Himachal Express: आंतकियों से मठभेड़ में हिमाचल के 2 सपूत शहीद, कोरोना Positive मामले से मचा हड़कंप

Edited By kirti, Updated: 06 Apr, 2020 06:19 PM

himachal express

पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

52 लोगों ने पुलिस को बताई अपनी पहचान
कोरोना वायरस से पूरा देश जूझ रहा है। शासन और प्रशासन इस संकट से उबरने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। इसी के चलते पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा भी की गई है। शासन और प्रशासन कोरोना संदिग्धों, कोरोना प्रभावितों पर नजर रखे हुए है।

कांगड़ा में कोरोना Positive मामला आने से पूरे क्षेत्र में बढ़ी सख्ती
कांगड़ा की इंदौरा बिधानसभा क्षेत्र में पॉजिटिव मामला आने तथा कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन एहतियातन बहुत ही सावधानी और जिम्मेदारी से कर्तब्यपालन करता नजर आ रहा है इसी कड़ी के चलते गंगथ पंचायत के वार्ड नंबर दो में सलीम नामक व्यक्ति की दो रिपोर्ट नैगेटिव आने के बाद अब तीसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से चिंता का विषय बन गया है।

सेना ने ढेर क‍िए 9 आतंकी
भारत समेत दुनिया के कई देश इस वक्त कोरोना जैसी ग्लोबल महामारी से संघर्ष कर रहे हैं तो इस नाजुक घड़ी में भी सरहद पर आतंकियों की नापाक हरकत जारी है। जम्मू-कश्मीर में हमारी सेना दोहरे मोर्चे पर लड़ रही है।

कोरोना के बीच खेतों में काम करने पहुंच रहे किसान
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के डर के बीच अब पांवटा साहिब के किसान भी खेतों में काम करने के लिए पहुंचने लगे हैं। किसानों का कहना है कि खेतों में काम करने के लिए डर के साए में भी ये लोग मजबूर हैं। क्योंकि किसी ना किसी तरह पेट तो पालना है।

कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए 2 डॉक्टरों को बुखार
ऊना जिला में तीन जमातियों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। स्वास्थ्य विभाग ने जिला ऊना में तब्लीगी मकरज से पहुंचे जमातियों और पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आये अन्य लोगों पर निगरानी बढ़ा दी है।

पॉजिटिव जमातियों के संपर्क में आए 2 चिकित्सक होंगे आइसोलेट
कोराना पॉजिटिव जमातियों के संपर्क में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के 2 चिकित्सक बुखार से पीडि़त चल रहे हैं। दोनों फिलहाल होम क्वारंटाइन में हैं और अब इन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा आइसोलेट किया जाएगा।

संदिग्ध परिस्थितियों में व्यक्ति की मौत
घुमारवीं उपमंडल के तहत आने वाली ग्राम पंचायत मैहरी काथला में संदिग्ध परिस्थितियों में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार संजीव शर्मा (44) पुत्र सतीश शर्मा गांव काथला अपने घर से अपनी बसों को चैक करने के लिए निकला था।

अस्पताल में डयूटी करती है तो डर रहता कहीं उन्हें कोरोना न हो जाए
मम्मी जब अस्पताल में डयूटी पर जाती हैं तो डर लगता है कि कहीं उनको भी कोरोना का संक्रमण न हो जाए, लेकिन गर्व है कि मां स्वास्थ्य विभाग में डटकर सेवाएं दे रही हैं और इस आपदा की घड़ी में देशसेवा कर रही है।

मजदूर की लाश मिलने से मचा हड़कंप
जिला मंडी में कर्फ्यू के बीच एक प्रवासी मजदूर की बल्ह के बगला में लाश मिली है। पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके का निरीक्षण किया और लाश को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रवासी मजदूर की मौत भूख से हुई है या किसी अन्य बीमारी से हुई है इसका पत्ता लगाने के लिए लाश को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

एक बार फिर हिली धरती
कोरोना वायरस के चलते कर्फ्यू के बीच जिला चंबा में एक बार फिर धरती हिली है। सोमवार सुबह 7 बजकर 3 मिनट पर चंबा में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.1 मापी गई। हालांकि कहीं से किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।

   

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!