राजौरी में आतंकवादियों से मुठभेड़ में हिमाचल के 2 जवान शहीद, शारीरिक शिक्षकों 6 हफ्तों में मिलेगा संशोधित वेतनमान, पढ़ें HP की बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 06 May, 2023 05:47 AM

himachal top 10 news

राज्य में खराब मौसम के चलते शनिवार को जहां ऑरैंज अलर्ट जारी किया गया है, वहीं रविवार व सोमवार को यैलो अलर्ट रहेगा। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले कंडी इलाके में शुक्रवार को आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान हिमाचल प्रदेश के 2 जवान शहीद हो गए। प्रदेश उच्च...

शिमला (ब्यूरो): राज्य में खराब मौसम के चलते शनिवार को जहां ऑरैंज अलर्ट जारी किया गया है, वहीं रविवार व सोमवार को यैलो अलर्ट रहेगा। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले कंडी इलाके में शुक्रवार को आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान हिमाचल प्रदेश के 2 जवान शहीद हो गए। प्रदेश उच्च न्यायालय ने शिक्षा विभाग के शारीरिक शिक्षकों को 1 अक्तूबर, 2012 से संशोधित वेतनमान देने के आदेश पारित किए हैं। उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि नगर निगम शिमला के चुनाव में भाजपा का प्रदेश नेतृत्व पूरी तरह से फेल हुआ है। थाइलैंड के पटाया शहर में वर्ल्ड कप कोर्फबाल प्रतियोगिता के पहले दिन भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने जापान को 8-3 के अंतर से हराकर पहला मैच जीता है। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के अंतर्गत दरकाटा पंचायत के बिलपड़ गांव के रविन्दर सिंह की ऐसी किस्मत चमकी कि वो रातोंरात करोड़पति बन गया। पुलिस थाना धर्मशाला के अंतर्गत शिव नगर में शिव मंदिर के पास कार सवार 2 लोगों को 260 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया गया है। अम्ब-ऊना हाईवे पर पड़ते बीजापुर में हुई सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और उसकी पत्नी व 2 बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। पुलिस ने मनाली, पतलीकूहल व कुल्लू में चिट्टे व चरस की बड़ी खेप बरामद कर 4 युवकों को गिरफ्तार किया है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में 6 से 8 मई तक खराब रहेगा मौसम, 2 दिन का यैलो अलर्ट
इस बार अठखेलियां कर रहे मौसम का मिजाज लोगों को फिर से सताएगा। राज्य में शनिवार को जहां ऑरैंज अलर्ट जारी किया गया है, वहीं रविवार व सोमवार को यैलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार 6 व 7 मई को मैदानी, निचली और मध्य पहाड़ियों पर वर्षा, आंधी, बिजली चमकने की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से 6 से 8 मई तक प्रदेश के कई भागों में बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई गई है।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों से मुठभेड़ में हिमाचल के 2 जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले कंडी इलाके में शुक्रवार को आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान हिमाचल प्रदेश के 2 जवान शहीद हो गए। इनमें सिरमाैर जिले के तहत आते शिलाई गांव निवासी पैराट्रूपर प्रमोद नेगी (25) पुत्र देवेंद्र नेगी व कांगड़ा जिले के सुलह विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत मरूहूं के गांव चटियाला सूरी निवासी जवान अरविंद कुमार (32) शामिल हैं। 

हाईकोर्ट ने शारीरिक शिक्षकों को 1 अक्तूबर, 2012 से संशोधित वेतनमान देने के दिए आदेश
प्रदेश उच्च न्यायालय ने शिक्षा विभाग के शारीरिक शिक्षकों को 1 अक्तूबर, 2012 से संशोधित वेतनमान देने के आदेश पारित कर दिए। न्यायाधीश ज्योत्सना रिवाल दुआ ने शिक्षा विभाग को आदेश दिए कि वह 6 सप्ताह के भीतर शारीरिक शिक्षकों को संशोधित वेतनमान अदा करें। अदालत ने विभाग को आदेश दिए कि इन शिक्षकों को दिए जाने वाला संशोधित वेतन पैंशन निर्धारण के लिए भी गिना जाए।

