कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने PM Modi पर साधा निशाना, मुख्यमंत्री ने कर्ज पर निर्भरता को लेकर कही बड़ी बात, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 05 Jun, 2023 06:18 AM

himachal top 10 news

शिमला और कुफरी में रविवार को बारिश हुई, वहीं शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के तहत विकास खंड मशोबरा के अंतर्गत भारी ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को नुक्सान पहुंचा है। मंडी की सांसद एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि जब-जब प्रदेश में...

शिमला (ब्यूरो): शिमला और कुफरी में रविवार को बारिश हुई, वहीं शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के तहत विकास खंड मशोबरा के अंतर्गत भारी ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को नुक्सान पहुंचा है। मंडी की सांसद एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि जब-जब प्रदेश में भाजपा की सरकारें सत्ता छोड़कर गईं उन्होंने हमेशा सूबे की जनता पर लाखों रुपए का कर्जे का बोझ डाला। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने हिमाचल सरकार की कर्ज पर निर्भरता को कम करने की बात कही है। रिज मैदान पर अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव की अंतिम सांस्कृतिक संध्या बॉलीवुड गायिका मोनाली ठाकुर के नाम रही। शिमला पहुंचीं एक्ट्रैस दीया मिर्जा ने लोगों से साफ-सफाई के लिए जिम्मेदार नागरिक बनकर कार्य करने की अपील की। बिलासपुर जिला के घंडालवीं में नवविवाहिता द्वारा आत्महत्या करने के मामले में रविवार को मायका पक्ष ने पुलिस थाना भराड़ी में प्रदर्शन किया और बेटी को इंसाफ देने की मांग उठाते हुए नारेबाजी। वहीं ऊना जिले के हरोली अस्पताल में महिला की मौत पर परिजनों ने हंगामा करते हुए डॉक्टर के साथ बहसबाजी की। डमटाल पुलिस ने नशा माफिया पर कार्रवाई करते हुए लगाए गए नाके के दौरान एक कार से 153.16 ग्राम चिट्टे की खेप और 133700 रुपए की नकदी सहित एक महिला और 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। जिला किन्नौर के राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 पर शनिवार देर शाम को चौरा के पास एक टिप्पर के गहरी खाई में गिर जाने से 2 लोगों की मौत हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

शिमला व कुफरी में बारिश, मशोबरा में भारी ओलावृष्टि से फसल तबाह
शिमला और कुफरी में जहां रविवार को बारिश हुई, वहीं शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के तहत विकास खंड मशोबरा के अंतर्गत भारी ओलावृष्टि हुई है, जिससे किसानों की फसलों को नुक्सान पहुंचा है। प्रदेश में हो रही बेमौसमी बारिश किसानों-बागवानों के लिए आफत साबित हो रही है। खराब मौसम के कारण पहले ही सेब की फसल आधी रह गई है। अब इससे सेब का रंग व आकार भी प्रभावित हो रहा है। 

प्रतिभा सिंह ने बोलीं-डबल इंजन सरकार रहते भी PM मोदी माफ नहीं कर पाए प्रदेश का कर्ज
मंडी की सांसद एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि जब-जब प्रदेश में भाजपा की सरकारें सत्ता छोड़कर गईं उन्होंने हमेशा सूबे की जनता पर लाखों रुपए का कर्जे का बोझ डाला। उससे बड़ी हैरानी की बात यह रही कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंडी और प्रदेश में दर्जन भर विभिन्न रैलियों में शामिल हुए लेकिन क्षेत्र के विकास, बेरोजगारी, महंगाई जैसे मूलभूत मुद्दों पर उन्होंने कभी भी 2 शब्द नहीं कहे। 

हिमाचल सरकार की कर्ज पर निर्भरता को लेकर CM सुखविंदर सिंह ने कही ये बड़ी बात
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने कहा कि प्रदेश की वित्तीय स्थिति पूर्व भाजपा सरकार द्वारा विरासत में छोड़े गए 75000 करोड़ रुपए के कर्ज तथा वर्तमान सरकार द्वारा पुरानी पैंशन योजना को बहाल करने पर केंद्र सरकार की ओर से लगाए गए वित्तीय प्रतिबंधों के कारण ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि बावजूद इसके राज्य सरकार सक्रिय रूप से संसाधन जुटाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। 

