भाजपा नेताओं के ऑडियो वायरल, पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी कोर्ट में पेश, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 25 Nov, 2022 07:16 AM

himachal top 10 news

विधानसभा चुनाव परिणाम से पहले भाजपा के कथित ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। बुधवार को प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति के अध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कुछ पार्टी नेताओं के साथ दिल्ली में बैठक की। पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी...

शिमला (ब्यूरो): विधानसभा चुनाव परिणाम से पहले भाजपा के कथित ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। बुधवार को प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति के अध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कुछ पार्टी नेताओं के साथ दिल्ली में बैठक की। पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी को कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेजा दिया है। हिमाचल में न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। जिससे दिन में तो सर्दी का अधिक एहसास नहीं हो रहा है लेकिन रात को कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मंडी जिले के थुनाग उपमंडल के मध्य सराज में बूढ़ी दिवाली मनाने जा रहे युवकों की कार खाई में गिर गई, जिसमें एक युवक की मौत हो गई। मां चिंतपूर्णी के दरबार में गुरदासपुर (पंजाब) के एक श्रद्धालु कपिल पाल ने सोने के आभूषण चढ़ाए हैं। ऊना जिला के हरोली उपमंडल के तहत पंडोगा में 15 और 16 नवम्बर की रात्रि को हुई एटीएम लूट की वारदात की गुत्थी पुलिस ने सुलझा लिया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में चुनाव परिणाम से पहले भाजपा नेताओं के ऑडियो वायरल
जोगिंद्रनगर से आडियो फिर कांगड़ा से पत्र और अब एक और ऑडियो। विधानसभा चुनाव परिणाम से पहले भाजपा के कथित ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। इसी माह पहले पूर्व मंत्री का कथित ऑडियो सामने आया था, जिसमें पैसे वाले को टिकट देने की बात कही गई थी। सोशल मीडिया में वायरल दूसरा कथित ऑडियो भाजपा की वरिष्ठ नेत्री के नाम से सामने आया है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री, वर्तमान मंत्री, पूर्व मंत्री व पूर्व सांसद तक के नाम लिए गए हैं। कथित वायरल ऑडियो में तीखी टीका-टिप्पणी की गई है। 

दिल्ली में सुक्खू के साथ हिमाचल कांग्रेस नेताओं की बैठक, चर्चाओं का दौर गर्म
हिमाचल कांग्रेस में विधानसभा चुनाव परिणाम से पहले ही राजनीति गरमाने लगी है। इसके तहत कांग्रेस नेताओं में आपसी बैठकों का दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में बुधवार को प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति के अध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कुछ पार्टी नेताओं के साथ दिल्ली में बैठक की। इनमें मुख्यरूप से विधायक हर्षवर्धन चौहान व रोहित ठाकुर के साथ ही सोहन लाल मौजूद रहे। 

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी कोर्ट में पेश
पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में मंगलवार को कांगड़ा कोर्ट में आत्मसमर्पण करने वाले मुख्य आरोपी बिहार निवासी भरत यादव को 26 नवम्बर तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। मंगलवार को आरोपी ने कांगड़ा न्यायालय में आत्मसमर्पण किया था तथा न्यायालय ने उसे 5 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था। न्यायिक हिरासत में भेजने के बाद कांगड़ा पुलिस ने आरोपी को अपनी कस्टडी में लिया तथा मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपी के रिमांड को लेकर न्यायालय में आवेदन किया।

हिमाचल में बढ़ने लगा ठंड का प्रकोप, केलांग व कुकुमसेरी में -4.2 डिग्री तापमान
हिमाचल में न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। जिससे दिन में तो सर्दी का अधिक एहसास नहीं हो रहा है लेकिन रात को कड़ाके की ठंड पड़ रही है। प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों सहित मैदानी इलाकों में भी न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आगामी दिनों तक मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है।