शिमला नगर निगम चुनाव में भाजपा का प्रदेश नेतृत्व हुआ फेल
नगर निगम शिमला के चुनाव में भाजपा का प्रदेश नेतृत्व पूरी तरह से फेल हुआ है। नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व सीएम जयराम ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा लगातार 3 चुनाव हार चुकी है। भाजपा ने नगर निगम के चुनाव को मोदी बनाम सुखविंदर बना दिया था तथा इसके परिणाम सबके सामने हैं। यह बात उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने शुक्रवार को शिमला में पत्रकार वार्ता में कही।

बीच वर्ल्ड कप कोर्फबाल प्रतियोगिता में भारत ने जापान को 8-3 से हराकर जीता पहला मैच
थाइलैंड के पटाया शहर में चल रही बीच वर्ल्ड कप कोर्फबाल प्रतियोगिता के पहले दिन शुक्रवार को भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए जापान को 8-3 के अंतर से हराकर पहला मैच जीता है। इस जीत से भारतीय टीम के खिलाड़ियों के हौसले बुलंद हैं। पहले मैच में भारतीय टीम के कप्तान विशाल शर्मा और यामिनी हिमाचल प्रदेश का प्रदर्शन सराहनीय रहा। 

दरकाटा के जवान की चमकी किस्मत, IPL मैच में 49 रुपए लगाकर बना करोड़पति
हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के अंतर्गत दरकाटा पंचायत के बिलपड़ गांव के रविन्दर सिंह की ऐसी किस्मत चमकी कि वो रातोंरात करोड़पति बन गया। रविन्दर ने आईपीएल क्रिकेट मैच में मोबाइल पर ड्रीम इलैवन फैंटेसी नाम की एप पर गेम खेला और टीम बनाकर डेढ़ करोड़ रुपए जीते हैं, जिसके लिए त्रिपल पंचायत के उपप्रधान अविनीत पठानिया ने भी उनको बधाई दी है। 

शिव नगर में कार से 260 ग्राम चिट्टा बरामद, जम्मू के 2 लोग गिरफ्तार
पुलिस थाना धर्मशाला के अंतर्गत शिव नगर में शिव मंदिर के पास एक कार से 260 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। कार में सवार दोनों तस्कर जम्मू-कश्मीर से हैं। जानकारी के मुताबिक पुलिस से गुप्त सूचना मिली थी कि नूरपुर की ओर से वाया चड़ी मार्ग से होते हुए एक कार में चिट्टे की सप्लाई आ रही है। सूचना के आधार पर पुलिस ने शिव नगर में आती एक कार को रोका और शक के आधार पर जब कार की तलाशी की गई तो उससे 260 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। 

पत्नी व बच्चों के साथ स्कूटी पर ससुराल जा रहे व्यक्ति की सड़क हादसे में मौत
अम्ब-ऊना हाईवे पर पड़ते बीजापुर में हुई सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और उसकी पत्नी व 2 बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार वीरवार देर सायं उक्त स्थल पर एक ट्रैक्टर ट्राॅली ने ओवरटेक करते हुए अम्ब की तरफ आ रही एक स्कूटी को टक्कर मार दी। 

मनाली, पतलीकूहल व कुल्लू में चिट्टे व चरस के साथ 4 युवक गिरफ्तार
कुल्लू जिले में मादक पदार्थ के अंतर्गत पुलिस थाना मनाली, पतलीकूहल तथा कुल्लू में चरस तथा हैरोइन की बड़ी खेप बरामद हुई है। थाना मनाली की पुलिस टीम ने गश्त के दौरान गुप्त सूचना के आधार पर होटल हिलांस के नजदीक रिहायशी मकान की धरातल मंजिल में रह रहे किराएदार विश्वदीप उर्फ आला (21) पुत्र रजन बावू निवासी धनीरामपुर रुरा तहसील अकबरपुर जिला कानपूर, उत्तर प्रदेश के कमरे में दबिश दी।

पतलीकूहल में आग की भेंट चढ़ा मकान, दंपति सहित 5 मवेशी झुलसे
पतलीकूहल स्थित गांव शीला हलाण में एक डेढ़ मंजिला मकान में आग की भेंट चढ़ गया। जानकारी के अनुसार मकान में यह आग सुबह 6:30 बजे लगी। आग बुझाने के प्रयास में दंपति झुलस गया है, जिसे पतलीकूहल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। यही नहीं, इस घटना मकान की धरातल मंजिल में बांधे 5 मवेशी झुलस गए हैं। 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!