बंजार हादसे में मृतकों की संख्या हुई 45, वी सुब्रमण्यम बने हिमाचल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, पढ़िए Hima

Edited By kirti, Updated: 22 Jun, 2019 04:22 PM

himachal express

मद्रास हाईकोर्ट के जज वी रामा सुब्रह्मण्यम हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के 24वें मुख्य न्यायाधीश बन गए हैं। कुल्लू जिले में एक प्राइवेट बस के गहरे नाले में गिरने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। बिहार में चमकी बुखार और लीची को लेकर फैले...

शिमला: मद्रास हाईकोर्ट के जज वी रामा सुब्रह्मण्यम हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के 24वें मुख्य न्यायाधीश बन गए हैं। कुल्लू जिले में एक प्राइवेट बस के गहरे नाले में गिरने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। बिहार में चमकी बुखार और लीची को लेकर फैले भ्रम को लेकर हिमाचल में भी लीची की बिक्री प्रभावित हुई है। बंजार बस हादसे के घायलों का हाल जानने के लिए सांसद राम स्वरूप शर्मा कुल्लू पहुंचे है। ताजा मामला नालागढ़ के पंजेहरा-भरतगढ़ मार्ग पर स्थित नवाग्राम गांव का है जहां पर एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर का कहर देखा गया। मकान की सीढ़ियों से घायल हुई 80 वर्षीय वृद्धा ने टाण्डा अस्पताल में बीती रात साढे 10 बजे दम तोड़ दिया। ऊना जिला में 28 निजी बसें सरकारी नियमों को ठेंगा दिखाते हुए बिना फिटनेस, बिना इंश्योरेंस और बिना टैक्स अदायगी के सवारियों को ढो रही है,

हिमाचल में चमकी बुखार से फीकी हुई लीची की चमक
बिहार में चमकी बुखार और लीची को लेकर फैले भ्रम को लेकर हिमाचल में भी लीची की बिक्री प्रभावित हुई है। इससे दुकानदार व बागवान परेशान दिख रहे हैं। लीची की बिक्री में आई मंदी से उन बागवानों की हवाइयां उड़ गईं हैं, जिन्होंने व्यापक स्तर पर लीची के बाग लगाए हैं। फलों की रानी के तौर पर पहचाने जाने वाला रसीला फल ‘लीची’ विवादों में है। दरअसल डॉक्टरों के साथ बिहार सरकार के कुछ अधिकारियों का कहना है कि बच्चों की मौत के पीछे उनका लीची खाना भी एक कारण है। इसका असर यह हुआ है कि बिहार समेत देश भर में लीची को संदिग्ध नजर से देखा जा रहा है। हालात ये हो गए हैं कि लोगों ने लीची खरीदना तक बंद कर दिया है। इस वजह से दुकानदारों को खरीददार नहीं मिल रहे हैं और इस फल के कारोबार पर भी असर पड़ रहा है।

कुल्लू बस हादसे में मृतकों की संख्या हुई 45
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक प्राइवेट बस के गहरे नाले में गिरने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। इस हादसे में गंभीर रुप से घायल एक महिला ने में पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान 42 वर्षीय तारा विणी चेहणी निवासी के रूप में हुई। विधायक बंजार सुरेंद्र शौरी ने बताया कि पीजीआई चंडीगढ़ में 12 मरीजों को रैफर किया था। जिसमें एक महिला तारा देवी चेहणी पंचायत के वीणी गांव की रहने वाली है।

कुल्लू अस्पताल पहुंचे रामस्वरूप शर्मा
बंजार बस हादसे के घायलों का हाल जानने के लिए सांसद राम स्वरूप शर्मा कुल्लू पहुंचे है। उन्होंने कुल्लू अस्पताल में उपचाराधीन हादसे के सभी घायलों का हाल जाना और उनसे बातचीत की। साथ ही उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार उन्हें बेहतर उपचार सुविधाएं सुनिश्चित करेगी। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि यह एक दुःखद हादसा है, जिसने समूचे प्रदेश को झकझोर दिया है।उनकी सांत्वना मृतकों के साथ है।

