बंडारू दत्तात्रेय ने राज्यपाल पद की ली शपथ, चिंतपूर्णी में नंगे पैर पहुंचे नीटू शटरांवाला, पढ़िए Top

Edited By Ekta, Updated: 11 Sep, 2019 05:35 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश के 27वें राज्यपाल के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने शपथ ग्रहण की। बुधवार को कोकार्यकारी मुख्य न्यायाधीश धर्म चंद चौधरी ने राज्यपाल को शपथ दिलाई। शपथ लेने पहुंचे हिमाचल के नवनियुक्त राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का...

शिमला: हिमाचल प्रदेश के 27वें राज्यपाल के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने शपथ ग्रहण की। बुधवार को कोकार्यकारी मुख्य न्यायाधीश धर्म चंद चौधरी ने राज्यपाल को शपथ दिलाई। शपथ लेने पहुंचे हिमाचल के नवनियुक्त राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का राजभवन में जय राम ठाकुर ने भव्य स्वागत किया। सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में गणेश मूर्ति विसर्जन के दौरान एक कंपनी में कार्यरत कामगार के साथ दर्दनाक हादसा हुआ। जहां कामगार की डूबने से मौत हो गई। उपचुनाव के नज़रिए से हिमाचल की सियासी फिज़ा एक बार फिर सरगर्म है। बीजेपी में टिकटों के लिए मंथन जारी है। मुख्यमंत्री पच्छाद और धर्मशाला के दो-दो दौरे भी कर चुके हैं। बीजेपी में शायद पांच-पांच लोगों के नामों का पैनल भेजा जायेगा। मां चिंतपूर्णी के दरबार में बुधवार को पंजाब के फगवाड़ा के रहने वाले नीटू शटरांवाला माथा टेकने नंगे पैर पहुंचे। उन्होंने चिंतपूर्णी में मां से दुआ मांगी और उनका चुनाव में विजयी होने का आशीर्वाद लिया। फिलहाल नंगे पैर परिवार समेत मां के दरबार नीटू पहुंचे। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं। 

हिमाचल के 27वें राज्यपाल के तौर पर बंडारू दत्तात्रेय ने ली शपथ
हिमाचल प्रदेश के 27वें राज्यपाल के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने शपथ ग्रहण की। बुधवार को कोकार्यकारी मुख्य न्यायाधीश धर्म चंद चौधरी ने राज्यपाल को शपथ दिलाई। शपथ लेने पहुंचे हिमाचल के नवनियुक्त राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का राजभवन में जय राम ठाकुर ने भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल और विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल भी मौजूद रहे।  

HRTC कंडक्टर ने टल्ली होकर सवारियों के साथ किया कुछ ऐसा... 
हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर डिपो की समताना-गलोड़ रूट पर चलने वाली बस का कंडक्टर बुधवार को शराब के नशे में धुत्त पाया गया। जानकारी के अनुसार बस जब अपने निर्धारित रूट पर चली तो बस का कंडक्टर नशे का सेवन कर बस में चढ़ गया। इस दौरान वह गलोड़ में यात्रियों के साथ उलझ पड़ा। उक्त कंडक्टर ने नशे का इतना सेवन कर रखा था कि वह ठीक से खड़ा भी नहीं हो पा रहा था। नशे का असर ज्यादा होने पर उसने पैसों से भरा बैग भी सीट पर फैंक दिया। इस दौरान कई यात्रियों को बिना टिकट के सफर करना पड़ा जबकि कई यात्रियों के तो उसने पैसे भी वापस नहीं किए थे। 

गणेश विसर्जन के दौरान हादसा, कामगार को मिली दर्दनाक मौत
सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में गणेश मूर्ति विसर्जन के दौरान एक कंपनी में कार्यरत कामगार के साथ दर्दनाक हादसा हुआ। जहां कामगार की डूबने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बद्दी में स्थित पंखा उद्योग यश अप्लायंस द्वारा गणेश विसर्जन का कार्यक्रम रखा हुआ था। उद्योग के कामगारों द्वारा गणेश मूर्ति को उद्योग से शीतलपुर पुल के नजदीक सरसा नदी में विसर्जन के लिए ले जाया गया।  

