Bilaspur: क्रूज मामले में मेरे ऊपर लगाए तमाम आरोप निराधार : राजेश धर्माणी

Edited By Kuldeep, Updated: 07 Oct, 2024 09:24 PM

ghumarwin cruise allegation baseless rajesh dharmani

सोमवार को घुमारवीं रैस्ट हाऊस में आयोजित प्रैस वार्ता में नगर निगम योजना, आवास और तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री राजेश धर्माणी ने गत दिवस पूर्व खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेन्द्र गर्ग द्वारा लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज करते...

घुमारवीं (केशव): सोमवार को घुमारवीं रैस्ट हाऊस में आयोजित प्रैस वार्ता में नगर निगम योजना, आवास और तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री राजेश धर्माणी ने गत दिवस पूर्व खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेन्द्र गर्ग द्वारा लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि क्रूज मामले को लेकर पूर्व मंत्री ने जो आरोप मुझ पर लगाए हैं, वे तमाम आरोप बेबुनियाद हैं। पूर्व मंत्री ने इस मामले की सीबीआई जांच की बात की है तो वे इस मामले की जांच चाहे सीबीआई से करवाएं या एफबीआई से करवा लें। वैसे भी सीबीआई विभाग भारत सरकार के अंडर है।

अतः वे सीबीआई के पास जाकर लिखित शिकायत करें। इसके अलावा प्रदेश सरकार के अंडर लोकायुक्त एजैंसी भी है, वे वहां जाकर भी एफिडेविट दें तथा आरोपों को सत्यापित करके उस पर इन्क्वायरी करवा लें। उन्होंने अपने द्वारा लगाए आरोपों में जिस व्यक्ति गौरव की शिमला में हुई प्रैस कॉन्फ्रैंस की बात की है, उस व्यक्ति को मैं जानता तक नहीं, परन्तु जब मैंने उसकी प्रैस कॉन्फ्रैंस वाली वीडियो को ध्यान से देखा तो याद आया कि बिलासपुर में क्रूज आने के दूसरे दिन आयोजित प्रैस कॉन्फ्रैंस में वह व्यक्ति आया था तथा मैंने उस समय डीसी बिलासपुर से पूछा था कि यह व्यक्ति कौन है तो डीसी बिलासपुर ने उसका नाम गौरव बताया था। उसके बाद मैं उस व्यक्ति से कभी नहीं मिला, परन्तु आज मुझे पता चला कि उसका नाम गौरव गर्ग है।

अब सवाल यह उठता है कि पूर्व मंत्री उस व्यक्ति को कैसे जानते हैं तथा उससे उनका क्या कनैक्शन है। असलियत तो यह है कि राजेन्द्र गर्ग ने खुद गौरव गर्ग को क्रूज का टैंडर दिलवाने के लिए अधिकारियों को फोन किए थे। इसलिए इस बात की छानबीन होनी जरूरी है कि टैंडर लेने वाले व्यक्तियों से पूर्व मंत्री का क्या कनैक्शन है तथा वे क्यों उनकी मदद करना चाहते थे। अतः मैं पूर्व मंत्री राजेन्द्र गर्ग को अपने ऊपर लगाए गए तमाम आरोपों को अगले दस दिनों में सच साबित करने का समय देता हूं, यदि वे इन दस दिनों में मेरे ऊपर लगाए तमाम आरोपों को सही सिद्ध नहीं कर पाए तो मैं आने वाले समय में इस सम्बन्ध में उचित कार्रवाई करने के लिए उचित कदम उठाऊंगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!