HP By-Election 2024: विधानसभा की 3 सीटों पर हुआ 70.5 प्रतिशत मतदान, गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की गैंग के निशाने पर हिमाचल की बनगढ़ जेल, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 11 Jul, 2024 12:00 AM

himachal top 10 news

हिमाचल में बुधवार को 3 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनावों के लिए वोट डाले गए। इनमें लगभग 70:5 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में बुधवार को 3 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनावों के लिए वोट डाले गए। इनमें लगभग 70:5 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। लोग सुबह जल्दी ही अपने घरों से निकलकर मतदान केन्द्रों पर पहुंचना आरम्भ हो गए थे और मतदान आरम्भ होने के बाद प्रात: 11 बजे तक 15.99 मतदान प्रतिशतता दर्ज की गई, जोकि दोपहर 1 बजे तक 48.52 प्रतिशत पहुंच गई, जबकि सायं 6 बजे तक यह लगभग 70.5 प्रतिशत दर्ज की गई। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में स्थित बनगढ़ जेल के अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने की गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के गैंग से जुड़े गुर्गों से मिली इनपुट के आधार पर जिला ऊना पुलिस सतर्क हो गई है। जेल में सख्ती होने के कारण अधिकारियों को निशाना बनाने की बात पंजाब पुलिस के मार्फत हिमाचल पुलिस को देर शाम मिली जिसके बाद जिला पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया और तुरंत जेल का जायजा लिया।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां 

HP By-Election 2024: विधानसभा की 3 सीटों पर हुआ 70.5 प्रतिशत मतदान
हिमाचल में बुधवार को 3 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनावों के लिए वोट डाले गए। इनमें लगभग 70:5 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। लोग सुबह जल्दी ही अपने घरों से निकलकर मतदान केन्द्रों पर पहुंचना आरम्भ हो गए थे और मतदान आरम्भ होने के बाद प्रात: 11 बजे तक 15.99 मतदान प्रतिशतता दर्ज की गई, जोकि दोपहर 1 बजे तक 48.52 प्रतिशत पहुंच गई, जबकि सायं 6 बजे तक यह लगभग 70.5 प्रतिशत दर्ज की गई।

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की गैंग के निशाने पर हिमाचल की इस जेल के अधिकारी, बढ़ाई गई सुरक्षा
हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में स्थित बनगढ़ जेल के अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने की गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के गैंग से जुड़े गुर्गों से मिली इनपुट के आधार पर जिला ऊना पुलिस सतर्क हो गई है। जेल में सख्ती होने के कारण अधिकारियों को निशाना बनाने की बात पंजाब पुलिस के मार्फत हिमाचल पुलिस को देर शाम मिली जिसके बाद जिला पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया और तुरंत जेल का जायजा लिया।

दौलतपुर चौक-गगरेट रोड पर दर्दनाक हादसा, बाइक सवार दंप ति की मौ/त
दौलतपुर चौक-गगरेट रोड पर सुबह हुए एक भीषण सड़क हादसे में एक 52 वर्षीय महिला व उसके पति  विक्रम सिंह (55) एवं एक गाय की मौत हो गई। उल्लेखनीय है कि दौलतपुर चौक-गगरेट मुख्य मार्ग पर एक कार-बाइक और एक गाय की टक्कर हो गई जिसमें बाइक पर बैठी महिला की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बाइक चला रहे उसके पति को दौलतपुर चौक अस्पताल लाया गया जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया उसके बाद उसे पीजीआई रैफर कर दिया जहां उसने दम तोड़ दिया है।

हिमाचल के लोग 15 जुलाई से ले सकेंगे नए कनैक्शन, लगी रोक हटेगी
हिमाचल प्रदेश में अब 15 जुलाई से लोग पानी के नए कनैक्शन ले सकेंगे। पेयजल योजनाओं का जलस्तर काफी नीचे चले जाने के कारण अप्रैल माह से नए कनैक्शनों पर रोक लगा दी गई थी। लेकिन अब मानसून की रिमझिम वर्षा होने से भूमिगत जलस्तर में सुधार आ गया है, जिसके चलते अब लोग पेयजल के नए कनैक्शन सुगमता से ले सकेंगे।

