जयराम ठाकुर ने PM Modi को दी हिमाचल में आपदा से नुक्सान की जानकारी, 4 और लोगों के शव बरामद, 44 अभी भी लापता, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 02 Aug, 2024 07:48 PM

himachal top 10 news

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस अवसर पर जयराम ने ने प्रधानमंत्री मोदी को तीसरी बार देश का नेतृत्व करने के लिए बधाई दी और राज्य में हाल ही में आई आपदा से...

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस अवसर पर जयराम ने ने प्रधानमंत्री मोदी को तीसरी बार देश का नेतृत्व करने के लिए बधाई दी और राज्य में हाल ही में आई आपदा से हुए नुक्सान के संदर्भ में जानकारी दी। हिमाचल प्रदेश में बुधवार मध्यरात्रि बादल फटने की घटनाओं के दौरान हुई तबाही में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनके शव बरामद कर लिए हैं। प्रदेश में आज 4 और लोगों के शव बरामद हुए हैं। इनमें रामपुर के झाकड़ी में 2 शव बरामद हुए हैं। ये शव महिला और पुरुष के हैं, जिनकी शिनाख्त की जा रही है।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

जयराम ठाकुर ने PM Modi से की मुलाकात, हिमाचल में आपदा से नुक्सान की दी जानकारी
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस अवसर पर जयराम ने ने प्रधानमंत्री मोदी को तीसरी बार देश का नेतृत्व करने के लिए बधाई दी और राज्य में हाल ही में आई आपदा से हुए नुक्सान के संदर्भ में जानकारी दी।

Himachal: 4 और लोगों के शव बरामद, 44 अभी भी लापता, CM सुक्खू ने रामपुर के समेज में जाना बाढ़ प्रभावितों का हाल
हिमाचल प्रदेश में बुधवार मध्यरात्रि बादल फटने की घटनाओं के दौरान हुई तबाही में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनके शव बरामद कर लिए हैं। प्रदेश में आज 4 और लोगों के शव बरामद हुए हैं। इनमें रामपुर के झाकड़ी में 2 शव बरामद हुए हैं। ये शव महिला और पुरुष के हैं, जिनकी शिनाख्त की जा रही है।

Mandi Cloudburst Incident: राजबन में बरामद हुए 2 बच्चों के श*व, 5 लोग अभी भी लापता
मंडी जिला के उपमंडल पधर में पुलिस चौकी टिक्कन के अधिकार क्षेत्र के तहत तेरंग के पास गांव राजबन में बादल फटने से प्रभावित क्षेत्र में किए जा रहे खोज और बचाव अभियान के दौरान शुक्रवार को घटनास्थल से 2 बच्चों के शव बरामद किए गए हैं। शवों की पहचान अमन (9) पुत्र ज्ञान चंद निवासी रजबन डाकघर थल्टूखोड तहसील पधर जिला मंडी और आर्यन (8) पुत्र खेम सिंह निवासी राजबन पोस्ट ऑफिस थल्टूखोड तहसील पधर जिला मंडी के रूप में पहचान हुई है।

Kullu: मलाणा हाईड्रो प्रोजैक्ट में फंसे 4 कामगार रैस्क्यू, श्रीखंड महादेव मार्ग पर अभी भी फंसे 250 यात्री
जिला कुल्लू के मलाणा-वन जल विद्युत परियोजना में बादल फटने के बाद आई बाढ़ के दौरान फंसे 4 कामगारों को सुरक्षित बचा लिया गया गया है। एनडीआरएफ की टीम के साथ होमगार्ड के बचाव दल और छापेराम नेगी की अगुवाई वाले एक निजी बचाव दल ने यहां पहुंचकर फंसे चारों लोगों को सुरक्षित नीचे उतारा। ये चारों लोग 31 जुलाई की रात से यहां फंसे हुए थे।

Mandi: 13 साल की मासूम से हैवानियत की हदें पार, पीड़िता गर्भवती, आरोपी गिरफ्तार
मंडी जिला में एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। दुष्कर्म पीड़िता गर्भवती है। चाइल्ड लाइन हैल्पलाइन मंडी की शिकायत पर सुंदरनगर थाना में आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Shimla: बादल फटने से जल शक्ति विभाग की पेयजल स्कीमों को भारी नुक्सान, डिप्टी सीएम ने लिया जायजा
हिमाचल प्रदेश में बादल फटने की घटनाओं के कारण से बागी पुल, मतियाना, कुमारसैन, सैंज, और कुर्पन खड्ड में जल शक्ति विभाग की पेयजल योजनाओं को गंभीर नुक्सान हुआ है। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने घटनास्थल पर जाकर नुक्सान का जायजा लिया। अग्निहोत्री ने बताया कि बागी पुल में बाढ़ के कारण जल शक्ति विभाग को लगभग 10 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

Himachal News: एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व मॉल में बिखरेगी कांगड़ा चाय की महक
देश के बड़े एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व मॉल में कांगड़ा चाय के टी कैफे दिखाई देंगे। कांगड़ा चाय को प्रमोट करने के लिए, चाय की खपत बढ़ाने के लिए तथा आऊटसोर्स के माध्यम से रोजगार के साधन सृजित करने के लिए यह खाका खींचा गया है। इस ब्लूप्रिंट पर पालमपुर में प्रस्तावित टी बोर्ड ऑफ इंडिया की बैठक में मंथन होगा।

Mandi: पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया पति, कोर्ट ने सुनाई ये सजा
जिला एवं सत्र न्यायाधीश मंडी की अदालत ने पति को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में महिला और उसके प्रेमी को दोषी ठहराते हुए कैद व जुर्माने की सजा सुनाई है। अदालत ने मृतक व्यक्ति हरी सिंह की पत्नी अंजू और उसके प्रेमी गुरप्रीत सिंह को भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के तहत 3-3 साल की सजा और 25000 रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है।

कंगना रनौत ने खेल मंत्रालय से स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की रखी मांग, कहा- नशे से बचेगा हिमाचल
कंगना रनौत ने हाल ही में खेल मंत्रालय से सरकाघाट विधानसभा के लिए एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की मांग की है। उन्होंने कहा कि यह कॉम्प्लेक्स खेल के प्रति युवाओं के उत्साह को बढ़ाने में मदद करेगा और भारत में खेल के विकास में योगदान देगा। सांसद कंगना ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय षड्यंत्रों के चलते हुए हिमाचल में पंजाब के रास्ते बहुत सारा ड्रग्स भारी मात्रा में भेजा जा रहा है।

Hamirpur: सर्वर की समस्या के कारण छूटे लोग इस माह ले सकते हैं राशन
खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के जिला नियंत्रक अरविंद शर्मा ने बताया कि पिछले महीने के आखिरी सप्ताह के दौरान सर्वर में तकनीकी खराबी के कारण उचित मूल्य की दुकानों में राशन से वंचित लोग अब जुलाई महीने के कोटे का राशन इस महीने ले सकते हैं। जिला नियंत्रक ने बताया कि जुलाई महीने के अंतिम 4 दिनों के दौरान सर्वर में तकनीकी खराबी आ गई थी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!