कांगड़ा के देहरा व सोलन के नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में लागू रहेगी आदर्श आचार संहिता, 18 से मौसम बदलेगा रुख, कुल्लू में लगे भूकंप के झटके, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 14 Jun, 2024 11:37 PM

himachal top 10 news

हिमाचल प्रदेश में 3 विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनावों के दौरान आचार संहिता को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने स्पष्ट किया है जिससे लोगों की शंकाएं दूर होंगी।

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में 3 विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनावों के दौरान आचार संहिता को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने स्पष्ट किया है जिससे लोगों की शंकाएं दूर होंगी। शिमला से जारी बयान में उन्होंने बताया कि कांगड़ा व सोलन जिलों के केवल उन्हीं विधानसभा क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू रहेगी जिनमें उपचुनाव होने हैं। यानि कांगड़ा जिले के देहरा विधानसभा क्षेत्र, सोलन जिले के नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में ही आदर्श आचार संहिता लागू होगी तथा इन जिलों के बाकी क्षेत्र आदर्श आचार संहिता के दायरे में नहीं आएंगे। मौसम विभाग द्वारा हल्की वर्षा बताने के बावजूद सूर्यदेव ने ऐसी तपिश बढ़ाई कि लोगों के पसीने छूट गए हैं। अधिकतम तापमान नेरी में 46.7 डिग्री रहा और शिमला सहित मैदानी इलाकों में खूब लू चली और लोग गर्मी से बेहाल हो गए हैं। हालांकि सुंदरनगर में 2 मिलीमीटर, जबकि मनाली में बूंदाबांदी अवश्य हुई, लेकिन बावजूद इसके मध्य व मैदानी इलाकों के तापमान ने खूब उछाल मारा है।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

कांगड़ा के देहरा व सोलन के नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में लागू रहेगी आदर्श आचार संहिता
हिमाचल प्रदेश में 3 विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनावों के दौरान आचार संहिता को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने स्पष्ट किया है जिससे लोगों की शंकाएं दूर होंगी। शिमला से जारी बयान में उन्होंने बताया कि कांगड़ा व सोलन जिलों के केवल उन्हीं विधानसभा क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू रहेगी जिनमें उपचुनाव होने हैं। यानि कांगड़ा जिले के देहरा विधानसभा क्षेत्र, सोलन जिले के नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में ही आदर्श आचार संहिता लागू होगी तथा इन जिलों के बाकी क्षेत्र आदर्श आचार संहिता के दायरे में नहीं आएंगे।

नहीं बरसे मेघ, लू की चपेट में प्रदेश, 18 से मौसम बदलेगा रुख, कुल्लू में लगे भूकंप के झटके
मौसम विभाग द्वारा हल्की वर्षा बताने के बावजूद सूर्यदेव ने ऐसी तपिश बढ़ाई कि लोगों के पसीने छूट गए हैं। अधिकतम तापमान नेरी में 46.7 डिग्री रहा और शिमला सहित मैदानी इलाकों में खूब लू चली और लोग गर्मी से बेहाल हो गए हैं। हालांकि सुंदरनगर में 2 मिलीमीटर, जबकि मनाली में बूंदाबांदी अवश्य हुई, लेकिन बावजूद इसके मध्य व मैदानी इलाकों के तापमान ने खूब उछाल मारा है।

CBI की पांवटा साहिब, राजगढ़ और सोलन में दबिश से मचा हड़कंप
सीबीआई की अलग-अलग टीमों ने शुक्रवार को पांवटा साहिब, राजगढ़ और सोलन में दबिश दी। देहरादून, नैनीताल और पिथौरागढ़ में फलों के पौधों की खरीद में अनियमितताओं और अवैधताओं के आरोपों से संबंधित मामले में यह कार्रवाई अमल में लाई गई है। जांच एजैंसी ने दबिश के दौरान कई अहम दस्तावेज भी कब्जे में लिए हैं।

सीधी भर्ती और प्रमोशन से भरे जाएंगे 1,200 से अधिक लैक्चरार के पद : रोहित ठाकुर
पराशर ऋषि की तपोस्थली पराशर झील में आयोजित जिला स्तरीय सरनाहुली मेले में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही 150 कालेज में से 105 में प्रधानाचार्य के पदों और 630 सहायक प्राचार्यों के पदों को भरा है और अगले महीने सीधी भर्ती और प्रमोशन के आधार पर 1,200 से अधिक प्रवक्ताओं के खाली पद भर दिए जाएंगे।

