10th Class Result : ग्रामीण डाक सेवक की बेटी ने प्रदेशभर में किया टॉप, जानिए क्या है भविष्य का सपना

Edited By Vijay, Updated: 29 Jun, 2022 04:03 PM

gramin dak sevak s daughter topped across the state in 10th class exam

मंडी जिले के उपमंडल करसोग की बेटी ने सरकार के बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ नारे को चिरतार्थ किया हैं। स्कूल शिक्षा बोर्ड ने बुधवार को दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है, जिसमें उपमंडल करसोग के तहत सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल तत्तापानी की...

करसोग (धर्मवीर गौतम): मंडी जिले के उपमंडल करसोग की बेटी ने सरकार के बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ नारे को चिरतार्थ किया हैं। स्कूल शिक्षा बोर्ड ने बुधवार को दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है, जिसमें उपमंडल करसोग के तहत सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल तत्तापानी की छात्रा प्रियंका ने 700 में से 693 अंक लेकर प्रदेशभर में पहला स्थान प्राप्त किया है, ऐसे में प्रियंका ने करसोग का नाम रोशन किया है। प्रदेश भर में पहले स्थान पर रहने की सूचना मिलने के बाद से प्रियंका के घर पर बधाई देने वालों की भीड़ लगी हुई है। 
PunjabKesari, Priyanka Image

डॉक्टर बनकर लोगों को सेवा करना चाहती है प्रियंका
प्रियंका एक साधारण परिवार से संबंध रखती है। इसके पिता प्रेम कुमार सब पोस्ट ऑफिस तत्तापानी में ग्रामीण डाक सेवक के रूप में कार्यरत हैं जबकि माता गृहिणी है। प्रियंका के 3 भाई-बहन है। प्रिंयका गांव भलाण डाकघर बहली की रहने वाली है। प्रियंका ने इस कामयाबी का श्रेय अपने अध्यापकों व माता-पिता को दिया है। उसका कहना है कि वह भविष्य में डॉक्टर बनकर लोगों को सेवा करना चाहती है। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में डॉक्टरों की कमी रहती है, ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब लोगों की सेवा करना उनकी प्राथमिकता रहेगी। 

समय-समय पर मिलती रही गुरुजनों की प्रेरणा
प्रिंयका ने बताया की पढ़ाई के लिए हमेशा गुरुजनों की समय-समय पर प्रेरणा मिलती रही। इसी का नतीजा है कि आज वह दसवीं के परीक्षा परिणाम में पहले स्थान पर रही है। उसने प्रदेशभर में बेटियों को भी कड़ी मेहनत और लगन के साथ पढ़ाई करने का संदेश दिया है। एसडीएम करसोग सुरेन्द्र ठाकुर ने इस कामयाबी पर प्रियंका को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि इससे अन्य बच्चों को प्रेरणा मिलेगी। डीसी मंडी अरिंदम चौधरी ने प्रदेशभर में पहले स्थान में रहने पर प्रियंका को बधाई दी है। उनका कहना है कि जिला प्रशासन की तरफ से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत  प्रियंका को सम्मानित किया जाएगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!