चम्बा में मनोहर हत्याकांड को लेकर विभिन्न संगठनों ने निकाली आक्रोश रैली, BJP आज सभी जिलों में करेगी धरना-प्रदर्शन, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 17 Jun, 2023 07:01 AM

himachal top 10 news

मौसम विभाग ने 20 जून तक राज्य में भारी बारिश व ओलावृष्टि का यैलो अलर्ट जारी किया है और इसी बीच बिपरजॉय तूफान का असर भी देखने की संभावनाएं जताई हैं। जिला चम्बा की भांदल पंचायत में युवक मनोहर की हत्या के बाद शव की तस्वीरें सार्वजनिक करने के आरोप में...

शिमला (ब्यूरो): मौसम विभाग ने 20 जून तक राज्य में भारी बारिश व ओलावृष्टि का यैलो अलर्ट जारी किया है और इसी बीच बिपरजॉय तूफान का असर भी देखने की संभावनाएं जताई हैं। जिला चम्बा की भांदल पंचायत में युवक मनोहर की हत्या के बाद शव की तस्वीरें सार्वजनिक करने के आरोप में पुलिस हिरासत में लिए गए कर्मचारी को प्रदर्शनकारियों के दवाब में प्रशासन को लोगों के सामने लाना पड़ा। एमआईटी स्कूल ऑफ गवर्मैंट पूणे द्वारा मुंबई के जियो कन्वेनशन सैंटर बांद्रा-कुर्ला में आयोजित प्रथम राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन भारत 2023 में हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया समेत 36 जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया। चम्बा में मनोहर हत्याकांड को लेकर मृतक की मां ने सरकार से हत्यारों को फांसी देने की गुहार लगाई है। वहीं चम्बा पुलिस ने मृतक युवक मनोहर के परिजनों से भाजपा के प्रतिनिधिमंडल को नहीं मिलने दिया। इसे लेकर जहां नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सरकार पर जमकर हमला बोला। भाजपा इस मामले को लेकर प्रदेश सभी जिलों में आज धरना प्रदर्शन करेगी। नागालैंड के दीमापुर में तैनात असम राइफल्स के हवलदार कमल किशोर पुत्र टेक चंद निवासी तलाड़ा शहीद हो गए। हिमाचल प्रदेश पूर्व कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के पोस्ट कोड-899 ऑक्शन रिकॉर्डर का भी पेपर लीक हुआ है। जिला ऊना की एक युवती की अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी गई है। सिरमौर जिले के उपमंडल पांवटा साहिब के तहत बहराल के समीप एक ट्रक की चपेट में आने से एक महिला सहित 2 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई। कांगड़ा जिले में 2 अलग-अलग स्थानों पर हुए हादसों में 3 लोगों की डूबने से मौत हो गई। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में 20 जून तक बारिश व ओलावृष्टि का अलर्ट, ‘बिपरजॉय’ का भी पड़ेगा असर
राज्य में यैलो अलर्ट के बीच में शुक्रवार को राजधानी सहित प्रदेश के अधिकांश भागों में धूप खिली रही। हालांकि मौसम विभाग द्वारा 20 जून तक भारी बारिश व ओलावृष्टि का यैलो अलर्ट जारी किया हुआ है और इसी बीच बिपरजॉय तूफान का असर भी देखने की संभावनाएं जताई हैं, लेकिन शुक्रवार को मौसम बिल्कुल साफ रहा है। 

शव की तस्वीरें वायरल करने वाले कर्मचारी को हिरासत में लेने पर भड़के लोग, आक्रोश रैली निकाली
जिला चम्बा की भांदल पंचायत में युवक मनोहर की हत्या के बाद शव की तस्वीरें सार्वजनिक करने के आरोप में पुलिस हिरासत में लिए गए कर्मचारी को प्रदर्शनकारियों के दवाब में प्रशासन को लोगों के सामने लाना पड़ा। प्रदर्शनकारी उसके खिलाफ दर्ज किए गए मुकद्दमे वापस लेने पर भी अड़े हुए हैं। शुक्रवार को संघणी हत्याकांड संघर्ष समिति के बैनर तले विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने चम्बा शहर में एक आक्रौश रैली निकाली। 

राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन में हिमाचल से 36 जनप्रतिनिधियों ने लिया भाग
एमआईटी स्कूल ऑफ गवर्मैंट पूणे द्वारा मुंबई के जियो कन्वेनशन सैंटर बांद्रा-कुर्ला में आयोजित प्रथम राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन भारत 2023 में हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया समेत 36 जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया। इनमें मंत्री हर्षवर्धन चौहान, रोहित ठाकुर व अनिरूद्ध सिंह, मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर, मोहन लाल ब्राक्टा तथा संजय अवस्थी भी शामिल हुए। 

