शातिर ने अस्पताल अधिकारी बनकर रचा षड्यंत्र, दिव्यांग प्रसूता के खाते से उड़ाए 9 हजार रुपए

Edited By Vijay, Updated: 10 May, 2023 10:28 PM

vicious blown rs 9000 from divyang woman s account

क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में प्रसव के बाद घर पहुंची दिव्यांग महिला से अस्पताल अधिकारी बनकर एक व्यक्ति ने 9 हजार रुपए की ठगी को अंजाम दिया है। ठगी का शिकार हुई महिला ने इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया है और पुलिस के पास भी लिखित शिकायत दी है।

ऊना (विशाल): क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में प्रसव के बाद घर पहुंची दिव्यांग महिला से अस्पताल अधिकारी बनकर एक व्यक्ति ने 9 हजार रुपए की ठगी को अंजाम दिया है। ठगी का शिकार हुई महिला ने इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया है और पुलिस के पास भी लिखित शिकायत दी है। पुलिस ने इस संबंध में जांच शुरू कर दी है जबकि स्वास्थ्य विभाग ने भी इस संबंध में एक एडवाइजरी जारी करके सबको एहतियात बरतने और शातिरों के झांसे में न आने की हिदायत दी है। इस मामले से प्रसूताओं व परिवार नियोजन के डाटा के कहीं से लीक होने का शक भी गहरा गया है।

गूगल पेमैंट करने के नाम पर ठगा
अम्ब उपमंडल के रिपोह मिसरां निवासी कुसुम लता की क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में कुछ दिन पहले डिलीवरी हुई थी जिसमें उन्होंने बेटी को जन्म दिया था। कुसुम दिव्यांग है और सहारा योजना की लाभार्थी भी हैं। उन्हें एक कॉल आई जिसमें कॉलर ने स्वयं को सरकारी अस्पताल ऊना का अधिकारी बताया और उसको झांसे में ले लिया और उसको प्रसूति की बधाई दी व कुल 16 हजार रुपए का सरकारी लाभ मिलने की बात की। पेमैंट के लिए गूगल पे से पेमैंट रिसीव करने की बात कही और कुछ ऑप्शन यूज करने की बात की। इसके साथ ही कुसुम के खाते से 9 हजार रुपए कट गए।

विभाग ने जारी की एडवाइजरी
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ऊना डाॅ. संजीव कुमार वर्मा ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि आशा वर्कर्ज, गर्भवती महिला लाभार्थी किसी भी फ्रॉड कॉल/मोबाइल ङ्क्षलक या अज्ञात नंबर से अपने बैंक खाते की डिटेल या अकाऊंट नंबर की जानकारी किसी को भी न दें। ऐसा विदित हुआ है कि स्वास्थ्य विभाग का नाम लेकर बैंक अकाऊंट की जानकारी गर्भवती महिलाओं व आशा वर्कर्ज से मांगी जा रही है जिसमें उनके खाते में पैसे डालने के बारे में कहा जा रहा है तथा उनके खाते से रुपए निकाले जा रहे हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा ऐसी कोई भी जानकारी नहीं मांगी जा रही है। सभी सतर्क रहें।

क्या बोले एसपी ऊना
एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि यह गंभीर विषय है और इसको लेकर पूरी जांच की जाएगी। साइबर सैल के माध्यम से भी इस मामले की तफ्तीश की जाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!