कुल्लू में 3 दिवसीय ग्रामीण खेल उत्सव संपन्न, वन मंत्री ने खिलाड़ियों पर की धनवर्षा

Edited By Vijay, Updated: 11 Oct, 2019 08:04 PM

rural sports festival

अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव के उपलक्ष्य पर आयोजित 3 दिवसीय ग्रामीण खेल उत्सव और उत्तर क्षेत्रीय वॉलीबाल प्रतियोगिता शुक्रवार को संपन्न हो गई। समापन अवसर पर वन, परिवहन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने विजेताओं को दशहरा खेल समिति के नकद...

कुल्लू (दिलीप/मनमिंदर): अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव के उपलक्ष्य पर आयोजित 3 दिवसीय ग्रामीण खेल उत्सव और उत्तर क्षेत्रीय वॉलीबाल प्रतियोगिता शुक्रवार को संपन्न हो गई। समापन अवसर पर वन, परिवहन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने विजेताओं को दशहरा खेल समिति के नकद पुरस्कारों के अलावा अपनी ओर से भी लाखों के ईनाम देने की घोषणा की।
PunjabKesari, Rural Sports Festival Image

हिमाचल डाक सर्कल की टीम ने जीती उत्तर क्षेत्रीय वॉलीबाल प्रतियोगिता

उत्तर क्षेत्रीय वॉलीबाल प्रतियोगिता हिमाचल डाक सर्कल की टीम ने जीती जबकि पंजाब के मस्ताना साहिब की टीम उपविजेता रही। विजेता टीम को 61,000 रुपए नकद और ट्रॉफी प्रदान की गई। उपविजेता को 51,000 रुपए और ट्रॉफी दी गई। आल राऊंड बैस्ट प्लेयर मस्ताना साहिब के कुलदीप को 5,000 रुपए का नकद पुरस्कार दिया गया। इस मौके पर मंत्री ने दोनों टीमों को अपनी ओर से भी 25-25 हजार रुपए देने की घोषणा की।
PunjabKesari, Rural Sports Festival Image

बड्डी में बबेली ब्वायज की टीम विजेता

ग्रामीण खेल उत्सव वॉलीबाल प्रतियोगिता के फाइनल में न्यूली ने अलेउ को हराया। अलेउ के निखिल बैस्ट लिफ्टर और न्यूली के विक्की बेस्ट अटैकर रहे। कबड्डी में बबेली ब्वायज की टीम विजेता और बाशिंग की टीम उपविजेता रही। इस दौरान पुष्पेंद्र बैस्ट रेडर और अजय बैस्ट कैचर रहे। महिला कबड्डी में काईस की टीम विजेता और थरास की टीम उपविजेता बनीं। इस दौरान काईस की संगीता बैस्ट रेडर और थरास की अनीता बैस्ट कैचर घोषित की गईं।
PunjabKesari, Rural Sports Festival Image

विजेता और उपविजेता टीमों को नकद पुरस्कार एवं ट्रॉफियां प्रदान की

ग्रामीण खेल उत्सव की इन स्पार्धाओं की विजेता टीमों को 35-35 हजार और उपविजेता टीमों को 25-25 हजार रुपए के नकद पुरस्कार एवं ट्रॉफियां प्रदान की गईं। इनके अलावा वन मंत्री ने अपनी ओर से भी इन टीमों को 25-25 हजार रुपए देने की घोषणा की। प्रत्येक स्पर्धा में बैस्ट प्लेयर्स को भी नकद ईनाम के अलावा वन मंत्री ने भी 5-5 हजार रुपए देने का ऐलान किया।
PunjabKesari, Rural Sports Festival Image

महिला रस्साकशी में महिला मंडल उश्लीधार विजेता

वहीं महिला रस्साकशी में महिला मंडल उश्लीधार ने पहला और महिला मंडल तरगाली ने दूसरा स्थान हासिल किया। विजेता को 11,000 और उपविजेता को 7,100 रुपए के पुरस्कारों के साथ-साथ वन मंत्री ने भी 25-25 हजार रुपए देने की घोषणा की। इनके अलावा रस्साकशी की सभी प्रतिभागी टीमों को 1100-1100 रुपए के सांत्वना पुरस्कार दिए गए।
PunjabKesari, Rural Sports Festival Image

महिला कुश्ती रही आकर्षण का केंद

ग्रामीण खेल उत्सव में पहली बार करवाई गई महिला कुश्ती भी आकर्षण का केंद्र रही। इसमें सोलन की तानू ने पहला और सुंदरनगर की आरती ने दूसरा स्थान हासिल किया। इन्हें ईनाम के रूप में क्रमश: 5,100 और 4,100 रुपए की धनराशि दी गई। वन मंत्री ने कबड्डी की अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी कविता ठाकुर और पूजा वर्मा को भी विशेष रूप से सम्मानित किया तथा इन्हें भी अपनी ओर से प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान किया।  इस अवसर पर दशहरा खेल समिति के संयोजक एसपी गौरव सिंह, हिमबुनकर एवं जिला वालीबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष शिव शरण चैहान, जिला खेल अधिकारी विजय कुमार, अन्य विभागों के अधिकारी, विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारी, दशहरा खेल समिति के गैर सरकारी सदस्य और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
PunjabKesari, Rural Sports Festival Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!