यहां डायरिया फैलने से 2 मासूम बच्चों की मौत
सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में डायरिया फैलने से 2 बच्चों की मौके पर मौत हो गई जबकि 45 लोग अस्‍पताल में उपचाराधीन हैं। यह सभी लोग झाड़माजरी में झुग्गी-झोपड़ियों में रहते हैं। सभी को प्राथमिक स्वास्थय केंद्र बद्दी में दाखिल करवाया गया है। वहीं इनमें से कुछ को नालागढ़ रेफर किया गया है। बता दें कि मृतक बच्चों में 2 साल का प्रहलाद और 3 साल की भावना शामिल हैं। ये मुरादाबाद जिला के रहने वाले हैं। ऐसा पता चला है कि इन्होंने आसपास के किसी प्राकृतिक स्रोत से पानी पीया, जिस कारण उन्हें यह जलजनित बीमारी हुई। स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने पानी के सैंपल भरे हैं।  

नयना देवी में सांप ने दुकानदारों व श्रद्धालुओं के छुड़ाए पसीने
विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी में सांप ने दुकानदारों व श्रद्धालुओं के पसीने छुड़ा दिए। हुआ यूं कि पिछले 4-5 दिन से एक सांप दुकानदारों को तंग कर रहा था। कभी दुकानों के अंदर चला जाता तो कभी बाहर गली में घूमता रहता था। हालांकि दुकानदारों ने इसे भगाने की कोशिश भी की लेकिन यह वहीं आसपास मंडराता रहा। आखिरकार बुधवार को जब दुकान से बाहर निकला और नगर परिषद के बगीचे की तरफ गया तो दुकानदार और श्रद्धालुओं ने से देखा। उन्होंने इकट्ठा होकर सांप को डंडे से मार दिया और फिर दुकानदारों के द्वारा इसे दफना दिया गया। इसके बाद स्थानीय दुकानदारों ने राहत की सांस ली।  

बिलासपुर में भक्तों ने नाचते-गाते हुए दी बप्पा को विदाई
घुमारवीं में हर साल की भांति मनाया जाने वाला गणेश उत्सव बड़ी धूमधाम के साथ संपन्न हो गया और ढोल-नगाड़ो के साथ नाचते-गाते हुए गणेश जी को लूहणू घाट बिलासपुर में विसर्जित कर दिया गया। यह गणेश उत्सव 2 सिंतबर से मूर्ति की स्थापना के साथ शुरू हुआ है। गणेश उत्सव में सुबह व शाम भक्तों की काफी भीड़ रही। संस्था के प्रधान विशाल सोनी ने जानकारी देते हुए कहा कि यह उत्सव लोगों की सहायता के द्धारा मनाया जाता है। शहर का हर कोई व्यक्ति अपनी मर्जी से कुछ न कुछ गणेश को अर्पित कर रहा है। इस बार उत्सव की खास बात यह रही कि बैंड पार्टी मुम्बई से आई थी तथा गणेश को विसर्जन के लिए जाते समय शहर में अपने नृत्य का प्रदर्शन कर लोगो को मंत्रमुग्ध कर रहे थे। 

ब्रेकिंग: धर्मशाला से सुधीर और पच्छाद से मुसाफिर लगभग तय
उपचुनाव के नज़रिए से हिमाचल की सियासी फिज़ा एक बार फिर सरगर्म है। बीजेपी में टिकटों के लिए मंथन जारी है। मुख्यमंत्री पच्छाद और धर्मशाला के दो-दो दौरे भी कर चुके हैं। बीजेपी में शायद पांच-पांच लोगों के नामों का पैनल भेजा जायेगा। उधर कांग्रेस दोनों जगह से सिंगल नाम भेजने के मूड में है ताकि एकजुटता का सन्देश दिया जा सके। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस ने दोनों ही जगह पुराने उम्मीदवार उतारने का मन बना लिया है। आखिरी घोषणा कल दिल्ली में हाई कमान के साथ होने वाली बैठक के बाद की जा सकती है। धर्मशाला में कांग्रेस इस बात पर एकमतत है कि उसके पास सुधीर शर्मा से बेहतर उम्मीदवार नहीं है। 

हेरिटेज लुक में नजर आएंगे शिमला के बाजार
राजधानी शिमला के बाजार हेरिटेज लुक में नजर आएंगे। नगर निगम स्मार्ट सिटी के तहत शिमला के लोअर ओर राम बाजार की सूरत बदनले जा रहा है। प्रोजेक्ट के तहत इन दुकानों का लुक बदला जाएगा। दुकानों को प्री-फैबरिक स्ट्रक्चर में तैयार किया जाएगा। जल्द ही लोअर बाजार-राम बाजार में प्री-फैबरिक स्ट्रक्चर का काम शुरू किया जाएगा। कंपनी विदेशों की तर्ज पर इस तरह की दुकानें बनाने जा रही है। शिमला शहर में नगर निगम की 287 दुकाने हैं जिन्हें नगर निगम ने किराए पर दे रखा है।  