बॉलीवुड गायिका मोनाली ठाकुर ने नाम रही अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव की अंतिम सांस्कृतिक संध्या 
रिज मैदान पर अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव की अंतिम सांस्कृतिक संध्या बॉलीवुड गायिका मोनाली ठाकुर के नाम रही। उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मी गीतों की प्रस्तुतियां से कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। उनके गीतों पर रिज मैदान में बैठे युवा झूमने को मजबूर हो गए। देर रात तक महोत्सव स्थल पर तालियां गूंजती रहीं। हजारों की संख्या में दर्शक भी दर्शकदीर्घा में जमे रहे। 

शिमला पहुंचीं एक्ट्रैस दीया मिर्जा ने लोगों को दिया ये संदेश
साफ-सफाई के लिए सभी लोगों को जिम्मेदार नागरिक बनकर कार्य करना चाहिए। यह बात यूएनईपी गुडविल एम्बैसेडर व बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री दीया मिर्जा ने पर्यावरण, विज्ञान प्रौद्योगिकी एवं जलवायु परिवर्तन विभाग हिमाचल प्रदेश तथा हिलिंग हिमालय द्वारा रविवार को शिमला में भारत में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, कचरा प्रबंधन एवं प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन पर हितधारकों की चर्चा विषय पर आयोजित कार्यशाला के दौरान कही।

बेटी की मौत पर मायका पक्ष ने भराड़ी पुलिस थाने के बाहर किया प्रदर्शन
घंडालवीं में नवविवाहिता द्वारा आत्महत्या करने के मामले में रविवार को मायका पक्ष ने पुलिस थाना भराड़ी में प्रदर्शन किया और बेटी को इंसाफ देने की मांग उठाते हुए नारेबाजी। मायका पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर उनकी बेटी को मानसिक और शाराीरिक रूप प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। 

महिला की मौत पर हरोली अस्पताल में परिजनों का हंगामा
हरोली अस्पताल में मृतक महिला के परिजनों द्वारा हंगामा करते हुए जहां ड्यूटी पर तैनात डाॅक्टर के साथ बहसबाजी की गई, वहीं परिसर में रखे ऑक्सीजन सिलैंडर को भी नुक्सान पहुंचाया गया। इसकी शिकायत मौके पर तैनात महिला डाॅक्टर ने पुलिस व विभागीय उच्चाधिकारियों को कर दी है।

भदरोया में कार से पकड़ा 153.16 ग्राम चिट्टा, महिला सहित 3 गिरफ्तार
डमटाल पुलिस ने नशा माफिया पर कार्रवाई करते हुए लगाए गए नाके के दौरान एक कार से 153.16 ग्राम चिट्टे की खेप और 133700 रुपए की नकदी सहित एक महिला और 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार भदरोया मोड़ पर लगाए गए नाके के दौरान एक कार (पीबी 35एस-8884) को रुकने का इशारा किया तो कार चालक गाड़ी भगाने का प्रयास करने लगा लेकिन पुलिस ने कार चालक को तुरंत दबोच लिया। कार की तलाशी लेने पर उसमें चिट्टे की खेप और नकदी बरामद की गई। 

किन्नौर के प्रवेशद्वार चौरा के पास खाई में गिरा टिप्पर, चालक सहित 2 की मौत
जिला किन्नौर के राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 पर शनिवार देर शाम को चौरा के पास एक टिप्पर के गहरी खाई में गिर जाने से 2 लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान अजीत (18) पुत्र जीहर लाल निवासी नेपाल तथा चालक कमल (26) पुत्र दुर्गा दास निवासी नेपाल के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम चालक कमल टिप्पर (एचपी 6ए-8032) में अन्य युवक अजीत के साथ रामपुर से रिकांगपिओ की तरफ आ रहा था।

हिमाचल-उत्तराखंड सीमा पर हादसा, टौंस नदी में डूबने से 15 वर्षीय किशोर की मौत
हिमाचल-उत्तराखंड सीमा पर किल्लौड़ के समीप टौंस नदी में डूबने से 15 वर्षीय किशोर की मौत हो गई। मृतक की पहचान मोहम्मद शाकिर निवासी भूड़ी, विकास नगर, जिला देहरादून उत्तराखंड के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार मोहम्मद शाकिर शनिवार देर शाम अपने दोस्तों के साथ किल्लौड़ के समीप टौंस नदी में नहाने आया था। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!