चम्बा पुलिस ने किया अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार

Edited By Vijay, Updated: 07 Feb, 2023 07:36 PM

chamba police busted the interstate gang of thieves

चम्बा पुलिस ने बालू कस्बे से चोरी पिकअप मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। आरोपियों से पिकअप के कुछ पार्ट्स रिकवर कर लिए हैं। 10 दिन के भीतर ही पुलिस ने इस मामले का पटाक्षेप कर आरोपियों को सलाखों के पीछे...

चम्बा (रणवीर): चम्बा पुलिस ने बालू कस्बे से चोरी पिकअप मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। आरोपियों से पिकअप के कुछ पार्ट्स रिकवर कर लिए हैं। 10 दिन के भीतर ही पुलिस ने इस मामले का पटाक्षेप कर आरोपियों को सलाखों के पीछे धकेला है। पुलिस की टीम ने योजनाबद्ध तरीके से जाल बिछाकर आरोपियों को पकड़ा। इनमें 2 चोर साहो क्षेत्र से हैं तथा एक चोर लुधियाना का निवासी है। चोरों ने पिकअप को टुकड़े-टुकड़े करके कबाड़ियों को बेचा हैं जबकि गाड़ी के बाकी पार्ट कहां है, इस बारे पुलिस चोरों से गहनता से पूछताछ कर रही है ताकि चोरी की गई गाड़ी को बरामद किया जा सके। सीसीटीवी खंगाल कर कड़ी मेहनत से पुलिस चोरों तक पहुंची है। पुलिस अब चोरों से आसपास के क्षेत्र में हुई चोरियों के बारे में भी पूछताछ कर रही है ताकि चोरी की घटनाओं के पीछे छिपे राज से पर्दा उठ सके। 

27 जनवरी को दिया था घटना को अंजाम
गौरतलब है कि बीते 27 जनवरी को बालू में सड़क किनारे पार्क की गई पिकअप को शातिरों ने चुरा लिया। वाहन मालिक की शिकायत पर चम्बा थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी। आरंभिक जांच करते हुए वाहन चोरी होने की शिकायत पर पुलिस ने आसपास क्षेत्रों के सभी सीसीटीवी कैमरों को खंगालकर गाड़ी की तलाश करने की कोशिश की। उस दौरान चोरी करने के बाद गाड़ी को पठानकोट की तरफ ले जाया गया है, इस दौरान चालक की धुंधली तस्वीर ही सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी।   

पुलिस काे था अनुमान, बाहर से है कोई शातिर चोर 
चोरी की घटना के बाद पुलिस को इस बात का अंदाजा हो गया था कि चम्बा में सड़क किनारे इतनी बड़ी गाड़ी को चुराना किसी स्थानीय चोर का कार्य नहीं है। गाड़ी को चोरी करने से पहले चोर ने बिना शीशा तोड़े दूसरी चाबी से गाड़ी को स्टार्ट किया था। ऐसे में इस आधार पर ही तफ्तीश शुरू की गई थी, जिसके बाद हर स्थान पर पूछताछ करने के बाद ही 10 दिन के भीतर ही पुलिस चोरी करने वाले 3 चोरों तक पहुंची। पुलिस का शक बिल्कुल सही निकला कि स्थानीय लोगों की सहायता से ही बाहर के चोर को पनाह मिली थी।   

चोरी की अन्य घटनाओं से भी उठ सकता है पर्दा
रिमांड के दौरान चोरी की अन्य घटनाओं से भी पर्दा उठ सकता है। शहर में बीते 3 से 4 माह में दर्जनों वाहनों की चोरी की घटनाएं सामने आई हैं। जिनके बारे में प्राथमिकी दर्ज की गई है। चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस को पकड़े गए चोरों से कोई बड़ा सुराग हाथ लग सकता है, जिससे चोरी की घटनाओं की गुत्थी सुलझ सकती है। 

4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजे आरोपी
चम्बा के सदर थाना प्रभारी संजीव ने बताया कि पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गाड़ी के कुछ पार्ट्स बरामद किए गए हैं। मंगलवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने चोरों को 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। पूछताछ में कुछ और खुलासा किए जाने की उम्मीद है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!