डॉक्टरों की पैन डाऊन स्ट्राइक खत्म, डिप्टी CM ने प्रदेश की फंडिंग रोकने का लगाया आरोप, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 04 Jun, 2023 06:32 AM

himachal top 10 news

हिमाचल प्रदेश में जून के महीने में लोगों को तपिश की बजाय ठंड झेलनी पड़ रही है। प्रदेश के मेडिकल काॅलेजों व अस्पतालों में डाॅक्टरों की पैन डाऊन स्ट्राइक खत्म हो गई है। डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार हिमाचल के साथ...

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में जून के महीने में लोगों को तपिश की बजाय ठंड झेलनी पड़ रही है। प्रदेश के मेडिकल काॅलेजों व अस्पतालों में डाॅक्टरों की पैन डाऊन स्ट्राइक खत्म हो गई है। डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार हिमाचल के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार विद्युत उत्पादकों की सुविधा के लिए ओपन हाईड्रो पॉलिसी लाएगी। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने भंग किए हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली गई परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल टांडा में नवनिर्मित जच्चा-बच्चा अस्पताल का नाम पूर्व मंत्री स्वर्गीय जीएस बाली के नाम पर रखा जाएगा। इंटरनैशनल समर फैस्टीवल की तीसरी संध्या में पंजाबी गायक सतिंदर सरताज के गानों पर युवाओं से लेकर सभी दर्शकों ने जमकर धूम मचाई। सिरमौर जिले के नागरिक अस्पताल राजगढ़ में 6 से 7 महीने का भ्रूण मिला है। कुल्लू जिले के बंजार में हुए सड़क हादसे में  एक महिला की मौत हो गई, वहीं 5 लोग घायल हुए हैं। भराड़ी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव घंडालवीं की एक नवविवाहिता ने घर में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

जून में जनवरी की तरह सर्द रातें, शिमला में 2 दशक का टूटा रिकॉर्ड
जून के महीने में लोगों को तपिश की बजाय ठंड झेलनी पड़ रही है। शनिवार को अधिकतम तापमान में औसतन सामान्य से -5.1 डिग्री की गिरावट हुई है। रातें जनवरी की तरह सर्द हो गई हैं। शिमला में लगभग दो दशकों बाद जून में न्यूनतम तापमान जनवरी की तर्ज पर रिकॉर्ड हुआ है। यहां का पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचे रिकॉर्ड किया जा रहा है।

CM ने मांगों को लेकर दिया ये आश्वासन, डॉक्टरों ने खत्म की पैन डाऊन स्ट्राइक
प्रदेश के मेडिकल काॅलेजों व अस्पतालों में डाॅक्टरों की पैन डाऊन स्ट्राइक खत्म हो गई है। शनिवार को प्रदेश सचिवालय में डाॅक्टरों की मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह व स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. कर्नल धनीराम शांडिल के साथ बैठक हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि नए भर्ती होने वाले डाॅक्टरों के लिए (एनपीए) यानी नॉन प्रैक्टिसिंग अलाऊंस को बंद नहीं किया गया है बल्कि इसे विद्ड्रा किया गया है।

हिमाचल के भाजपाई केंद्र में रच रहे साजिशें, प्रदेश की रोकी जा रही फंडिंग 
डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार हिमाचल के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल और उत्तराखंड के लिए अलग-अलग पैमाना क्यों है? हिमाचल की विदेशी फंडिंग के लिए हिमाचल के लिए 2200 करोड़ सीमित कर दिया गया है जबकि उत्तराखंड के लिए यह लिमिट 10000 करोड़ रुपए है। 

विद्युत उत्पादकों की सुविधा के लिए ओपन हाईड्रो पॉलिसी लाएगी सरकार
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार विद्युत उत्पादकों की सुविधा के लिए ओपन हाईड्रो पॉलिसी लाएगी। उन्होंने यह बात यहां इंडिपैंडैंट पावर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (आईपीपी) के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विद्युत परियोजनाओं को स्थापित करने के लिए सभी मंजूरियां प्राप्त करने में सहयोग प्रदान करेगी। 

समर फैस्टीवल की तीसरी संध्या में पंजाबी गायक सतिंदर सरताज गानों पर झूमे दर्शक
इंटरनैशनल समर फैस्टीवल की तीसरी संध्या में पंजाबी गायक सतिंदर सरताज के गानों पर युवाओं से लेकर सभी दर्शकों ने जमकर धूम मचाई। पंजाबी गाने जैसे ही शुरू हुए तो दर्शक दीर्घा से लेकर रिज व मालरोड पर लोगों ने नाचना शुरू कर दिया। सतिंदर सरताज ने अपने गाने की शुरूआत साईं वे साडी फरियाद तेरे ताईं से की। इसके बाद उन्होंने गीतों की झड़ी लगाते हुए दर्शकों को नाचने पर मजबूर कर दिया। 

HPPSC ने जारी किया इलैक्ट्रीशियन के 22 पदों का लंबित परिणाम
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने भंग किए हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली गई परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ये वे परीक्षा परिणाम हैं, जिनको विजिलैंस की ओर से क्लीन चिट दी गई है। इसी के तहत शनिवार को मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद लोक सेवा आयोग ने लंबित एक परीक्षा का परिणाम घोषित किया है।

GS Bali के नाम से जाना जाएगा टांडा मेडिकल काॅलेज का नवनिर्मित जच्चा-बच्चा ब्लॉक
वर्ष 1996 में निर्मित डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल टांडा का नाम और अन्य ब्लॉक के नाम जिस तरह बड़ी-बड़ी विभूतियों के नाम पर रखे गए हैं, उसी के चलते टांडा में नवनिर्मित जच्चा-बच्चा अस्पताल का नाम पूर्व मंत्री स्वर्गीय जीएस बाली के नाम पर रखा जाएगा। इसकी अधिसूचना प्रदेश सरकार द्वारा जारी कर दी गई है।

राजगढ़ अस्पताल के शौचालय में मिला 6-7 महीने का भ्रूण
मानवता एक बार फिर उस समय शर्मसार होती दिखी, जब अस्पताल में एक सफाई कर्मचारी को शौचालय में भ्रूण मिला। यह घटना सिरमौर जिले के नागरिक अस्पताल राजगढ़ की है। शनिवार सुबह 6 से 7 महीने का भ्रूण मिलने से अस्पताल में हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार अस्पताल का सफाई कर्मचारी शौचालय में सफाई करने गया तो उसने देखा कि शौचालय की सीट में कुछ फंसा हुआ है। 

जलोड़ा में खाई में गिरी पर्यटकों की कार, महिला की मौत, 5 घायल
एनएच 305 में जलोड़ी दर्रे के समीप एक पर्यटक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें एक महिला की मौत हो गई, वहीं 5 लोग घायल हुए हैं। जानकारी के अनुसार दिल्ली के रहने वाले ये पर्यटक बंजार के जलोड़ी दर्रा घूमने के लिए गए थे। जलोड़ी दर्रा से जब ये पर्यटक वापस बंजार की ओर आ रहे थे तो उसी दौरान जलोड़ा के पास इनकी कार अनियंत्रित होकर करीब 100 मीटर गहरी खाई में गिर गई। 

नवविवाहिता ने फंदा लगाकर दी जान, मायका पक्ष ने जताई हत्या की आशंका
भराड़ी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव घंडालवीं की एक नवविवाहिता ने घर में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। भराड़ी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मृतका की पहचान मनु कुमारी (21) पत्नी रवि कुमार निवासी गांव व डाकघर घंडालवीं के रूप में हुई है। उसकी 2 महीने पहले ही शादी हुई थी। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!