कल ऊना में सौर ऊर्जा परियोजना भंजाल का शिलान्यास करेंगे CM सुक्खू
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू वीरवार को गगरेट विधानसभा क्षेत्र के भंजाल में 5 मेगावाट क्षमता की सौर ऊर्जा परियोजना का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा वे मत्स्य पालन विभाग के अत्याधुनिक प्रशिक्षण केंद्र दियोली की आधारशिला भी रखेंगे। उपायुक्त जतिन लाल ने मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर बुधवार को भंजाल का दौरा कर वहां व्यवस्थाओं को जांचा और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

चोरों ने LIC के सीनियर एजैंट के घर को बनाया निशाना, लाखों के गहनों व नकदी पर किया हाथ साफ
मंडी जिला के सुंदरनगर उपमंडल के अंतर्गत आती जुगाहण पंचायत के जरल गांव में चोरों ने एक मकान में सेंधमारी कर लाखों रुपए के गहनों व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। चोरों ने खिड़की की ग्रिल निकालकर घर में प्रवेश किया और अलमारी में रखे साेने व चांदी के गहने व नकदी चुरा ली। भारतीय जीवन बीमा निगम के वरिष्ठ अभिकर्ता प्रेम चौधरी का कहना है कि उनकी पत्नी बिंदु घर में अकेली थी।

ज्वालामुखी में निजी स्कूल प्रबंधन से ठगी, शातिरों ने ऐसे लगाई हजारों रुपए की चपत
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की इंस्पैक्शन टीम बता ज्वालामुखी के एक निजी स्कूल से शातिरों ने 80,670 रुपए ऐंठे हैं। आरोपियों ने नकद राशि सहित विभिन्न खातों में ऑनलाइन पेमैंट विभिन्न मोबाइल नंबरों के माध्यम से करवाई लेकिन प्रबंधन की ओर से जब स्कूल रिकोगिनेशन कॉपी मांगी तो टाल-मटोल करने लगे और स्कूल को बंद करवाने की धमकी देने लगे और फोन बंद कर दिया। अब स्कूल प्रबंधन ने इस ठगी को लेकर पुलिस की वैबसाइट पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवाई है।

HPU ने घोषित किया बीकॉम द्वितीय वर्ष का परीक्षा परिणाम
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) द्वारा रिकॉर्ड समय में स्नातक (बीए, बीएससी व बीकॉम) अंतिम वर्ष के परीक्षा परिणाम घोषित करने के बाद अब स्नातक द्वितीय वर्ष के परिणाम चरणबद्ध तरीके से घोषित करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में बुधवार को विश्वविद्यालय ने बीकॉम द्वितीय वर्ष का परिणाम घोषित किया। बीते अप्रैल व मई माह में आयोजित हुई इस परीक्षा में 2,569 विद्यार्थी बैठे थे, जिनमें से 1,401 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए।

IAS आशुतोष गर्ग को केंद्र में मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस मंत्री का बनाया निजी सचिव
वर्ष 2014 बैच के आईएएस अधिकारी आशुतोष गर्ग को केंद्र सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उनको केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा रसायन एवं उर्वरक मंत्री जगत प्रकाश नड्डा के निजी सचिव (उप सचिव के बराबर) के रुप में तैनाती दी गई है। केंद्रीय कार्मिक विभाग की तरफ से इस आशय संबंधी आदेश जारी कर दिए गए हैं।

Solan: 18 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में को-ऑप्रेटिव सोसायटी का पूर्व सचिव गिरफ्तार
दी सुबाथू अर्बन एनएटीसी को-ऑप्रेटिव सोसायटी में हुई करीब 18 करोड़ की धोखाधड़ी मामले फरार चल रहे पूर्व सचिव को पुलिस चौकी सुबाथू की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि पूर्व चेयरमैन की तलाश की जा रही है। एसपी सोलन गौरव सिंह ने यह जानकारी दी। एसपी के अनुसार सोसायटी के चेयरमैन संदीप गुप्ता ने पुलिस थाना धर्मपुर में शिकायत दर्ज करवाई थी कि दी सुबाथू अर्बन एनएटीसी को-ऑप्रेटिव सोसायटी के पूर्व चेयरमैन सुशील गर्ग व सचिव अमर लाल कश्यप ने सोसायटी में 18 करोड़ रुपए से अधिक का गबन किया है।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!