OPS को लेकर कर्मचारियों की भावनाओं को भड़का रही कांग्रेस : जयराम

Edited By Vijay, Updated: 12 Sep, 2022 12:15 AM

cm jairam thakur target on congress

ओल्ड पैंशन स्कीम (ओपीएस) को लेकर कांग्रेस द्वारा कर्मचारियों की भावनाओं को भड़काया जा रहा है और राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश की जा रही है। इससे पहले कर्मचारियों ने भी इस मुद्दे को इस तरह से नहीं उठाया जिस तरह से कर्मचारी अब उठाने में लगे हुए हैं।

ऊना (सरोज/विशाल): ओल्ड पैंशन स्कीम (ओपीएस) को लेकर कांग्रेस द्वारा कर्मचारियों की भावनाओं को भड़काया जा रहा है और राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश की जा रही है। इससे पहले कर्मचारियों ने भी इस मुद्दे को इस तरह से नहीं उठाया जिस तरह से कर्मचारी अब उठाने में लगे हुए हैं। यह बात ऊना में पत्रकारवार्ता में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कही। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री वीरेन्द्र कंवर, वित्त आयोग अध्यक्ष सतपाल सत्ती, विधायक बलवीर चौधरी, एचपीएसआईडीसी उपाध्यक्ष रामकुमार, भाजपा जिला अध्यक्ष मनोहर लाल, लखबीर लक्खी सहित अन्य भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि ओपीएस एक गंभीर विषय है और इसको लेकर मंथन चल रहा है। कांग्रेस अब इसको लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही हैै कि सत्ता में आते ही ओपीएस बहाल कर दिया जाएगा लेकिन कांग्रेस पूरे देश से खत्म हो चुकी है। अब तक के सबसे खराब दौर में चल रही है और रसातल में चली गई है। बावजूद इसके सत्ता में आने के ख्वाब देखना भी बड़ी हिम्मत का काम है।

सत्ता में कभी नहीं आएगी कांग्रेस 
जयराम ठाकुर ने कहा कि न सत्ता में कांग्रेस कभी आएगी और न ही केंद्र में आने वाली है। भाजपा सरकार ने कर्मचारियों की हर उचित मांगों को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की वीरभद्र सरकार ने केंद्र के साथ एमओयू साइन करके ओपीएस खत्म किया था। यदि कांग्रेसियों को इतनी ही फिक्र थी तो 2003 से लेकर अब तक उन्होंने इसको लागू करने के लिए क्यों कुछ नहीं किया? राजस्थान और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने यह लागू करने की घोषणा की है लेकिन व्यवहारिकता में कुछ नहीं किया गया।

वीरभद्र सिंह के नाम पर वोटें मांगने में लगी हुई है कांग्रेस
जयराम ठाकुर ने कहा कि आज भी कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में स्व. वीरभद्र सिंह के नाम पर वोटें मांगने में लगी हुई है क्योंकि प्रदेश के कांग्रेसी नेतृत्व में दम नहीं है। कोई नेता नहीं है जो कांग्रेस की नैया पार लगा सके और इसीलिए वीरभद्र सिंह के नाम का ही सहारा लिया जा रहा है। ओपीएस को लेकर वीरभद्र सरकार के निर्णय पर ही सवाल उठाकर कांग्रेस राजनीतिक लाभ लेने में लगी हुई है। 

अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों को लेकर भी कांग्रेसियों को तकलीफ
मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों को लेकर भी कांग्रेसियों को तकलीफ है। इन कार्यक्रमों में लगने वाले वाटर प्रूफ टैंटों को लेकर भी तर्कहीन बातें करते हैं। उन्होंने कहा कि क्या अब कांग्रेसी तय करेंगे कि किस दिन बारिश होगी या किस दिन नहीं? यदि उनके पास कोई ऐसी लिस्ट है तो बताएं? इन सरकारी कार्यक्रमों में कांग्रेस के नेता भी यहां जरूर आएं और इनका हिस्सा बनें।

बल्क ड्रग पार्क के आइडिया को पहले अमलीजामा क्यों नहीं पहनाया 
बल्क ड्रग पार्क को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कुछ लोग नहीं चाहते थे कि यह बल्क ड्रग पार्क आए। इसको रोकने के लिए कई तरह के प्रयास किए गए और अब कांग्रेसी कह रहे हैं कि यह आइडिया उनका था। जयराम ने कहा कि यदि यह आइडिया कांग्रेसियों का था तो पहले केंद्र और हिमाचल में कांग्रेस की सरकारें थीं तब इसको अमलीजामा क्यों नहीं पहनाया गया? उन्होंने कहा कि झूठे दावे करने से कांग्रेस को परहेज करना चाहिए। पहले पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी ने हिमाचल को दरियादिली दिखाते हुए औद्योगिक पैकेज दिया था जिसको कांग्रेस ने केंद्र की सत्ता में आने पर संस्पैंड कर दिया था फिर हिमाचल की ग्रोथ रुक गई थी। अब पीएम नरेन्द्र मोदी ने हिमाचल को ड्रग पार्क देकर दरियादिली दिखाई है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!