अब भारतीय सेना की तिरंगा माऊंटेन रैस्क्यू टीम करेगी लापता पर्वतारोही की तलाश
ड्रोन व हवाई रैकी के बाद अब रेको एवलांच रैस्क्यू डिवाइस ही रैस्क्यू टीम की उम्मीद बनी हुई है। 4 दिन के बाद भी शिमला के पर्वतारोही का कोई सुराग नहीं लग पाया है। 15 हजार फुट की ऊंचाई पर रात बिताने के बाद एडवैंचर टूअर ऑप्रेटर एसोसिएशन की रैस्क्यू टीम खाली हाथ लौटी है। अब भारतीय सेना की तिरंगा माऊंटेन रैस्क्यू टीम आशुतोष को तलाशने के लिए मनाली पहुंच रही है।

बूढ़ी दिवाली मनाने जा रहे युवकों की कार खाई में गिरी, एक की मौत
थुनाग उपमंडल के मध्य सराज में बूढ़ी दिवाली मनाने जा रहे युवकों की कार खाई में गिर गई। इस हादसे में एक युवक की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार सेरी पंचायत के लोट गांव के 4 युवक कार में अपने पुश्तैनी घर कांढी खंडुल बूढ़ी दिवाली पर्व में शरीक होने जा रहे थे और जैसे ही वे चेत पंचायत के डूंगा मोड़ पर पहुंचे तो यह हादसा हो गया। गाड़ी गिरने की आवाज सुनते ही लोग घटनास्थल पर एकत्रित हो गए और राहत कार्य में जुट गए। 

श्रद्धालु ने मां चिंतपूर्णी के दरबार में चढ़ाए सोने के आभूषण
मां चिंतपूर्णी के दरबार में बुधवार को गुरदासपुर (पंजाब) के एक श्रद्धालु कपिल पाल द्वारा सोने के आभूषण चढ़ाए गए हैं, जिनका वजन लगभग 27 ग्राम और 400 मिलीग्राम बताया जा रहा है। श्रद्धालु द्वारा आभूषणों में गले का सोने का नैकलेस, कानों के टॉप्स, मांग टीका और नथ चढ़ाई है। इन आभूषणों की कीमत लगभग एक लाख 61 हजार रुपए है।

बंजार के दनधार में सड़क से बाहर निकला बस का पहिया, बड़ा हादसा टला
बंजार से जौरी जाने वाली निगम की बस बुधवार सुबह दनधार में जौरी से बंजार जाने वाली बस को पास देते समय दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। इस दौरान बस का अगला टायर सड़क से बाहर निकल गया लेकिन गनीमत यह रही कि बस वहीं पर रुक गई अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता था। थोड़ी-सी लापरवाही करीब 15-16 लोगों की जान ले सकती थी।

नादौन में टिप्पर से टकराई स्कूटी, चालक की मौत, 2 घायल
नादौन बस अड्डे के निकट ज्वालामुखी मार्ग पर हुए एक सड़क हादसे में स्कूटी चालक की मौत हो गई, जबकि उसके साथ बैठे 2 अन्य घायल हो गए। इनमें से एक गंभीर घायल को परिजन होशियारपुर के एक निजी अस्पताल ले गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार बजरी से भरा हुआ टिप्पर नादौन बस अड्डे की ओर जा रहा था। इस दौरान एक स्कूटी टिप्पर के पिछले टायर से टकरा गई।

ऊना पुलिस ने सुलझाई एटीएम लूट मामले की गुत्थी
ऊना जिला के हरोली उपमंडल के तहत पंडोगा में 15 और 16 नवम्बर की रात्रि को हुई एटीएम लूट की वारदात की गुत्थी पुलिस ने सुलझा लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक की पहचान राजस्थान के अलवर जिला के तहत खैरथल निवासी अरशद और दूसरे आरोपी की पहचान हरियाणा के पलवल निवासी साबिर के रूप में की गई है।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!