गगरेट व पंडोगा में बिना बिल के पकड़ा 10.55 लाख का सोना, आबकारी विभाग ने वसूला जुर्माना

Edited By Vijay, Updated: 10 Aug, 2022 09:52 PM

gold worth 10 55 lakh caught without bill in gagret and pandoga

राज्य कर एवं आबकारी विभाग लगातार टैक्स चोरी करने वालो के पीछे हाथ धोकर पड़ चुका है। बाहरी राज्यों से बिना बिल के सोना, चांदी व अन्य सामान लाने वालों पर शिकंजा कसते हुए उनसे जुर्माना वसूला जा रहा है। इसी कड़ी के तहत गांव पंडोगा में सोने के आभूषण लाने...

हरोली: राज्य कर एवं आबकारी विभाग लगातार टैक्स चोरी करने वालो के पीछे हाथ धोकर पड़ चुका है। बाहरी राज्यों से बिना बिल के सोना, चांदी व अन्य सामान लाने वालों पर शिकंजा कसते हुए उनसे जुर्माना वसूला जा रहा है। इसी कड़ी के तहत गांव पंडोगा में सोने के आभूषण लाने वालों पर जुर्माना किया गया। वहीं गगरेट में भी ऐसा ही मामला पकड़ते हुए जुर्माना लगाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को राज्य कर एवं आबकारी विभाग की उड़नदस्ते की टीम के सहायक आयुक्त डाॅ. वरिंद्र के नेतृत्व में राज्य कर अधिकारी अमन सोफत, सहायक निरीक्षक दलीप, मुख्य आरक्षी चेतन कुमार व चालक रवि पर आधारित टीम ने होशियारपुर गगरेट के मुख्य मार्ग पर स्थित पड़ताल नाके पर पंजाब की ओर से हिमाचल आ रहे निजी वाहन की चैकिंग के दौरान 10 लाख रुपए के 200 ग्राम सोने के जेवरात पकड़े। वाहन चालक से पकड़े गए जेवरात से संबंधित जब बिल एवं कागजात दिखाने को कहा गया तो वह उसमें असमर्थ रहे। टीम के सदस्यों ने इसकी सूचना तत्काल अपने उच्चाधिकारियों को दी, जहां से दिशानिर्देश पाने के उपरांत पकड़े गए जेवरात पर 60 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। इसकी पुष्टि राज्य कर एवं आबकारी विभाग के उड़नदस्ते के संयुक्त आयुक्त राकेश भारती ने की है। 

इसी तरह राज्य कर एवं आबकारी विभाग गगरेट के पड़ताल नाके पर चैकिंग के दौरान बिना बिल के चांदी के आभूषणों पर भी जुर्माना लगाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गगरेट पड़ताल नाके पर तैनात निरीक्षक संतराम शर्मा की अगुवाई में टीम ने वाहनों की चैकिंग के दौरान पंजाब से हिमाचल की ओर आ रहे वाहन चालक से 30 हजार रुपए की कीमत के चांदी के जेवरात पकड़े। बिल इत्यादि न पेश कर पाने की सूरत में विभाग ने वाहन चालक से 2000 रुपए बतौर जुर्माना वसूल किए। इसकी पुष्टि राज्य कर एवं आबकारी विभाग जिला ऊना के उपायुक्त विनोद सिंह डोगरा ने की है। 

वहीं राज्य कर एवं आबकारी विभाग जिला ऊना के उपायुक्त विनोद सिंह डोगरा के नेतृत्व में निरीक्षक दिनेश शर्मा व निरीक्षक दविंद्र सिंह ने पंडोगा पड़ताल चौकी पर चैकिंग के दौरान पंजाब से हिमाचल की ओर वाहन सवार से 14 ग्राम सोने के आभूषण बरामद किए, जिनकी कीमत 55000 रुपए थी। जब उससे संबंधित बिल एवं कागजात दिखाने को कहा गया तो वह असमर्थ रहा। इस पर विभाग ने उससे 6700 रुपए बतौर जुर्माना वसूला। इसके अतिरिक्त  मौके पर तैनात विभागीय टीम के अधिकारियों ने पंजाब की ओर से आ रहे अन्य वाहन चालक से 10 किलोग्राम चांदी के आभूषण भी बरामद किए। जिसके वाहन चालक ने कागजात एवं बिल पेश कर दिए। कागजात एवं बिल की सही प्रमाणिकता देखने के उपरांत उस वाहन चालक को भेज दिया गया। 

गौरतलब है कि विभाग ने इसी सप्ताह पंडोगा पड़ताल नाके पर साढ़े 6 लाख रुपए के सोने के आभूषणों पर 40 हजार रुपए जुर्माना वसूला था। इसकी पुष्टि राज्य कर एवं आबकारी विभाग जिला ऊना के उपायुक्त विनोद सिंह डोगरा ने की है। उन्होने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी तरह के सामान की खरीददारी पर बिल जरूर लें। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!