हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल पेपर लीक मामले के तार बिहार से जुडे़, नवादा से एक युवक गिरफ्तार

Edited By Ramanjot, Updated: 29 May, 2022 12:19 PM

young man arrested from nawada in himachal pradesh constable paper leak

पुलिस सूत्रों के अनुसार बरनावां गांव से चुन्नी सिंह उर्फ चुल्हाय सिंह के पुत्र सुबोध सिंह उर्फ टनटन सिंह की गिरफ्तारी की गई है। मामले में संलिप्तता का प्रमाणिक दस्तावेज भी युवक के आवास से बरामद होने की बात कही जा रही है। प्रश्न पत्र लीक मामले में...

नवादाः हिमाचल प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में नवादा से भी एक गिरफ्तारी हुई है। शुक्रवार 27 मई को हिमाचल पुलिस ने वारिसलीगंज थाना इलाके के बरनावां गांव से एक युवक को गिरफ्तार किया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार बरनावां गांव से चुन्नी सिंह उर्फ चुल्हाय सिंह के पुत्र सुबोध सिंह उर्फ टनटन सिंह की गिरफ्तारी की गई है। मामले में संलिप्तता का प्रमाणिक दस्तावेज भी युवक के आवास से बरामद होने की बात कही जा रही है। प्रश्न पत्र लीक मामले में हिमाचल पुलिस ने 07 मई 2022 को शिमला जिला के गुप्तचर विभाग भड़ारी थाने में अभियोग संख्या 05/22 (प्राथमिकी) दर्ज की गई थी। जिसमें कार्रवाई करते हुए कई आरोपितों को अबतक गिरफ्तार किया गया है। हिमाचल प्रदेश की पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे एसडीपीओ लोकेन्द्र नेगी ने बताया कि प्रश्न पत्र लीक मामले का उद्भेदन के लिए गिरफ्तार सुबोध को हिमाचल ले जाया जाएगा। इसके लिए कानूनी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। नवादा व्यवहार न्यायालय में सुबोध का ट्रांजिट रिमांड के लिए अनुरोध पत्र दिया गया है।

बताया जाता है कि करीब 1334 कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा वैकेंसी निकाली गई थी। 27 मार्च 22 को लिखित परीक्षा ली गई थी। 5 अप्रैल को परिणाम घोषित हुआ था। इस बीच पेपर लीक की खबर अखबारों में प्रकाशित हाे गई। जिसके बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के स्तर से परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। पेपर लीक की प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। हिमाचल के साथ ही यूपी, बिहार सहित कई राज्यों के लोगों की संलिप्तता सामने आई। जिन लोगों के नाम सामने आते गए पुलिस टीम छापेमारी कर आरोपितों की गिरफ्तारी कर रही है।

जानकार बताते हैं कि अबतक विभिन्न राज्यों से 100 से ज्यादा आरोपितों की गिरफ्तारी इस मामले में हो चुकी है। नवादा से सुबोध के अलावा कुछ अन्य की गिरफ्तारी के लिए भी हिमाचल पुलिस प्रयासरत है। तीन से चार आरोपितों की गिरफ्तारी संभावित है। कौआकोल आदि इलाके के कुछ युवकों को पुलिस तलाश रही है। पटना व मोतिहारी से भी गिरफ्तारी हुई है। बहरहाल, बिहार के 67 वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगी परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक मामला अभी थमा भी नहीं और हिमाचल प्रदेश की पुलिस कांस्टेबल भर्ती का प्रश्न पत्र लीक मामले में बिहार के विभिन्न हिस्सों में दस्त्क दे रही है। इससे, उन युवाओं में बेचैनी है जो मेहनत व पढ़ाई के बूते नौकरी हासिल को प्रयासरत हैं।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!