परिवहन मंत्री बोले- कुल्लू बस हादसे में किसी को भी नहीं दी क्लीन चिट
कुल्लू हादसे में बस ड्राइवर और मालिकों को क्लीन चिट देने की खबरों का प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने खंडन करते हुए कहा कि सरकार ने किसी को क्लीन चिट नहीं दी है। हादसे के बाद बस चालक का लाइसेंस और बस का परमिट रद्द किया। साथ ही आगामी जांच प्रक्रिया चल रही है। हादसा बेहद दुखद है सरकार ने बीते रोज ही आपात मीटिंग बुलाकर अधिकारियों को सड़क सुरक्षा नियमों को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए हैं ताकि फिर से ऐसे हादसों की पुनरावृत्ति न हो।

नालागढ़ में दर्दनाक हादसा
औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। सड़क हादसों में आए दिन लोग अपनी जान गवा रहे हैं। ताजा मामला नालागढ़ के पंजेहरा-भरतगढ़ मार्ग पर स्थित नवाग्राम गांव का है जहां पर एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर का कहर देखा गया। पंजेहरा की ओर से भरतगढ़ की ओर एक बाइक पर सवार दो लोग जा रहे थे जैसे ही बाइक नवग्राम के पास पहुची तो ट्रैक्टर ने सामने से आकर बाइक को बुरी तरह से टक्कर मार दी। जिसके बाद एक एक युवक की तो मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे युवक की हालत गंभीर बनी हुई है।

वी सुब्रमण्यम बने हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस
मद्रास हाईकोर्ट के जज वी रामा सुब्रह्मण्यम हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के 24वें मुख्य न्यायाधीश बन गए हैं। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने राज भवन में मुख्य न्यायाधीश को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल सहित सरकार के कई मंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। बताया जा रहा है कि 30 जून 1958 को जन्मे न्यायाधीश वी रामासुब्रमण्यन ने चेन्नई स्थित विवेकानंद कॉलेज से बीएससी की और वर्ष 1983 में लॉ की डिग्री हासिल करने के बाद वकालत शुरू की।

ऊना में हो रही मौत की सवारी
पिछले कुछ अरसे से हिमाचल प्रदेश में बसों के बड़े बड़े हादसे पेश आ चुके है जिसमें सैंकड़ों लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे है। लेकिन इसके बाबजूद भी सरकार और प्रशासन बिना नियमों के सड़क पर मौत की सवारी बनकर दौड़ रही है और बसों पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रहे है। ऊना जिला में 28 निजी बसें सरकारी नियमों को ठेंगा दिखाते हुए बिना फिटनेस, बिना इंश्योरेंस और बिना टैक्स अदायगी के सवारियों को ढो रही है, वहीँ इन बसों पर सरकार का लाखों रुपए टैक्स भी बकाया है।

2 बूंद पानी के लिए मोहताज Soldier को मिला सुकून का समंदर
पुलवामा अटैक के जवाबी हमले में आतंकवादियों से लड़ते वक्त 5 गोलियां लगने से घायल हुए पांवटा साहिब के भगानी निवासी जांबाज सैनिक गुलजार के घर पर पिछले 4 माह से पानी समस्या चल रही थी तथा वह 2 बूंद पानी के लिए मोहताज हो गया था। जब पंजाब केसरी टी.वी. ने इस खबर को प्रमुखता से उठाया तो उसके बाद नेताओं की आंखें खुल गईं। खबर के प्रकाशित होते ही सी.एम. जयराम ठाकुर ने विधायकों व प्रशासन को सख्त आदेश दिए, जिसके 2 दिन के भीतर ही जांबाज सैनिक के घर बोर की मशीन पहुंच चुकी है और कार्य शुरू हो गया है।  

 

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!