कटौहड़ खुर्द में ल्यूमिनस शोरूम से 90 बैटरियां व नकदी चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

Edited By Vijay, Updated: 10 Apr, 2022 12:06 AM

90 batteries and cash stolen from luminous showroom

अम्ब-ऊना हाईवे पर कटौहड़ खुर्द में चोर गिरोह ने ल्यूमिनस शोरूम में सेंधमारी कर बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। शुक्रवार रात्रि चोर गिरोह ने शोरूम में सेंध लगाकर अढ़ाई लाख कैश, 2 मोबाइल फोन सहित 90 बैटरियां चोरी की हैं। इस घटना में 15 लाख रुपए का माल...

अम्ब (अश्विनी): अम्ब-ऊना हाईवे पर कटौहड़ खुर्द में चोर गिरोह ने ल्यूमिनस शोरूम में सेंधमारी कर बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। शुक्रवार रात्रि चोर गिरोह ने शोरूम में सेंध लगाकर अढ़ाई लाख कैश, 2 मोबाइल फोन सहित 90 बैटरियां चोरी की हैं। इस घटना में 15 लाख रुपए का माल चोरी होने का अनुमान है। सूचना मिलने पर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार उक्त स्थल पर हाईवे के किनारे स्थित राजू इंटरप्राइजिज शोरूम (ल्यूमिनस) में आधी रात को घुसे चोर गिरोह के सदस्यों ने गोदाम के दरवाजे पर लगे शटर को तोड़कर कैंची गेट तोड़ा और उसके बाद अंदर लगे एल्यूमिनियम दरवाजे के ग्लास को तोड़कर शोरूम में प्रवेश किया है। चोरों ने इससे पहले भवन की ऊपर की मंजिल पर रह रहे किराएदारों के कमरों में बाहर से कुंडियां लगा दीं।
सीसीटीवी कैमरों में चोरों द्वारा की गई पूरी वारदात कैद हो गई है।
PunjabKesari, Police Investigation Image

एक घंटे तक दिया चोरी की वारदात को अंजाम 

सीसीटीवी फुटेज के तहत करीब 12 बजे आए चोरों ने दरवाजे पर 3 लेयर शटर को तोड़ने के लिए करीब एक घंटा लगाया और करीब एक घंटे तक अंदर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। फुटेज में चोर शोरूम के भीतर टॉर्च जलाकर घूम रहे हैं और बैटरियों को नीचे गोदाम में उतारकर बाहर पहुंचा रहे हैं। एक चोर का चेहरा कभी-कभी साफ नजर आ रहा है और कभी वह मुंह पर मास्क लगा लेता है। अंदर से माल बाहर निकालने तक चोरों की लगभग हर गतिविधि कैमरे में रिकाॅर्ड हो गई है लेकिन अंत में जाते-जाते वह सीसीटीवी कैमरे की तारें काट गए हैं जिसके चलते यह साफ नहीं हो पाया है कि वह कौन से वाहन में माल को लेकर गए हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि बाहर निकाला हुआ माल (बैटरियां), छोटे वाहन, जीप ट्राले आदि में गया है। शोरूम के मालिक अरुण शर्मा का कहना है कि भवन के साथ खेतों में जहां पर उन्होंने शोरूम से माल निकालकर भरा है वहां पर वह करीब 2 लाख की बैटरियां छोड़ गए हैं। 

14 से 22 हजार तक है एक बैटरी की कीमत

बताया जा रहा है कि चोरी हुए माल में एक एक बैटरी की कीमत 14 से 22 हजार तक है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जिस ढंग से चोरों ने बैटरियां उल्टी-सीधी करके बाहर पहुंचाई हैं और कई बैटरियों का तेजाब नीचे गिरा हुआ है, इससे यह तो साफ है कि उन्होंने नई बैटरियां बेचने के लिए नहीं बल्कि स्कै्रप में रिसाइकिल कर सैल बेचने के लिए चोरी की हैं क्योंकि इन हाई क्वालिटी बैटरियों की कीमत स्क्रैप में भी बहुत ज्यादा है।

घटना के बाद उठ रहे ये सवाल

उधर, इस घटना के बाद सवाल उठ रहे हैं कि जब करीब एक घंटे तक भवन में शटर तोडऩे की जोर-जोर से आवाज आती रही तो कमरों में रह रहे किराएदारों ने शोरूम के मालिक को फोन क्यों नहीं किया। एक किराएदार का कहना है कि उसने रात के समय आवाज सुनी लेकिन जब उसने दरवाजा खोलने का प्रयास किया तो बाहर से कुंडी लगी हुई थी। उसने उसी वक्त दूसरे कमरे में रह रहे किराएदार को फोन मिलाया लेकिन उसने भी फोन नहीं उठाया। साढ़े 12 बजे उसने ड्राइवर को भी फोन मिलाया लेकिन उसने भी फोन नहीं उठाया। सुबह एक किराएदार ने जाली उखाड़कर अंदर से कुंडी खोली। सुबह देखा तो सामने खेत में बैटरियां पड़ी हुई थीं। पुलिस टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में ले लिया है। पुलिस मामले की गहनता से जांच-पड़ताल कर रही है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!