Himachal Express: देश ने खोया एक और जांबाज, शिमला में मिली युवक की लाश

Edited By kirti, Updated: 15 Feb, 2020 05:16 PM

himachal express

पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

 शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

असम में तैनात सैनिक का हुआ निधन
मंडी जिला के सरकाघाट क्षेत्र के एक सैनिक की ह्रदय गति रूकने सो मौत हो गई। जानकारी के अनुसार संतोष कुमार पुत्र बंशी राम निवासी सुलपुर सरकाघाट असम में भारतीय सेना की मेडिकल कोर में सैनिक अस्पताल में तैनात था। मृतक सैनिक संतोष कुमार वर्ष 1985 में आसाम राइफल में भर्ती हुए थे और वर्तमान में मणिपुर में तैनात थे। संतोष कुमार के परिजनों के अनुसार बीते रोज दोपहर तीन बजे संतोष ने अपनी पत्नी से फोन पर बात की थी।

बाबा बालक नाथ मंदिर में सुरक्षा होगी पुख्ता
बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र है। देश व विदेश से यहां हर साल लाखों लोग बाबा जी का आर्शीवाद लेने आते हैं। विश्वविख्यात सिद्धपीठ में सुरक्षा प्रबंधों को लेकर मंदिर न्यास व पुलिस प्रशासन ने प्लान तैयार किया है। अगर उनकी योजना सिरे चढ़ती है तो आने वाले समय आस्था के इस दरबार में अव्यवस्थाओं से निजात मिल जाएगी।

शिमला में लाश मिलने से फैली सनसनी
हिमाचल प्रदेश के शिमला में एक युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। एसपी शिमला ओमापति जम्वाल का कहना कि बालूगंज थाना में आज सुबह 103 के पास एक युवक के गिरे होने की सूचना मिली थी। पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और युवक को मृत पाया, जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आइजीएमसी भेज दिया है लेकिन अभी तक मृतक युवक की पहचान नही हो पाई है।

सुंदरनगर पुलिस ने अवैध शराब की 48 बोतलें की बरामद
सुंदरनगर पुलिस द्वारा अवैध रुप से शराब बेचने के खिलाफ अपना विशेष अभियान जारी है। ताजा मामले में सुंंदरनगर शहर में अवैध शराब का धंधा करने वाले आरोपी को पुलिस ने देशी शराब की 48 बोतलों के साथ हिसारत में लिया है। जानकारी के अनुसार सुंदरनगर पुलिस को चतरोखड़ी निवासी मान सिंह की अवैध रुप से शराब बेचने का काम करनेे की सूूूचना मिली थी।

भारत सरकार व VIP का स्टिकर लगी गाड़ी से एयरगन बरामद
बद्दी में पुलिस ने भारत सरकार व वीआईपी का स्टिकर लगी एक गाड़ी पकड़ी है जिसका चालक व सवार नशे में धुत्त थे। पुलिस ने गाड़ी से एक एयरगन भी बरामद की है। जानकारी के अनुसार बद्दी में साई रोड में पुलिस की क्यूआरटी टीम गश्त पर थी। इस दौरान एक निजी गाड़ी आई, जिस पर भारत सरकार व वीआईपी का स्टिकर लगा हुआ था। पुलिस ने जांच की तो गाड़ी से एयरगन भी बरामद हुई।

बाइक के नाले में गिरने से एक की मौत
नकरोड़-चांजू मार्ग पर एक बाइक अनियंत्रित होकर चांजू नाला में गिर गई। हादसे में बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि एक लापता व एक को चोटें आई हैं। जानकारी के मुताबिक मोती राम पुत्र सुंदर निवासी चंदड़ी जसौरगढ़, भगत राम पुत्र तेज सिंह निवासी जगरह जसौरगढ़ और हरीश कुमार पुत्र रामध्याल निवासी दियोल शुक्रवार को बाइक पर सवार होकर भंजराड़ू की तरफ जा रहे थे।

GPS के मनमाने दाम वसूलने वाली कंपनियां होगी ब्लैकलिस्ट
हिमाचल में अब सभी टैक्सियों में ग्लोबल पोजीशनिंग सिस्टम (जीपीएस) लगाना अनिवार्य है। हालांकि यह सुविधा के लिए किया जा रहा है, लेकिन टैक्सी ऑपरेटर इसके रेट से परेशान हैं। दिल्ली-चंडीगढ़ में यही जीपीएस चार से पांच हजार रुपये में मिल रहे हैं, जबकि प्रदेश सरकार से अधिकृत कंपनियां 15 से 16 हजार में उपकरण दे रही हैं।

अब ऑटो में मनमाने दाम वसूलने वाले चालकों की खैर नहीं
कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर, सरवरी, अखाड़ा व भुंतर, मनाली में अब ऑटो चालकों की मनमानी पर प्रशासन रोक लगाने जा रहा है। ऑटो चालकों द्वारा वसूले जा रहे अधिक किराए को लेकर जिला प्रशासन द्वारा हाल ही में एक बैठक की गई थी और ऑटो किराया की एक नई सूची भी तैयार की जा रही है। कुछ दिनों के भीतर प्रशासन नई सूची को जारी करेगा जिसके तहत अब ऑटो चालकों को सवारियों से वही किराया लेना होगा।

मंत्री वीरेंद्र कंवर ने मेधावी छात्रों को बांटे लैपटॉप
विभिन्न कक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी छात्रों को जयराम सरकार द्वारा लैपटॉप वितरित किए जा रहे हैं इसी कड़ी में ऊना में पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर व भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने मेधावी छात्रों को लैपटॉप बांटे। इस दौरान पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने गैस सिलैंडर के दामों में बढ़ौतरी पर कांग्रेस की बयानबाजी को बिना बजह का हल्ला बताया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!