Shimla: दरारों के चलते श्रीखंड हॉस्टल कराया खाली, विद्यार्थियों को किया शिफ्ट

Edited By Rahul Singh, Updated: 21 Aug, 2024 10:30 AM

shimla shrikhand hostel vacated due to cracks students shifted

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एच.पी.यू.) के श्रीखंड होस्टल को खाली करने के आदेश जारी किए गए हैं। आदेश जारी होने के बाद इस होस्टल में ठहरने वाले विद्यार्थियों को दूसरे होस्टल में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और मंगलवार देर शाम कुछ विद्यार्थी...

शिमला, (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एच.पी.यू.) के श्रीखंड होस्टल को खाली करने के आदेश जारी किए गए हैं। आदेश जारी होने के बाद इस होस्टल में ठहरने वाले विद्यार्थियों को दूसरे होस्टल में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और मंगलवार देर शाम कुछ विद्यार्थी वाई.एस.पी. होस्टल में शिफ्ट किए गए। श्रीखंड होस्टल की बिल्डिंग के समीप जमीन पर दरारें आने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह कदम उठाया। इस होस्टल की बिल्डिंग का अब जियोलॉजिकल सर्वे भी करवाया जाएगा और इसके बाद ही अगला कदम उठाया जाएगा। बिल्डिंग के समीप जमीन पर दरारें आने के चलते यहां पर ठहरे विद्यार्थियों को शिफ्ट करने की मांग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कुलपति प्रो. एस.पी. बंसल, प्रो-वाइस चांसलर प्रो. राजेंद्र वर्मा व चीफ वार्डन प्रो. रोशन लाल जिंटा से मुलाकात कर उठाई।

इसके बाद कुलपति के दिशा-निर्देशों के तहत श्रीखंड होस्टल को खाली करने के आदेश जारी कर दिए गए। श्रीखंड होस्टल में रह रहे 28 विद्यार्थियों को वाई.एस.पी. होस्टल में शिफ्ट किया जा रहा है। इससे पूर्व मंगलवार को एच.पी.यू. के श्रीखंड होस्टल की हालत खस्ता होने के चलते यहां पर ठहरे विद्यार्थियों को शिफ्ट करने की मांग की थी। इस दौरान विद्यार्थी परिषद ने होस्टलों की मौजूदा स्थिति से अवगत करवाया। विद्यार्थी परिषद के विश्वविद्यालय इकाई मंत्री अविनाश शर्मा व इकाई उपाध्यक्ष दिशांत जरियाल ने बताया कि कुछ दिन पूर्व श्रीखंड होस्टल की नींव हिलने से बिल्डिंग खतरे के दायरे में आ गई थी। उन्होंने होस्टल आबंटन की प्रक्रिया भी जल्द पूरी करने की मांग की।

यह भी पढ़ें- मतदान केंद्रों में मूलभूत सुविधाओं के भौतिक सत्यापन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

प्रो. रोशन लाल जिंटा, चीफ वार्डन हि.प्र. विश्वविद्यालय ने कहा कि एच.पी.यू. के श्रीखंड होस्टल को खाली करने के आदेश जारी किए गए हैं। इस होस्टल में ठहरने वाले 28 विद्यार्थियों को वाई.एस.पी. होस्टल में शिफ्ट किया जा रहा है। श्रीखंड होस्टल की बिल्डिंग का जियोलॉजिकल सर्वे भी करवाया जाएगा। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!