ऑपरेशन के बाद महिला की हुई मौत, परिजनों ने अस्पताल में किया जमकर हंगामा

Edited By Rahul Singh, Updated: 26 Aug, 2024 03:50 PM

woman died after operation family created ruckus in the hospital

पित्ताशय के ऑपरेशन के बाद हुई महिला की मौत पर रोषित परिजनों और ग्रामीणों ने नादौन शहर के एक निजी अस्पताल में जमकर हंगामा किया। भारी संख्या में लोगों ने अस्पताल में तोडफ़ोड़ की और एक नर्स, उसके भाई तथा एक डॉक्टर के साथ भी मारपीट की। इतना ही नहीं, करीब...

नादौन (जैन): पित्ताशय के ऑपरेशन के बाद हुई महिला की मौत पर रोषित परिजनों और ग्रामीणों ने नादौन शहर के एक निजी अस्पताल में जमकर हंगामा किया। भारी संख्या में लोगों ने अस्पताल में तोडफ़ोड़ की और एक नर्स, उसके भाई तथा एक डॉक्टर के साथ भी मारपीट की। इतना ही नहीं, करीब 5 घंटे तक दो डॉक्टर तथा एक महिला डॉक्टर एक कमरे में ही बंद रहे, जिन्हें बाहर नहीं निकलने दिया गया। पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद रात करीब डेढ़ बजे सुरक्षित बाहर निकाला। गौर हो कि नादौन के साथ लगते ज्वालामुखी क्षेत्र के मझीन गांव के निकट दबकेड़ गांव की 23 वर्षीय प्रियंका पत्नी जीवन कुमार को शनिवार रात अस्पताल में दाखिल करवाया गया था।

रविवार शाम करीब 5 बजे उसके पित्ताशय का सफल ऑपरेशन हुआ ऑपरेशन के बाद महिला ने परिजनों तथा अपनी छोटी बच्ची से बात की, परंतु कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप था कि डॉक्टर ने लापरवाही की है और वह डॉक्टर को हिरासत में लेने की मांग पर अड़ गए। हालांकि अस्पताल में कुल पांच ऑपरेशन किए गए जिनमें से चार बिल्कुल स्वस्थ हैं। मौत की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। भीड़ ने पहले तोडफ़ोड़ की और अपनी नर्स बहन को लेने आए एक युवक और उसकी बहन की भी जमकर धुनाई कर डाली। किसी तरह दोनों वहां से बचकर निकले, लेकिन बाकी स्टाफ अंदर ही फंस गया। तीनों डॉक्टर ने एक कमरे में छिपकर अपनी जान बचाई। इस हंगामे के कारण अस्पताल में दाखिल अन्य रोगियों को भी काफी परेशानी हुई।

सूचना मिलने पर थाना प्रभारी बाबू राम शर्मा भी टीम सहित मौके पर पहुंचे, परंतु नाजुक स्थिति को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल हमीरपुर से मंगवाया गया और डीएसपी नितिन चौहान भी वहां आ गए। इसी दौरान पता चला कि कश्मीर में सेना में तैनात महिला का सैनिक पति भी वहां पहुंच रहा है और लोग उसके आने तक शव न उठाने की जिद पर अड़ गए। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से रात करीब डेढ़ बजे तीनों डॉक्टर को सुरक्षित बाहर निकाला। लोगों ने महिला के शव को उसके पति के पहुंचने के बाद सुबह करीब साढ़े 3 बजे उठाने दिया और पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा। महिला अपने पीछे पति सहित एक वर्ष तथा 3 वर्ष की दो छोटी मासूम बच्चियों छोड़ गई है।

डॉक्टर का इस संबंध में कहना था कि महिला को ऑपरेशन के बाद हृदयघात हुआ है। थाना प्रभारी बाबू राम शर्मा ने बताया कि मामला दर्ज कर अस्पताल का रिकार्ड कब्जे में ले लिया गया है। डीएसपी नितिन चौहान ने कहा कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रत्येक एंगल से मामले की जांच कर रही है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!