हिमाचल सरकार ने अग्निवीरों के हित में लिया बड़ा फैसला, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 26 Jun, 2022 07:02 AM

hp top 10 news

हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य सरकार ने अग्निवीरों को नौकरी सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण से एक युवक की मौत हो गई है। बैंक कर्मियों की हड़ताल स्थगित हो गई है,जिसके चलते सोमवार को प्रदेशभर में बैंक खुले रहेंगे।

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य सरकार ने अग्निवीरों को नौकरी सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण से एक युवक की मौत हो गई है। बैंक कर्मियों की हड़ताल स्थगित हो गई है,जिसके चलते सोमवार को प्रदेशभर में बैंक खुले रहेंगे। एचआरटीसी बस की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत हो गई है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरेें सिर्फ यहां

हिमचल में कोरोना संक्रमण से 33 वर्षीय युवक की मौत
हिमाचल प्रदेश में शनिवार को कोरोना संक्रमण से 1 मौत हुई है जबकि 63 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक चम्बा में कोरोना संक्रमण से 33 वर्षीय युवक की मौत दर्ज की गई है। इसके अलावा नए आए मामलों में चम्बा का 1, हमीरपुर के 3, कांगड़ा के 25, किन्नौर के 2, कुल्लू के 1, लाहौल-स्पीति के 4, मंडी के 10, शिमला के 2, सोलन के 12 व ऊना के 3 मरीज शामिल हैं। 

अग्नवीरों पर जयराम सरकार मेहरबान, नाैकरियों का खोला पिटारा
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय लिया गया कि राज्य सरकार अग्निवीरों को नौकरी सुनिश्चित करेगी। बैठक में जल शक्ति विभाग की पैरा वर्कर नीति के अनुसार राज्यभर में विभाग की योजनाओं के लिए विभाग मेें 3970 पैरा वर्कर (1146 पैरा पम्प ऑप्रेटर, 480 पैरा फिटर और 2344 मल्टी पर्पज वर्कर) को मानदेय आधार पर (6 घंटे प्रतिदिन) काम पर रखने को स्वीकृति प्रदान की गई।

कुल्लू में केजरीवाल ने निकाली तिरंगा यात्रा
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से शनिवार को कुल्लू में तिरंगा यात्रा निकाली। इस दौरान केजरीवाल ने कुल्लू के ढालपुर चौक पर जनता को संबोधित किया। उन्होंने हिमाचल में स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में लचर व्यवस्था पर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि 75 साल तक भाजपा और कांग्रेस ने राज किया। ये पार्टियां भ्रष्टाचार को खत्म नहीं कर पाईं।

बैंक कर्मियों की हड़ताल स्थगित, सोमवार को खुले रहेंगे बैंक
केंद्र सरकार द्वारा बैंकों के निजीकरण को लेकर बैंकिंग कानून विधेयक 2021 के विरोध को लेकर यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) की 27 जून यानि सोमवार को प्रस्तावित हड़ताल अब स्थगित हो गई है। सोमवार को प्रदेशभर में बैंक खुले रहेंगे। लोगों को बैंकों से जुड़े कार्यों करने में अब परेशानी नहीं होगी। 

जाहू के मुंडखर में आधी रात को घर पर चलीं गाेलियां
जाहू चौकी के तहत मुंडखर के तुलसी गांव में आधी रात एक घर पर फायरिंग की घटना सामने आई है। मामले में सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घर पर रात 12 बजे के करीब 5 राऊंड फायरिंग की गई है। गोलियों के निशान घर के दीवार पर साफ देखे जा सकते हैं। रात को ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं। 

HRTC बस की चपेट में आया 8 साल का मासूम
मंडी जिले के उपमंडल जोगिंद्रनगर के तहत आती मोहनघाटी में शनिवार सुबह बहुत दर्दनाक हादसा पेश आया। इसमें 8 साल के बच्चे की परिवहन निगम की बस के नीचे आने से दुखद मृत्यु हो गई। जानकारी के अनुसार 8 वर्षीय अमित निवासी मोहनघाटी अपने पिता लेखराज के साथ सड़क किनारे खड़े ट्रैक्टर से सामान लेने आया था।

कुमारी सकीना के सिर पर सजा मिस किन्नौर का ताज
आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित राज्य स्तरीय जनजातीय नृत्य एवं शिल्प महोत्सव के दौरान विभन्न प्रतियोगिताओं के आयोजन के साथ-साथ मिस किन्नौर सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन भी किया, जिसमें जिला की युवितियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। मिस किन्नौर सौंदर्य प्रतियोगिता का ताज कुमारी सकीना के नाम रहा जबकि प्रथम रनरअप कुमारी अनामिका व द्वितीय रनरअप श्वेता रानी रही।

मनाली गोलीकांड के मिले सबूतों से आधी सुलझी गुत्थी
मनाली के शुरू गांव में हुए गोलीकांड में पुलिस को मौके पर मिले सबूत और सीसीटीवी फुटेज से पुलिस की राह आसान हो गई है। मामले की आधी गुत्थी सुलझ गई है, जबकि फोरैंसिक रिपोर्ट आने के बाद पूरी तस्वीर साफ  हो जाएगी। आज पुलिस को काफी सबूत हाथ लगे हैं। पुलिस ने ऋषभ और सनी के मोबाइल अपने कब्जे में ले लिए हैं। 2 देसी कट्टे व अन्य जरूरी सामान भी पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है। 

धूमल और सत्ती की चार्जशीट पर कार्रवाई करते तो आधे कांग्रेसी होते जेल के अंदर
अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के पूर्व अध्यक्ष, प्रदेश सर्व कर्मचारी पैंशनर, श्रमिक, युवा, बेरोजगार संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष गोपाल दास वर्मा ने ऊना में पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कर्मचारी विरोधी निर्णय लिए थे जिसके चलते कर्मचारियों की ताकत के चलते कांग्रेस सत्ता से बाहर हुई थी और अब कर्मचारियों के हितों के फैसले न लेने के चलते जयराम सरकार भी पिछले चारों उपचुनाव हारे हैं।

BJP ने काले दिवस के रूप में मनाई आपातकाल की 47वीं बरसी
देश में 1975 में लगे आपातकाल की 47वीं बरसी को भाजपा ने काले दिवस के रूप में मनाया। आपातकाल को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तरफ से 25 जून, 1975 को लगाया गया था, जो 21 महीने तक जारी रहा। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश शारदा की अध्यक्षता में जिलाधीश कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया गया। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!