विधानसभा में गरजे मंत्री विक्रमादित्य सिंह, कहा-सही को सही और गलत को गलत कहने में रखता हूं विश्वास

Edited By Vijay, Updated: 21 Feb, 2024 09:06 PM

pwd minister vikramaditya singh

लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बजट पर जारी चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि वह सही को सही और गलत को गलत कहने में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने विपरीत आर्थिक परिस्थितियों में बेहतरीन बजट पेश किया है, जिसमें हर वर्ग का ख्याल रखा गया...

शिमला (राक्टा): लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बजट पर जारी चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि वह सही को सही और गलत को गलत कहने में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने विपरीत आर्थिक परिस्थितियों में बेहतरीन बजट पेश किया है, जिसमें हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए कदम उठा रही है। इसमें कुछ ऐसे निर्णय ऐसे भी हो सकते हैं, जो किसी को कड़वे लग सकते हैं लेकिन प्रदेश के विकास को लेकर सरकार ऐसे कदम उठाने से पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में बजट अहम भूमिका निभाएगा। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि सरकार अपने आय के स्त्रोत बढ़ाने की दिशा में प्रयास कर रही है। उन्होंने सुखाश्रय योजना की भी सरहाना की। उन्होंने कहा कि मनरेगा कामगारों की दिहाड़ी बढ़ाई गई है। विपक्ष को सरकार की अच्छी पहल का स्वागत करना चाहिए।

प्रभु श्रीराम किसी की जागीर नहीं 
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि केंद्र से प्रदेश को मिली आर्थिक सहायता पर श्वेत पत्र जारी किया जाना चाहिए, साथ ही कहा कि केंद्र प्रायोजित योजना में हिमाचल का जो अधिकार है, उसे वह मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि विपक्ष के सदस्य पूर्व सरकार की नाकामियों का ठीकरा वर्तमान सरकार पर फोड़ने का काम ने करें। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रभु श्रीराम किसी की जागीर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल देश का ऐसा पहला राज्य है, जहां कांग्रेस सरकार ने वर्ष 2007 में धर्मांतरण के खिलाफ कानून लाया था। सरकार हिमाचल को राम राज्य बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है और ये राज्य भाजपा की संकीर्ण सोच की तरह नहीं होगा बल्कि हर वर्ग, जाति और धर्म को समान अधिकार और पूरा सम्मान मिलेगा। विधायक नंदलाल, रीना कश्यप सहित अन्य सदस्यों ने भी चर्चा में भाग लिया।

दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर काम करें
विक्रमादित्य ने कहा कि भाजपा को लोकसभा चुनाव की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। वे प्रभु श्रीराम का आशीर्वाद लेकर आए हैं और प्रदेश की चारों सीट पर कांग्रेस जीत का परचम लहराएगी। आरोप-प्रत्यारोप चलते रहेंगे लेकिन भाजपा को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर प्रदेश सरकार के साथ हिमाचल के हितों को केंद्र सरकार के समक्ष उठाना चाहिए।

डंबल इंजन सरकार में कौन-सा आर्थिक पैकेज मिला : लखनपाल
विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि इरादे मजबूत हों तो कुछ भी किया जा सकता है और ये वर्तमान सरकार ने करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के सदस्य बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं, ऐसे में वे ये भी बताएं कि डबल इंजन की पूर्व सरकार में प्रदेश के लिए कौन-सा आर्थिक पैकेज मिला। उन्होंने कहा कि सीमित साधनों के बावजूद आपदा में प्रदेश सरकार ने हर प्रभावित को राहत दी।

झूठ की नींव पर सरकार सत्ता में आई : जम्वाल
भाजपा विधायक जम्वाल ने कहा कि झूठ की नींव पर सरकार सत्ता में आई है और आज हर क्षेत्र में विकास कार्य ठप्प पड़े हैं। उन्होंने बजट को खोखला और आंकड़ों का मायाजाल बताया। उन्होंने कहा कि आज कर्मचारी, पैंशनर्ज और बेरोजगार सड़कों पर बैठे हैं। ऐसे में अब पूर्व सरकार को कोसना बंद कर दें।

खींचतान से प्रदेश का विकास नहीं होने वाला : हंस राज
विधायक हंस राज ने कहा कि सरकार में जो खींचतान चल रही है, उससे प्रदेश का विकास नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में हड़ताल करने वालों कर्मचारियों और बेरोजगारों की सुनवाई तक नहीं हो रही है। उन्होंने अपने विस क्षेत्र के लिए बिजली बोर्ड के डिवीजन और सब डिवीजन के साथ ही अस्पताल और स्कूलों में रिक्त पदों को भरने की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार यदि कोई योजना लाए तो उसकी शुरूआत चंबा से करे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!