ठियोग में भयानक हादसा: कार के उड़े परखच्चे
राष्ट्रीय राजमार्ग-5 पर ठियोग के भेखलटी के पास राजस्थान से रापमुर जा रहा एक ट्राला अनियंत्रित हो गया जिसने अपनी चपेट में एक मारुति कार (hp 52A 7475) को ले लिया। हादसे में कार में सवार 5 लोग घायल हुए हैं। जिसमें तीन पुरुष एक महिला और एक बच्चा शामिल है। घटना होते ही स्थानीय लोगों ने घायलों को बड़ी मुशक्त से निकाला। ये हादसा इतना भयानक था कि गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। लेकिन गनीमत ये रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई।  

ऐसे भी आती है मौत: घास को उठाते ही युवक की चली गई जान
मौत कैसे और किस समय आ जाए किसी को पता नहीं चलता। ऐसा ही कुछ कांगड़ा जिला के उपमंडल फतेहपुर में हुआ। जहां एक युवक ने पशुओं के लिए काटे घास को जैसे ही उठाया तो उसकी जान चली गई। बता दें कि उपमंडल फतेहपुर अंतर्गत आती पंचायत रैहन के युवक की मंगलवार को घास उठाते समय गर्दन टूटने के कारण मौत हो जाने की जानकारी हासिल हुई है। 

मां चिंतपूर्णी के दरबार नंगे पैर पहुंचे नीटू शटरांवाला
मां चिंतपूर्णी के दरबार में बुधवार को पंजाब के फगवाड़ा के रहने वाले नीटू शटरांवाला माथा टेकने नंगे पैर पहुंचे। उन्होंने चिंतपूर्णी में मां से दुआ मांगी और उनका चुनाव में विजयी होने का आशीर्वाद लिया। फिलहाल नंगे पैर परिवार समेत मां के दरबार नीटू पहुंचे। उन्होंने कहा कि इतनी आस है चाहे मुझे घर के 9 वोटों में से मुझे 5 ही वोट मिले लेकिन मैं जब तक मुकाम तक नहीं पहुंचता नंगे पांव परिवार के साथ मां से मन्नत मांगता रहूंगा। उन्होंने कहा कि जो लोग मेरा मजाक उड़ाते हैं उन्हें मां महिमा का ज्ञान नहीं।

10 साल की बच्ची का फौजी मौसा ने काटा गला
मंडी जिला के बल्ह उपमंडल में 10 साल की बच्ची का उसके फौजी मौसा द्वारा गला काटने का मामला सामने आया है। जहां नशे में धुत बच्ची के मौसा ने उसका बात न करने पर गला काट दिया। बता दें कि बच्ची की मौत से जंग लड़कर जान बची है। घटना मंडी जिला के बल्ह उपमंडल के तहत आने वाले बटाहण गांव की है। बताया जा रहा है कि आरोपी फौजी इन दिनों छुट्टी लेकर घर आया हुआ है। इसका अपनी पत्नी के साथ पारिवारिक विवाद चल रहा है। पत्नी अलग रह रही है। 

Heroin की बड़ी खेप लेकर Volvo Bus में थे सवार
हिमाचल प्रदेश में चिट्टे का कारोबार अपने पैर जमा चुका है। इसको लेकर आए दिन कोई न कोई मामला सामने आ रहा है। ताजा मामले में मंडी पुलिस की एसआईयू टीम ने सुंदरनगर में नैशनल हाईवे-21 पर सलापड़ में 100.31 ग्राम चिट्टे (हैरोइन) की खेप सहित 2 आरोपियों को हिरासत में लिया है। जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह एसआईयू टीम  एएसआई शेर सिंह की अगुवाई में नाकाबंदी के दौरान सलापड़ पर मौजूद थी। इसी दौरान दिल्ली से मनाली की ओर जा रही एक प्राइवेट वोल्वो बस को चैकिंग के लिए रोका गया। 

खड्ड में डूबने से नाबालिग युवक को मिली दर्दनाक मौत
पांवटा साहिब के उपमंडल धौलाकुआं में खड्ड में नहाने उतरे एक नाबालिग युवक की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। माजरा पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। जानकारी मुताबिक धौलाकुआं निवासी (17) युवक अपने साथियों के साथ खड्ड में नहाने उतरा था। अचानक खड्ड में बने एक कुंड में डूब गया। इसकी सूचना परिजनों को मंगलवार देर शाम मिली। जब तक स्थानीय गोताखोर मौके पर पहुंचे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!