चिड़गांव के गुम्मा में बादल फटने से आई बाढ़, करोड़ों का नुक्सान

Edited By Vijay, Updated: 29 Jul, 2021 12:06 AM

flood in the ravine due to cloudburst in gumma of chirgaon

रोहड़ू उपमंडल क्षेत्र में पिछले दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते चिड़गांव के गुम्मा में बादल फटने से भारी तबाही हुई है। बुधवार सुबह करीब 4 बजे गुम्मा में बादल फटा तथा गुमा खड्ड का रूद्र रूप देख कर ग्रामीण घबरा गए।

रोहड़ू/ठियोग (कुठियाला/मनीष): रोहड़ू उपमंडल क्षेत्र में पिछले दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते चिड़गांव के गुम्मा में बादल फटने से भारी तबाही हुई है। बुधवार सुबह करीब 4 बजे गुम्मा में बादल फटा तथा गुमा खड्ड का रूद्र रूप देख कर ग्रामीण घबरा गए। गुम्मा खड्ड में आई इस बाढ़ ने गांव के लिए बना वाहन योग्य पुल को अपनी आगोश में ले लिया तथा वन विभाग द्वारा बनाए जा रहे पुल की नींव को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। बाढ़ आने से वहां रखी एक मिक्सर मशीन भी पानी के तेज बहाव में बह गई तथा बाढ़ से करोड़ों का नुक्सान आंका जा रहा है। प्रशासन की तरफ से तहसीलदार चिड़गांव सौरभ दल बल के साथ तुरंत घटनास्थल की ओर रवाना हुए तथा गुम्मा में आई बाढ़ से हुए नुक्सान का आकलन किया जा रहा है।
PunjabKesari, Ravine and Car Image

शेखल की जला खड्ड व आंध्र नदी में भी आई बाढ़

वहीं दूसरी तरफ शेखल की जला खड्ड में भी बाढ़ आने से काफी नुक्सान आंका जा रहा है तथा सड़कें क्षतिग्रस्त हुई है। चिडग़ांव की आंध्रा नदी भी उफान पर है, यहां गौसारी सड़क पर बाढ़ का पानी बह रहा है तथा वाहनों की आवाजाही ठप्प हो गई है। उधर, जुब्बल तहसील के पदराणू-सैज सड़क मार्ग पर भारी बारिश के कारण ऊपर से चट्टानें गिर रही हैं, जिससे यह सड़क मार्ग का अवरुद्ध हो गया है। उपमंडल अधिकारी (ना.) रोहडू सुरेंद्र ठाकुर ने लोगों का आह्वान किया है कि वह नदी किनारे न जाएं। उन्होंने कहा कि लोग बिना काम के यात्रा पर न निकले तथा घर पर ही सुरक्षित रहें। एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि क्षेत्र में हो रही भारी बारिश के कारण यहां नदियां उफान पर है तथा ऐसे में लोग नदी की और न जाए। 
PunjabKesari, Debris on Road Image

विधायक ने बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र का लिया जायजा

विधायक मोहन लाल ब्राक्टा ने ग्राम पंचायत टिक्करी के तहत गुम्मा का दौरा किया गया। विधायक ने गुम्मा खड्ड में बादल फटने से क्षेत्र की स्थिति का जायजा लिया गया। विधायक ने नुक्सान पर दुख व्यक्त करते हुए स्थानीय लोगों को हर प्रकार की संभव सहायता करने का आश्वासन दिया गया। उन्होंने बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुई गुम्मा गांव की सड़क को जल्द से जल्द बहाल करने के आदेश विभाग को दिए। इस मौके पर विधायक के साथ अध्यक्ष कांग्रेस मंडल रोहडू करतार सिंह कुल्ला, ग्राम पंचायत प्रधान टिकरी सुनीता राणा, महासचिव जिला शिमला कांग्रेस कमेटी शमशेर सिंह ठाकुर, प्रधान ग्राम पंचायत खाबल कुलदीप बिज्रवान, पंचायत समिति सदस्य अर्चना शर्मा इत्यादि मौजूद रहे।
PunjabKesari, Flood Affected and MLA Image

ठियोग में कई जगह बही गाड़ियां

उधर, उपमंडल ठियोग में भी भारी बारिश का कहर देखने को मिला है। उपमंडल ठियोग के साथ लगती क्यारा पंचायत में नदी का जलस्तर बढऩे से नदी के साथ खड़ी 3 गाड़ियां नदी में समा गईं जबकि क्यार पंचायत के मलयोग गांव में नदी के साथ खड़ी एक इको स्पोटर्स व जिप्सी नदी में समा गई। देहा से चौपाल को जाने वाली सड़क पर तारा पुर के पास बड़ा लाहसा आ गया, जिस कारण सड़क घंटों बंद रही। हालांकि लोक निर्माण विभाग की ओर से सड़क को दोपहर बाद खोल भी दिया गया। डीएसपी ठियोग लखवीर सिंह ने बताया कि सुबह उन्हें सभी मामलों की सूचना मिली, जिसके बाद मौके पर पुलिस की टुकड़ी को भेज दिया गया। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से बरसात के मौसम में नदी नालों से दूर रहने की अपील की है।
PunjabKesari, Damage Car Image

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!