।

सीएम जयराम की पुलिस विभाग को बड़ी सौगात
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को शिमला से वर्चुअल माध्यम से पुलिस विभाग की लगभग 160 करोड़ रुपए की लागत की 43 परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए।इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने ओकओवर से पुलिस विभाग के विभिन्न पुलिस थानों के लिए 20 नए वाहनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पुलिस चौकी संजौली को पुलिस थाना में स्तरोन्नत करने की घोषणा भी की।

सीवरेज के लिए खोदे गड्ढे में डूबने से 2 सगे भाइयों की मौत
बद्दी के किशनपुरा में स्थित मिडल स्कूल परिसर में सीवरेज के लिए खोदे गड्ढे में 2 सगे भाइयों की डूबने से मौत हो गई है। पुलिस ने दोनों बच्चों के शवो को कब्जे में लेने के बाद नालागढ़ अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के अनुसार यूपी के चंदोली के बेराम गांव का आजाद अली अपनी पत्नी और 3 बच्चों के साथ किशनपुरा में किराए के मकान में रह रहा है।

सरकार ने मनीष गर्ग को सौंपा प्रधान सचिव शिक्षा का अतिरिक्त जिम्मा
वर्ष 1996 बैच के आईएएस अधिकारी एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी व प्रधान सचिव निर्वाचन मनीष गर्ग को प्रधान सचिव शिक्षा का अतिरिक्त जिम्मा सौंपा गया है। वह इस पद के अतिरिक्त दायित्व से आईएएस अधिकारी डाॅ. रजनीश को भारमुक्त करेंगे। इसके अलावा वर्ष 2003 बैच के आईएएस अधिकारी एवं सचिव जल शक्ति विभाग विकास लाबरू 30 जून को सेवानिवृत्त होंगे।

108 एम्बुलैंस की EMT की लापरवाही से मरीज की मौत
चम्बा जिले की कैला पंचायत के डाडर गांव में ईएमटी की लापरवाही से समय पर 108 एम्बुलैंस सेवा न मिलने से एक मरीज की मौत हो गई है। बुधवार दोपहर बाद जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी व करियां वार्ड के जिप सदस्य मनोज कुमार मनु की अगुवाई में ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल एडीएम अमित मेहरा से मिला। इस मौके पर उन्हें ज्ञापन सौंपा और ईएमटी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

28 सितम्बर से मंडी के पड्डल मैदान में होगी अग्निवीरों की भर्ती
अग्निपथ योजना के तहत 28 सितम्बर से 9 अक्तूबर तक मंडी के पड्डल मैदान में अग्निवीरों की भर्ती की जाएगी। सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल अवनीश नाथ ने बताया कि मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले के युवाओं के लिए भर्ती रैली में अग्निवीर सिपाही सामान्य ड्यूटी तथा अग्निवीर लिपिक/स्टोर कीपर टैक्नीकल के पदों की भर्ती की जाएगी।

आईजीएमसी में मरीज की मौत, परिजनों ने डाॅक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप
आईजीएमसी में बुधवार को दिल से संबंधित बीमारी से ग्रस्त 47 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। व्यक्ति मंडी के सरकाघाट का रहने वाला था और 10 दिन पहले इलाज के लिए आईजीएमसी आया था। व्यक्ति के परिजनों ने आईजीएमसी के डाॅक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। व्यक्ति के परिजनों का कहना है कि डाक्टर अब इस केस को क्रिटिकल बता रहे हैं जबकि उन्हें पहले इस बारे में बताना चाहिए था और दिल्ली या चंडीगढ़ रैफर करना चाहिए था। 

बेटे से कहासुनी के बाद बुजुर्ग ने उठाया ये खौफनाक कदम
उपमंडल पांवटा साहिब में 68 वर्षीय व्यक्ति द्वारा बाता नदी में छलांग लगाकर कर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान दुर्गा दास निवासी पुरूवाला के तौर पर हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार दुर्गा दास की अपने बेटे के साथ किसी बात को लेकर बहस हुई थी। इसके बाद दुर्गा दास ने गुस्से में आकर मैनकाइंड फैक्टरी के नजदीक बाता नदी में छलांग लगा दी। 

पठानकोट-चम्बा-भरमौर एनएच पर दरका केरू पहाड़
पठानकोट-चम्बा-भरमौर एनएच करीब डेढ़ घंटा बंद रहा। बारिश के कारण एनएच पर केरू पहाड़ के पास भूस्खलन हो गया था। इससे काफी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गया। इस कारण मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई। सूचना मिलते एनएच प्राधिकरण की टीम मौके पर पहुंची और जेसीबी से मलबे को हटाकर मार्ग को बहाल किया, जिसके बाद वाहनों की आवाजाही सुचारू हो गई। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!