Highcourt के 27वें मुख्य न्यायाधीश ने ली शपथ, केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 23 Jun, 2022 09:30 PM

hp top 10 news

हिमाचल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अमजद ए सईद ने पद एवं गाेपनीयता की शपथ ग्रहण कर ली है। प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की 89वीं जयंती पर कांग्रेस ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सोलन में आयोजित त्रिदेव सम्मेलन में पधारे...

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अमजद ए सईद ने पद एवं गाेपनीयता की शपथ ग्रहण कर ली है। प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की 89वीं जयंती पर कांग्रेस ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सोलन में आयोजित त्रिदेव सम्मेलन में पधारे केंद्रीय कृषि मंत्री ने कांग्रेस पर निशना साधा है। चम्बा के प्रवेशद्वार पर पुलिस ने चरस की खेप के साथ एक नाबलिग लड़के सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

न्यायाधीश अमजद ए सईद ने ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की शपथ
न्यायाधीश अमजद एहतिशाम सईद ने हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के 27वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ग्रहण की। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने राजभवन में आयोजित गरिमापूर्ण समारोह में उन्हें पद की शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी इस अवसर पर उपस्थित थे। राजभवन के दरबार हाल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने शपथ ग्रहण समारोह की कार्यवाही का संचालन किया।

मुकेश अग्निहोत्री के बयानों से कांग्रेस ने भी किया किनारा
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नेता प्रतिपक्ष नेता मुकेश अग्निहोत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके बयानों से कांग्रेस ने भी किनारा कर लिया है। वे पार्टी में अब अलग-थलग पड़ने शुरू हो गए हैं। कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें फोन पर कहा है कि उनके बयानों को कांग्रेस का समर्थन नहीं है। यह उनके व्यक्तिगत बयान हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के कहने पर सरकारी आवास खाली नहीं होता।

हिमाचल में भाजपा का मिशन रिपीट देख बेचैन हुई कांग्रेस 
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि हिमाचल में भाजपा के मिशन रिपीट को देखते हुए कांग्रेस बेचैन हो गई है। कांग्रेस का कुछ ऐसा ही हाल वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव से पहले भी था। स्थिति यह है कि कांग्रेस कुछ एक राज्यों तक ही सीमित हो गई है और भाजपा का लगातार विस्तार होता जा रहा है। वह वीरवार को सोलन के पुलिस मैदान में शिमला संसदीय क्षेत्र के त्रिदेव सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। 

ठियोग-हाटकोटी सड़क पर पिकअप जीप खाई मेें गिरी
ठियोग-हाटकोटी सड़क पर हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा हादसा सुबह उस समय पेश आया, जब लोगों से भरी एक पिकअप जीप खाई में गई। बताया जा रहा है कि पिकअप जीप हरियाणा के झज्जर से रोहड़ू मंढोल जा रही थी कि अचानक खोल गली के पास सामने से आ रही गाड़ी से बचाव करते हुए पत्थर के ढेर के ऊपर से 10 फुट नीचे खाई की ओर पलट गई। गाड़ी में 28 लोग सवार थे।

पुलिस ने वाहन से पकड़ी 1.808 किलोग्राम चरस
चम्बा पुलिस ने चम्बा जिले के प्रवेश द्वार तुनुहट्टी में वाहन चैकिंग के दौरान चरस की बड़ी खेप को पकडऩे में सफलता प्राप्त की है। इस दौरान एक नाबालिग लड़के व एक अन्य व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस द्वारा तुनुहट्टी में नाकाबंदी करके वाहनों की जांच की जा रही थी। इस दौरान एक गाड़ी की जब जांच की गई तो उसमें सवार सुरेंद्र कुमार और पान चंद निवासी गांव कुठेड़ तहसील सलूणी जिला चम्बा ने एक बैग रखा था। जब बैग की तलाशी ली गई तो बैग से 1 किलो 808 ग्राम चरस बरामद की गई।

ऑनलाइन दोस्त बनकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए युवती के अश्लील वीडियो
सोशल मीडिया पर युवती के अश्लील वीडियो वायरल करने का मामला सामने आया है, ऐसे में युवती ने महिला थाना न्यू शिमला में मामला दर्ज करवाया है। युवती की सोशल मीडिया पर ऑनलाइन गेम के जरिए एक शख्स से दोस्ती हुई थी। शख्स ने युवती के अश्लील वीडियो बनाए और इन्हें व्हाट्सएप व टैलीग्राम पर वायरल कर दिया। बताया जा रहा है कि कोविड लॉकडाऊन के बाद जब युवती ने आरोपित अनस मिर्जा से बात करना बंद किया तो उसने उसे परेशान करना शुरू कर दिया। 

हिमाचल में कोरोना ने निगली एक और जान
हिमाचल प्रदेश में कोरोना से अब हर दूसरे या तीसरे दिन मौत हो रही है। शिमला में 89 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई है। वहीं कोरोना के नए 47 पॉजिटिव मामले आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर के 2, चम्बा के 2, कांगड़ा के 25, लाहौल-स्पीति के 2, मंडी के 6, शिमला के 2, सिरमौर का 1, सोलन के 5 व ऊना का 1 मरीज शामिल है।

पंजाबी गायक मास्टर सलीम ने मां ज्वाला के दरबार में नवाया शीश
पंजाब के मशहूर गायक मास्टर सलीम ने विश्व विख्यात शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर में माता के दर्शन किए और मां का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस मौके पर उन्होंने अपनी मशहूर भेंट प्रस्तुत कर उपस्थित श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों को भक्ति के रंग में रंग दिया। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मैं हर साल मां ज्वाला के दरबार में आता हूं। 

वीरभद्र सिंह की 89वीं जयंती पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि
पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की 89वीं जयंती के अवसर पर कांग्रेस पार्टी की तरफ से प्रदेश भर में कार्यक्रमों का आयोजन करके उनको श्रद्धांजलि दी गई। प्रदेश के कई स्थानों पर इस दौरान रक्तदान शिविर का आयोजन करने के अलावा अस्पतालों में जाकर रोगियों को फलों का वितरण किया गया। वहीं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट करके पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि दी। 

जब शिमला के मालरोड पर महिला ने व्यक्ति काे जड़ दिए थप्पड़
राजधानी के मालरोड पर एक महिला ने व्यक्ति को थप्पड़ जड़ दिए। यह मामला वीरवार को दिन के समय सामने आया है। बताया जा रहा है कि व्यक्ति ने महिला को पैस उधार दिए थे। जबउसने पैसे वापस मांगे तो महिला ने उसके साथ मारपीट कर दी। इन दौरान मालरोड पर लोग भी एकदम से भारी मात्रा में एकत्रित हो गए। कुछ लोगों ने इसका वीडियो भी बना लिया। 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!