मां ने सरकार से लगाई गुहार, बोली-मेरे बेटे के हत्यारों को फांसी दो या फिर मुझे
जिस तरह मैं अपने बेटे के गम में तड़प रही हूं, इस तरह कोई मां न तड़पे। मेरे बेटे के हत्यारों को फांसी की सजा दी जाए। ऐसा नहीं होता है तो फिर मुझे ही फांसी दे दो क्योंकि मैं इस गम में नहीं जी सकती। यह फरियाद मनोहर के गम में डूबी उसकी वृद्ध मां झांझी ने सरकार व प्रशासन से लगाई है। उन्होंने कहा कि मैं बिना मनोहर के कैसे खाना खाऊंगी और कैसे पानी पीऊंगी।

पुलिस ने मनोहर के परिजनों से नहीं मिलने दिए BJP नेता, सरकार पर बरसे नेता प्रतिपक्ष जयराम
वीरवार को चम्बा जिला के भांदल में मृतक युवक मनोहर के परिजनों से मिलने नेता प्रतिपक्ष के नेतृत्व में जा रहे भाजपा के प्रतिनिधिमंडल को चम्बा पुलिस ने सलूणी बॉर्डर स्थित चौहड़ा डैम के पास रोक दिया। मौके पर मौजूद वरिष्ठ अधिकारियों ने ऊपर से आए आदेश और शांति व्यवस्था का हवाला देते हुए भाजपा के प्रतिनिधिमंडल को आगे नहीं जाने दिया। 

भाजपा आज प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में करेगी धरना-प्रदर्शन
चम्बा जिला की भांदल पंचायत में मृतक युवक मनोहर के परिजनों से न मिलने देने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधानसभा के अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने डल्हौजी में एक सभा करते हुए कहा कि जो हादसा चम्बा में हुआ है उससे हमारे दिल को ठेस पहुंची है। हम सब केवल मनोहर को न्याय दिलाने के लिए एकत्र हो रहे हैं। डाॅ. राजीव बिंदल ने कहा कि हमने प्रशासन से बहुत गुहार लगाई और करीब 4 बार उनसे मिले। 

देश ने खोया एक और जांबाज, नागालैंड के दीमापुर में तलाड़ा का जवान शहीद
नागालैंड के दीमापुर में तैनात असम राइफल्स के हवलदार कमल किशोर पुत्र टेक चंद निवासी तलाड़ा शहीद हो गए। जानकारी के अनुसार हवलदार कमल किशोर ने गुरुवार सुबह 5 बजे सेना के ट्रक के पंक्चर टायर को बदलने के लिए जैक लगाया। इस दौरान जब कमल किशोर टायर बदलने की कोशिश कर रहा था तो अचानक जैक अपनी जगह से हिल गया, जिसके चलते हवलदार कमल किशोर ट्रक के टायर के नीचे आ गए। 

ऑक्शन रिकॉर्डर पोस्ट कोड-899 के पेपर लीक मामले में 3 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
हिमाचल प्रदेश पूर्व कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के पोस्ट कोड-899 ऑक्शन रिकॉर्डर का भी पेपर लीक हुआ है। पेपर लीक मामले में शुक्रवार को पूर्व कर्मचारी चयन आयोग के खिलाफ यह आठवीं एफआईआर दर्ज की गई। शुक्रवार को इंस्पैक्टर संजय कुमार ईओ पुलिस स्टेशन विजिलैंस थाना मंडी ने विजिलैंस थाना हमीरपुर में जांच रिपोर्ट जमा करवाई है। 

पहले वीडियो कॉल कर बनाई युवती की अश्लील वीडियो, फिर सोशल मीडिया पर कर दी वायरल
जिला ऊना की एक युवती की अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी गई है। युवती की शिकायत पर पुलिस ने इस संबंध में चम्बा निवासी आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाते हुए युवती ने कहा कि वह एक काॅलेज में प्रथम वर्ष की छात्रा है और सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए वह पिछले साल जिला मंडी गई थी। 

ट्रक की चपेट में आने से 2 श्रद्धालुओं की मौत, 2 घायल
सिरमौर जिले के उपमंडल पांवटा साहिब के तहत बहराल के समीप एक ट्रक की चपेट में आने से एक महिला सहित 2 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 2 अन्य घायल हुए हैं। घायलों को पांवटा साहिब सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। चश्मदीद गवाह बलविंद्र सिंह के बयान पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

बनेर खड्ड में मां-बेटा, चामुंडा मंदिर के तालाब में 6 वर्षीय बच्ची की डूबने से मौत
कांगड़ा जिले में 2 अलग-अलग स्थानों पर हुए हादसों में 3 लोगों की डूबने से मौत हो गई। इनमें एक 6 साल की बच्ची शामिल है। जानकारी के अनुसार पहले मामले पुलिस थाना कांगड़ा के अंतर्गत बाण गंगा-बनेर खड्ड में नहाते समय मां-बेटा डूब गए। मृतकों की पहचान सरिता (42) पत्नी सुखबीर सिंह व आकाश (21) पुत्र सुखबीर सिंह निवासी रसूलपुर, जिला फरीदाबाद के रूप में की गई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!