फरवरी के प्रथम सप्ताह में निकलेगा अध्यापक पात्रता परीक्षा का परिणाम

Edited By Rajneesh Himalian, Updated: 20 Jan, 2021 12:41 PM

results of teacher eligibility test will be out in first week of february

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की गई अध्यापक पात्रता परीक्षा का परिणाम फरवरी के पहले सप्ताह में निकालने की तैयारी है।

धर्मशाला (नवीन): हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की गई अध्यापक पात्रता परीक्षा का परिणाम फरवरी के पहले सप्ताह में निकालने की तैयारी है। स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा परिणाम निकालने संबंधी तैयारियां की जा रही हैं। स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी अस्थाई उत्तरकुंजी में दर्ज उत्तरों के संबंध में प्राप्त आपत्तियों पर विश्लेष्ण करवा लिया गया है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12 दिसम्बर 2020 से 15 दिसम्बर 2020 तक प्रदेश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में 8 विषयों की अध्यापक पात्रता परीक्षा का संचालन किया था।
12 दिसम्बर को टी.जी.टी. आर्ट्स टैट व टी.जी.टी. मैडीकल, 13 दिसम्बर को मैडीकल व उर्दू टैट, 14 दिसम्बर को जे.बी.टी. व शास्त्री टैट तथा 15 दिसम्बर को टी.जी.टी. नॉन मैडीकल व एल.टी. की परीक्षा का आयोजन किया गया था। उक्त सभी विषयों के लिए 41808 परीक्षार्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था। उधर हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि अस्थाई उत्तरकुंजी में दर्ज उत्तरों के संबंध में प्राप्त आपत्तियों पर विश्लेष्ण करवा लिया गया है। उन्होंने कहा कि परीक्षा परिणाम निकालने संबंधी तैयारियां की जा रही हैं। फरवरी के प्रथम सप्ताह तक अध्यापक पात्रता परीक्षा का परिणाम निकाल लिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!