हिमाचल में 16 जून से 15 अगस्त तक मत्स्य आखेट पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध
प्रदेश में सामान्य जल में 16 जून से 15 अगस्त तक मछली पकड़ने पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। प्रदेश मात्स्यिकी निदेशक एवं प्रारक्षी विवेक चंदेल ने बताया कि मत्स्य पालन विभाग का दायित्व है कि प्रदेश के पंजीकृत सभी मछुआरा परिवारों को निरंतर रूप से आजीविका हेतु मछली मिलती रहे तथा लोगों को प्रोटीन युक्त प्राणी आहार प्रदान किया जा सके।

शिमला की युवती हुई ठगी का शिकार, विदेशी दोस्त के महंगे गिफ्ट्स के लालच में गंवाए 12 लाख रुपए
शिमला की एक युवती को फेसबुक पर विदेशी युवक से दोस्ती करना महंगा पड़ गया है। विदेशी दोस्त के महंगे गिफ्ट्स के चक्कर में शिमला की एक युवती ने 12 लाख रुपए गंवा डाले हैं। इस बाबत पुलिस थाना बालूगंज में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया गया है। बताया जा रहा है कि विदेशी युवक ने पहले युवती का भरोसा जीता और फिर भारत घूमने आने के दौरान महंगे गिफ्ट का झांसा देकर कस्टम ड्यूटी चुकाने के नाम पर 12 लाख रुपए ऐंठ लिए। सूत्र बताते हैं कि महंगे गिफ्ट्स के लालच में युवती ने इधर-उधर से 6 लाख रुपए एकत्रित करके कस्टम ड्यूटी के नाम पर जमा करवाए हैं।

HPU: कुलपति कार्यालय के बाहर ABVP का प्रदर्शन, SCA चुनाव बहाल करने की मांग को लेकर ईसी सदस्यों को सौंपा ज्ञापन
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) में शुक्रवार को आयोजित हुई कार्यकारी परिषद (ईसी) की बैठक से पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विभिन्न मांगों को लेकर कुलपति प्रो. एसपी बंसल और ईसी सदस्यों को ज्ञापन सौंपा। इसके अलावा कुलपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया। ज्ञापन के माध्यम से विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्त्ताओं ने एससीए चुनाव बहाल करने की मांग उठाई।

मंडी: बड़ा देव कमरुनाग का सरानाहुली मेला संपन्न, भक्तों ने पवित्र झील में अर्पित किए सोना-चांदी व नकदी
मंडी जनपद के बड़ा देव कमरुनाग का सरानाहुली मेला शुक्रवार को श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया गया, जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं और पर्यटकों ने देवता का आशीर्वाद प्राप्त किया। देवता के लाठी कारदारों ने देव पूजा के लिए सुबह से ही तैयारियां कर ली थीं और जैसे ही देव पूजा का समय आया, कमरुनाग देवता के गुर व कटवाल सहित अन्य कारदारों ने धूपबत्ती कर काहूलियों की ध्वनि के साथ मूर्ति पूजन कर देव झील (सर) का पूजन किया।

 पंजाब से दोस्तों के साथ रोहतांग घूमने निकला था युवक, मंडी के बिंद्रावणी में हो गया ये दर्दनाक हादसा
जिला मुख्यालय के साथ लगते बिंद्रावणी में पंजाब के एक युवक के ब्यास नदी में डूबने का मामला सामने आया है। हादसा शुक्रवार सुबह हुआ बताया जा रहा है। युवक की तलाश  के लिए एसडीआरएफ व सुंदरनगर से गोताखोरों की टीम की मदद से रैस्क्यू अभियान शुरू कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह पंजाब से 5 दोस्त रोहतांग घूमने के लिए जा रहे थे।

पांवटा साहिब के अटवाला में रास्ते के विवाद को लेकर 2 गुटों में खूनी झड़प, 4 लोग घायल
सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा साहिब के अटवाला गांव में सरकारी रास्ते को लेकर 2 गुटों में हुई खूनी झड़प में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को सिविल अस्पताल लाया गया जहां से एक व्यक्ति को गंभीर अवस्था में मेडिकल कॉलेज नाहन रैफर किया गया है। जानकारी के अनुसार अम्बोया पंचायत के अटवाल गांव के निवासी रमेश चंद व राजेश शर्मा के बीच रास्ते को लेकर विवाद चला हुआ है।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!